News Nation Logo
Breaking
Banner

VIDEOS : विराट कोहली ने उड़ते हुए पकड़ा कैच, स्‍टीव स्‍मिथ ने एरॉन फिंच को बुलाया और आउट करा दिया

विराट कोहली ने मार्नस लाबुशेन को पवेलियन भेजने के लिए उड़ते हुए एक शानदार कैच पकड़ा और लाबुशेन की पारी का अंत कर दिया.

News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 19 Jan 2020, 07:19:57 PM
विराट कोहली Virat Kohli catch

विराट कोहली Virat Kohli catch (Photo Credit: बीसीसीआई ट्वीटर)

नई दिल्‍ली:  

India vs Australia 3rd ODI Bengaluru : भारत और आस्‍ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे तीसरे और आखिरी वन डे मैच में आस्‍ट्रेलिया ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए भारत के सामने 287 रन का लक्ष्य रखा. आस्‍ट्रेलिया ने नौ विकेट के नुकसान पर 286 रन बनाए. लेकिन इस मैच की खास बात यह रही कि भारतीय कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli catch Video) जो भारत के शानदार फील्‍डरों में गिने जाते हैं, उन्‍होंने इस मैच में एक ऐसा कैच लिया कि सुपरमैन भी शरमा जाए. विराट कोहली ने मार्नस लाबुशेन को पवेलियन भेजने के लिए उड़ते हुए एक शानदार कैच पकड़ा और लाबुशेन की पारी का अंत कर दिया. वहीं एक और खूबसूरत नजारा उस वक्‍त देखने के लिए मिला, जब स्‍टीव स्‍मिथ और कप्‍तान एरॉन फिंच के बीच रन को लेकर हां न हां न हुई और मौका पाकर रविंद्र जडेजा ने एक ऐसा थ्रो किया और एरॉन फिंच दूसरी ओर की क्रीज पर खड़े हुए दिखाई दिए. यह बहुत ही शानदार नजारा था. इसके बाद एरॉन फिंच झिड़कते हुए खीजते हुए पवेलियन की ओर चले गए.

यह भी पढ़ें ः IND VS AUS : हिटमैन रोहित शर्मा का कमाल, नौ हजार रन बनाकर रच दिया नया कीर्तिमान

अब आपको मैच के बारे में भी पता होना चाहिए. स्टीव स्मिथ के नौवे वनडे शतक के बाद भारत ने आखिरी दस ओवर में शानदार वापसी करते हुए निर्णायक तीसरे मैच में आस्ट्रेलिया को नौ विकेट पर 286 रन पर रोक दिया. स्‍टीव स्मिथ ने 132 गेंद में 131 रन बनाए, लेकिन उन्हें दूसरे छोर से सहयोग नहीं मिल सका. उनके अलावा मार्नस लाबुशेन ने 64 गेंद में 54 रन बनाए. मोहम्मद शमी ने डैथ ओवरों में शानदार गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट चटकाए. उन्होंने दस ओवर में 63 रन देकर चार विकेट लिए. आस्ट्रेलिया ने आखिरी दस ओवर में 63 रन के भीतर पांच विकेट खोए. इससे पहले लगातार तीसरी बार आस्ट्रेलिया ने टास जीता लेकिन इस बार बल्लेबाजी का फैसला किया. कोहली ने पिछला मैच जीतने वाली टीम में कोई बदलाव नहीं किया हालांकि ऋषभ पंत चयन के लिये उपलब्ध थे. केएल राहुल लगातार दूसरे मैच में विशेषज्ञ विकेटकीपर के रूप में उतरे. आस्ट्रेलिया ने फार्म में चल रहे सलामी बल्लेबाजों डेविड वार्नर (तीन) और आरोन फिंच (19) के विकेट जल्दी गंवा दिए. शमी ने वार्नर को बाहर जाती बेहतरीन गेंद पर पवेलियन भेजा. दूसरी ओर फिंच के रन आउट के लिए स्मिथ कसूरवार रहे जिन्होंने कप्तान को रन लेने के लिए बुलाया लेकिन बाद में मन बदल लिया. आम तौर पर शांतचित्त रहने वाले फिंच गुस्से में बुदबुदाते हुए ड्रेसिंग रूम की तरफ गए. पहले पावरप्ले में आस्ट्रेलिया ने दो विकेट पर 56 रन बनाए.

यह भी पढ़ें ः IND VS AUS : रोहित शर्मा और केएल राहुल क्रीज पर आए, अब शिखर धवन का क्‍या होगा

जब स्मिथ और लाबुशेन क्रीज पर थे. दोनों ने 127 रन की साझेदारी में जबर्दस्त आपसी तालमेल का परिचय दिया. राजकोट वनडे में 46 रन बनाने वाले लाबुशेन ने यहां अर्धशतक बनाया. वह बड़ी पारी की ओर अग्रसर लग रहे थे लेकिन विराट कोहली ने कवर में डाइव लगाकर उनका दर्शनीय कैच लपका. रविंद्र जडेजा ने ओवर में दूसरा विकेट लिया जब एलेक्स कारे से पहले भेजे गए मिशेल स्टार्क ने डीप मिडविकेट में कैच थमाया. आस्ट्रेलिया का स्कोर इस समय 32 ओवर में चार विकेट पर 173 रन था. दूसरे छोर पर स्मिथ अच्छा खेल रहे थे लेकिन 300 रन पार करने के लिए आस्ट्रेलिया को अच्छी साझेदारी की जरूरत थी. स्मिथ और कारे (35) ने पांचवें विकेट के लिए 58 रन जोड़े लेकिन कारे ज्यादा देर टिक नहीं सके. शुक्रवार को शतक से दो रन से चूके स्मिथ ने थर्डमैन पर एक रन लेकर तिहरा अंक छुआ. यह तीन साल में वनडे क्रिकेट में उनका पहला शतक है. उन्होंने 46वें ओवर में नवदीप सैनी को एक छक्का और एक चौका लगाया. इसके बाद जसप्रीत बुमराह को लगातार दो चौके लगाए. वह डीप मिडविकेट पर श्रेयस अय्यर को कैच देकर लौटे. शमी ने आखिरी ओवरों में पैट कमिंस और एडम जाम्पा को बोल्ड किया.

(भाषा इनपुट)

First Published : 19 Jan 2020, 07:19:57 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.