News Nation Logo

VIDEO : लंदन तक गूंजी जसप्रीत बुमराह की कहानी, नीता अंबानी और मां की जुबानी

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL)(Indian Premier League) की फ्रेंचाइजी की मालिक नीता अंबानी (Nita Ambani) ने लंदन में आयोजित स्पोटर्स समिट (London Sports Summit) में इस समय विश्व के नंबर-1 टेस्ट गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah) की कहानी साझा की.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 09 Oct 2019, 03:33:05 PM
जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह (Photo Credit: फाइल फोटो )

नई दिल्ली :

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL)(Indian Premier League) की फ्रेंचाइजी की मालिक नीता अंबानी (Nita Ambani) ने लंदन में आयोजित स्पोटर्स समिट (London Sports Summit) में इस समय विश्व के नंबर-1 टेस्ट गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah) की कहानी साझा की. बुमराह मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians)(MI)से निकले हुए हैं और वह 2013 से इस टीम का हिस्सा हैं. रिलायंस फाउंडेशन (Reliance Foundation) की अध्यक्ष नीता ने समिट में बुमराह और उनकी मां द्वारा कहानी बयां करता हुए एक वीडियो साझा किया. नीता ने बुमराह के साथ मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) से निकले कई अन्य खिलाड़ियों के बारे में भी बात की.

यह भी पढ़ें ः पुणे टेस्‍ट में दिखेंगे दो 'विराट कोहली', जानें क्‍या है माजरा

नीता ने समिट में कहा, "प्रतिभा कहीं से भी आ सकती है और सफलता छू सकती है. मैं आप लोगों के साथ एक युवा खिलाड़ी की बेहतरीन कहानी साझा करना चाहती हूं जिसे मुंबई इंडियंस ने एक बेहद छोटे शहर से खोजा."

यह भी पढ़ें ः महेंद्र सिंह धोनी मैदान पर कब चौके छक्‍के जड़ेंगे, यह सिर्फ एक ही आदमी जानता है, जानें कौन है वो

इसके बाद समिट में एक वीडियो चलाया गया जिसमें बुमराह की मां दलजीत बुमराह (Daljit Bumrah) और जसप्रीत अपने संघर्ष पर बात करते हैं. वीडियो में अपने बेटे की कहानी बयां करते हुए दलजीत भावुक भी हो जाती हैं.

यह भी पढ़ें ः पाकिस्‍तान की फजीहत के बाद, रमीज राजा ने कह दी बड़ी बात, पढ़ें यह रिपोर्ट

इस वीडियो के बाद नीता ने कहा, "आज बुमराह युवाओं के लिए प्रेरणास्त्रोत हैं. बीते 10 साल में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians)ने कई युवा खिलाड़ियों को निकाला है जिनमें हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya), क्रुणाल पांड्या (Krunal Pandya) जैसे कई खिलाड़ी शामिल हैं. मैं उस दिन को देखना चाहती हूं जब देश के छोटे-छोटे शहरों से आने वाले लड़के-लड़कियां बड़े सपने देख भी सकें और उन्हें साकार भी कर सकें." नीता ने इसके अलावा उनके फाउंडेशन द्वारा चलाए जा रहे कई खेल कार्यक्रमों का भी जिक्र किया.

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 09 Oct 2019, 03:32:34 PM