logo-image

VIDEO : उफ! युवराज तुमने ये क्‍या किया, शाहिद अफरीदी को लेकर....

भारतीय टीम के पूर्व खब्‍बू बल्‍लेबाज और एक वक्‍त में दुनिया भर के शानदार फील्‍डरों में से एक रहे युवराज सिंह ने कुछ ऐसा कर दिया है, जो शायद किसी भी भारतीय क्रिकेट फैन को अच्‍छा नहीं लगेगा.

Updated on: 01 Apr 2020, 02:40 PM

New Delhi:

भारतीय टीम के पूर्व खब्‍बू बल्‍लेबाज और एक वक्‍त में दुनिया भर के शानदार फील्‍डरों में से एक रहे युवराज सिंह ने कुछ ऐसा कर दिया है, जो शायद किसी भी भारतीय क्रिकेट फैन को अच्‍छा नहीं लगेगा. दरअसल पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का कहर जारी है. दुनिया का कोई ही देश होगा, जो इस वक्‍त इस महामारी के चपेट में न हो. लोग अपनी अपनी तरह से इसमें मदद भी कर रहे हैं. भारत में तो 14 अप्रैल तक के लिए लॉकडाउन घोषित कर दिया गया है, यानी इस दिन तक कोई भी अपने घर से बाहर नहीं निकलेगा. बीसीसीआई से लेकर कप्‍तान विराट कोहली, रोहित शर्मा और अन्‍य कई क्रिकेट खिलाड़ियों ने अपनी अपनी ओर से भरपूर धन भी उपलब्‍ध कराया है, ताकि किसी को कोई दिक्‍कत न हो, लेकिन इस बीच युवराज सिंह ने ऐसी बात कह दी है जो फैंस को नागवार गुजर रही है. 

यह भी पढ़ें ः युवराज सिंह ने एमएस धोनी पर साधा निशाना, सौरव गांगुली और विराट कोहली के बारे में क्‍या बोले

मामला यह है कि युवराज सिंह ने अपने ट्वीटर एकाउंट से एक वीडियो जारी किया है, जिसमें वे कह रहे हैं कि कोरोना पीड़ितों की मदद करें. बात यहीं तक होती तो ठीक भी था. लेकिन युवराज सिंह ने तो पाकिस्‍तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी की संस्‍था को दान देने की अपील कर डाली. बस यही बात लोगों को खल गई और वे आक्रोशित हो गए. आपको आगे की बात बताएं कि फैंस ने युवराज सिंह के लिए क्‍या कहा, उससे पहले आप यह जान लीजिए कि युवराज सिंह ने अपने वीडियो में आखिर कहा क्‍या है.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 नहीं हुआ तो खिलाड़ियों को लगेगा बड़ा झटका, सैलरी पर भी संकट

युवराज सिंह ने ट्वीट में लिखा है कि (These are testing times, it’s time to lookout for each other specially the ones who are lesser fortunate. Lets do our bit, I am supporting @SAfridiOfficial & @SAFoundationN in this noble initiative of covid19. Pls donate on http://donatekarona.com #StayHome @harbhajan_singh) यानी युवराज सिंह ने लिखा है कि यह एक मुश्‍किल वक्‍त है. यह समय पीड़ितों की मदद करने का है. हमें अपना काम करना चाहिए. मैं शाहिद अफरीदी और उनकी फाउंडेशन को समर्थन देता हूं जो कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ रही है. डोनेट कोरोना डॉट कॉम पर दान करें. बस यही बात फैंस को अच्‍छी नहीं लगी.
फैंस ने कहा कि शाहिद अफरीदी वही है, जो कश्‍मीर में आतंकियों का समर्थन कर रहा था. मानवता सही है, लेकिन जो मानवता के पैसे को भी आतंकियों को बनाने में लगाएं, उनके लिए तुम भी मानवता दिखाओ. लोगों ने कमेंट करते हुए साफ कर दिया कि आज तक वे युवराज सिंह की बहुत इज्‍जत करते थे, लेकिन युवराज सिंह ने ऐसी बात लिख दी है जो अच्‍छी नहीं है. इसलिए अब वे युवराज सिंह को पसंद नहीं करते हैं.

यह भी पढ़ें ः विराट कोहली नहीं, ये पाकिस्तानी बल्लेबाज हिटमैन रोहित शर्मा की तरह बनना चाहता है, जानिए पूरी डिटेल

आपको बता दें कि इससे पहले हरभजन सिंह ने भी शाहिद अफरीदी की तारीफ की थी. शाहिद अफरीदी की तारीफ करते हुए हरभजन ने लिखा था कि मानवता के लिए बहुत अच्छा काम, शाहिद अफरीदी. ईश्वर हम सब पर कृपा करे. आपको और शक्ति मिले. दुनिया की भलाई के लिए प्रार्थना करता हूं. इसके बाद अफरीदी ने अपनी तारीफ पर हरभजन का शुक्रिया अदा किया. अफरीदी ने कहा, मानवता से बढ़कर कुछ भी नहीं है. इस शब्द के लिए शुक्रिया भज्जी. विश्व को इस समय एकजुट होने की जरूरत है. गरीब लोगों की मदद करना हमारी सामूहिक जिम्मेदारी है ताकि कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई लड़ी जा सके. इसके बाद हरभजन सिंह भी क्रिकेट फैंस के निशाने पर आ गए थे और उन्‍हें भी खूब खरीखोटी सुनाई गई थीं.