logo-image

VIDEO : मिशेल स्‍टार्क की जादूगरी, फेंकी ऐसी गेंद, बैट- पैड- पैड और फिर स्‍टंप पर लगी

Mitchell Starc sorcery : इस दिनों पूरे दुनिया के गेंदबाज शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं. कहीं हैट्रिक ली जा रही है तो कहीं गेंदबाज ऐसी गेंद फेंक रहे हैं जो बल्‍लेबाजों को समझ ही नहीं आ रही है. बल्‍लेबाज गेंद को देखता ही रह गया और गेंद बैट से लगने के बाद दो बार पैड पर लगी और उसके बाद स्‍टंप्‍स पर जा लगी

Updated on: 14 Nov 2019, 11:12 AM

New Delhi:

Mitchell Starc sorcery  : इस दिनों पूरे दुनिया के गेंदबाज शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं. कहीं हैट्रिक ली जा रही है तो कहीं गेंदबाज ऐसी गेंद फेंक रहे हैं जो बल्‍लेबाजों को समझ ही नहीं आ रही है. बल्‍लेबाज गेंद को देखता ही रह गया और गेंद बैट से लगने के बाद दो बार पैड पर लगी और उसके बाद स्‍टंप्‍स पर जा लगी, इसके बाद गिल्‍लियां गिर गई और बल्‍लेबाज को आउट करार दिया गया. हम बात कर रहे हैं आस्‍ट्रेलिया के दिग्‍गज गेंदबाज मिशेल स्‍टार्क (Mitchell Starc) की. 

यह भी पढ़ें ः बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली को पीछे छोड़ने के करीब पहुंचे विराट कोहली

इन दिनों आस्‍ट्रेलिया में न्‍यू साउथ वेल्‍स और वेस्‍टर्न आस्‍ट्रेलिया के बीच मैच खेला रहा है. इसी के एक मैच में न्‍यू साउथ वेल्‍स की ओर से खेलते हुए वेस्‍टर्न आस्‍ट्रेलिया के गेंदबाज मिशेल स्‍टार्क ने एक ऐसी गेंद फेंकी जिस पर शोध किया जा सकता है. मैच के दौरान मिशेल स्‍टार्क ने जोश फिलिप को एक गेंद फेंकी, यह गेंद पहले जोश फिलिप के बल्‍ले से लगी. उसके बाद दो बार गेंद पैड पर लगी. उसके बाद स्‍टंप पर जाकर लग गई. इस तरह से आउट होने से जोश फिलिप भी चकरा गए और कुछ समझ ही नहीं पाए कि आखिर यह हूआ क्‍या है. हालांकि गिल्‍लयां गिर चुकी थीं, लिहाजा उन्‍हें आउट होकर पवेलियन की ओर जाना पड़ा. इसका एक वीडियो इन दिनों खूब वायरल हो रहा है. लोग इसको समझने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन उनकी किसी भी समझ में नहीं आ रहा है कि गेंद ने इतना ड्रामा आखिर किया क्‍यों और कैसे.

यह भी पढ़ें ः IND VS BAN 1st Test Day 1 LIVE : बांग्‍लादेश का तीसरा विकेट भी गिरा, मोहम्‍मद मिथुन आउट, स्‍कोर 31/3

आपको बता दें कि मिशेल स्‍टार्क आस्‍ट्रेलिया के बड़े गेंदबाजों में से एक हैं. आस्‍ट्रेलिया वैसे भी अपने तेज गेंदबाजों के लिए जाना जाता है. आस्‍ट्रेलिया ने क्रिकेट को कई बड़े गेंदबाज दिए हैं. ग्‍लेन मैक्‍ग्रा के संन्‍यास लेने के बाद मिचेल स्‍टार्क अब आस्‍ट्रेलिया के स्‍थाई गेंदबाज हैं. वे लगातार शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं. इसी साल इंग्‍लैंड के खिलाफ खेली गई एशेज टेस्‍ट सीरीज में उन्‍होंने शानदार गेंदबाजी की थी.

यह भी पढ़ें ः IND VS BAN : बस एक विकेट और अश्‍विन हो जाएंगे खास क्‍लब में शामिल, जानें आंकड़े

इसी साल खेले गए विश्‍व कप में भी मिशेल स्‍टार्क ने ग्‍लैन मैक्‍ग्रा का रिकार्ड तोड़ दिया था. सेमीफाइनल मुकाबले में भले ही ऑस्ट्रेलिया की टीम हार गई हो, लेकिन तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने इस दौरान एक नया विश्व रिकार्ड अपने नाम कर लिया है. मिशेल स्टार्क ने आस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा का 12 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है. मिशेल स्टार्क ने विश्व कप में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने का रिकार्ड अपने नाम कर लिया था. मिशेल स्टार्क ने दूसरे सेमीफाइनल मैच के दौरान इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो को पगबाधा आउट कर इस विश्व कप का अपना 27वां विकेट चटकाया और विश्व कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. इससे पहले यह रिकार्ड ऑस्ट्रेलिया के ही पूर्व तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा के नाम था जिन्होंने 2007 विश्व कप के दौरान 26 विकेट चटकाए थे. इतना ही नहीं मिशेल स्टार्क लगातार 2 विश्व कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं.