logo-image

VIDEO : आखिरी ओवर की कहानी, मोहम्‍मद शमी और शार्दुल ठाकुर की जुबानी

भारत इस समय न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के दौरे पर है और उसने बीते दो मैचों में सुपर ओवरों (India vs New Zealand Super Over) में जीत हासिल की है.

Updated on: 02 Feb 2020, 08:52 AM

Hamilton:

India vs New Zealand T20 : भारत इस समय न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के दौरे पर है और उसने बीते दो मैचों में सुपर ओवरों (India vs New Zealand Super Over) में जीत हासिल की है. तीसरे T20 मैच में मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) की बेहतरीन गेंदबाजी के कारण मैच सुपर ओवर में गया, जबकि चौथे मैच में शार्दूल ठाकुर (Shardul Thakur) ने टीम को बचाते हुए सुपर ओवर में मैच को पहुंचा दिया. शार्दूल ठाकुर ने आखिरी ओवर में सात रनों का बचाव किया. इस ओवर में न्‍यूजीलैंड ने अपने चार विकेट खो दिए. चहल टीवी पर मोहम्‍मद शमी और शार्दुल ठाकुर ने बताया कि आखिरी ओवर करते समय उनके दिमाग में क्या चल रहा था.

यह भी पढ़ें ः INDvsNZ : हार्दिक पांड्या न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज से बाहर, जानिए अब क्‍या होगा

मोहम्‍मद शमी ने कहा, मैं अच्छी यॉर्कर गेंदें फेंकने की कोशिश कर रहा था. मैंने पहली गेंद पर यही कोशिश की लेकिन गेंद हाथ से छूट गए और छक्का चला गया. इसके बाद मेरे पास कुछ बचा नहीं था. मैं सोच रहा था कि खाली गेंदें कैसे निकालूं. मुझे लगा कि हम पहले ही हार चुके हैं. इसलिए मैंने सोचा कि कुछ बाउंसर डालने की कोशिश करता हूं. इसके बाद कप्‍तान केन विलियम्सन आउट हो गए. मुझे लगा छोटी गेंद काम करेगी. स्कोर जब बराबर हो चुका था तो मेरे पास एक ही विकल्प बचा था कि मैं गेंद खाली निकालूं इसलिए मैं यॉर्कर के लिए गया और वो सफल रही.

यह भी पढ़ें ः INDvsNZ : पांचवें T20 मैच में भी देखने के लिए मिलेंगे बदलाव, जानिए कौन होगा अंदर बाहर

चौथे मैच में मैन ऑफ द मैच चुने गए शार्दुल ठाकुर ने कहा, काफी सारा दबाव था. मैं पहली गेंद से ही विकेट लेने की कोशिश कर रहा था. बल्लेबाज आमतौर पर चौका या छक्का मारने की कोशिश करता है और मैच को जल्दी खत्म करना चाहता है. मैंने सोचा था कि मैं धीमी गेंद डालूंगा और बल्लेबाज को बड़ा शॉट मारने के लिए उकसाऊंगा. प्लान काम कर गया. उन्होंने कहा, दूसरी गेंद पर जब चौका पड़ा तो मैं परेशान हो गया लेकिन मैंने उम्मीद नहीं छोड़ी. हमने देखा था कि मोहम्‍मद शमी भाई ने पहली गेंद पर छक्का खाने के बाद वापसी की थी और तीन गेंदों पर पांच रन बचाए थे. यह तब हुआ तो यह दोबारा भी हो सकता है.