logo-image

विजय हजारे ट्रॉफी: धोनी की बल्लेबाजी ना देख पाने के कारण दर्शकों ने लगाये शतकवीर सौरभ तिवारी के लिए 'हाय-हाय' के नारे

विजय हजारे ट्रॉफी में सर्विसेज के खिलाफ झारखंड के मैच में सौरभ तिवारी और इशांक जग्गी के शतक की बदौलत 7 विकेट से शानदार जीत दर्ज की। लेकिन इसके बावजूद दर्शकों ने सौरभ हाय हाय के नारे लगाए।

Updated on: 02 Mar 2017, 11:59 AM

नई दिल्ली:

क्या आपने कभी सुना है कोई खिलाड़ी टीम को जीत दिलाने के बावजूद दर्शकों की हूटिंग का शिकार होता है। कुछ ऐसा ही हुआ झारखंड के बल्लेबाज सौरभ तिवारी के साथ। विजय हजारे ट्रॉफी में सर्विसेज के खिलाफ झारखंड के मैच में सौरभ तिवारी और इशांक जग्गी के शतक की बदौलत 7 विकेट से शानदार जीत दर्ज की। लेकिन इसके बावजूद दर्शकों ने सौरभ 'हाय-हाय' के नारे लगाए।

क्यों लगे हाय-हाय के नारे

मामला दरअसल ये था कि बंगाल क्रिकेट एकेडमी ग्राउंड कल्याणी में झारखंड का मैच देखने आये दर्शकों को झारखंड के कप्तान धोनी की बैटिंग देखने का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे और सौरभ तिवारी और इंशाक जग्गी के आउट होने की दुआ कर रहे थे। धोनी को बैटिंग ना मिलने के कारण सौरभ के 100 रन पूरे होते ही दर्शकों ने 'सौरभ तिवारी हाय-हाय' के नारे लगाये।

यह भी पढ़ें- रोहित शर्मा की वापसी, विजय हजारे ट्रॉफी में मुंबई के लिए खेलेंगे

सर्विसेज से जीत के लिए मिले 276 रन के टारगेट के जवाब में एक समय झारखंड का स्कोर 65/3 था लेकिन इसके बाद सौरभ तिवारी और इंशाक जग्गी ने चौथे विकेट के लिए 214 रन की साझेदारी करते हुए झारखंड को 7 विकेट से जीत दिला दी। सौरभ ने 103 गेंदों पर 3 चौकों और 6 छक्कों की मदद से नाबाद 102 और इशांक जग्गी ने 92 गेंदो पर 10 चौकों और 4 छक्कों की मदद से नाबाद 116 रन बनाए।

चाहे सौरभ तिवारी और जग्गी झारखंड के लिए शानदार बैटिंग कर रहे थे लेकिन स्टेडियम में मौजूद दर्शकों को धोनी की बैटिंग देखने का इंतजार था। इस मैच से पिछले मैच में धोनी ने जबरदस्त 129 रनों की पारी खेली थी, लोगों को उम्मीद थी कि धोनी इस बार भी धमाका करेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। धोनी की बैटिंग की बारी नहीं आई तो दर्शक बिफर पड़े और अच्छी बैटिंग करने के बावजूद ‘सौरभ तिवारी हाय-हाय’के नारे लगा दिए।

यह भी पढ़ें- केविन पीटरसन और क्रिस गेल समेत कई बड़े खिलाड़ियों ने लाहौर में PSL फाइनल खेलने से किया इनकार

सौरभ ने धोनी का किया शुक्रिया अदा

मैच के बाद सौरभ और जग्गी ने अपनी शानदार पारी के लिए धोनी की सलाह के लिए शुक्रिया दिया। सौरभ ने दर्शकों की प्रतिक्रिया पर कहा कि यह उनका धोनी के प्रति प्यार है। सौरभ ने कहा कि यह जीत भी उन्हें धोनी के दिए टिप्स की वजह से ही मिली है। इस मैच में धोनी ने विरोधी टीम के दो विकेट लिए थे।