News Nation Logo
Banner

VIDEO : दशक की पहली हैट्रिक राशिद खान के नाम, बिग बैश लीग में किया कमाल

पिछले दशक या यूं कहें कि पिछले साल कई हैट्रिक हमें देखने के लिए मिली, वहीं जब नया साल शुरू हो गया है, तो पहले ही हफ्ते में ही देखने के लिए मिली. इस बार पहली हैट्रिक अफगानिस्‍तान के राशिद खान (Rashid Khan hat trick) के नाम रही

News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 08 Jan 2020, 01:47:56 PM
राशिद खान Rashid Khan hat trick

राशिद खान Rashid Khan hat trick (Photo Credit: Big Bash League Twitter)

नई दिल्‍ली:

Rashid Khan hat trick : पिछले दशक या यूं कहें कि पिछले साल कई हैट्रिक हमें देखने के लिए मिली, वहीं जब नया साल शुरू हो गया है, तो पहले ही हफ्ते में ही देखने के लिए मिली. इस बार पहली हैट्रिक अफगानिस्‍तान के राशिद खान (Rashid Khan hat trick) के नाम रही, हालांकि राशिद ने यह हैट्रिक अपने देश अफगानिस्‍तान नहीं, बल्‍कि बिग बैश लीग (Big Bash League) में दूसरी टीम के लिए बनाई. राशिद खान ने 10 वें और 12वें ओवर में लगातार तीन गेंदों पर तीन बल्‍लेबाजों को आउट किया. इस बार उनके निशाने पर जेम्‍स विंस, जैक एडवर्ड्स और जॉर्डन सिल्‍क के विकेट चटकाकर नया कीर्तिमान स्‍थापित कर दिया. 

बिग बैश लीग का मैच एडिलेड स्ट्राइकर्स (Adelaide Strikers) और सिडनी सिक्सर्स (Sydney Sixers) के बीच एडिलेड ओवल में हुआ. राशिद खान ने भले अपनी टीम के लिए हैट्रिक ली हो, लेकिन उनकी टीम इसके बाद भी मैच नहीं जीत सकी और उसे दो विकेट से हार का सामना करना पड़ा. बिग बैश लीग में अब तक तीन गेंदबाज ही हैट्रिक ले पाए हैं, इसमें अब तीसरे गेंदबाज राशिद खान बन गए हैं. राशिद खान ने अपने चार ओवर में 22 रन देकर हैट्रिक सहित कुल चार विकेट अपने नाम किए. बिग बैश के इतिहास में हैट्रिक लेने वाले राशिद तीसरे गेंदबाज हैं. राशिद खान का करिश्‍मा यह भी है कि वे अंतरराष्ट्रीय T20 मैच में 4 गेंदों में 4 विकेट भी ले चुके हैं. उनके नाम अब तीसरी हैट्रिक हो गई है. राशिद खान ने इससे पहले जमैका थलाइवाज के खिलाफ साल 2017 के कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) में लगातार तीन गेंदों पर तीन विकेट चटकाए थे. 

First Published : 08 Jan 2020, 01:39:46 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो