News Nation Logo
Banner

VIDEO : विराट कोहली की बात मानकर मयंक अग्रवाल ने किया यह काम, फिर हो गए फेल

जब मयंक अग्रवाल ने अपना शतक पूरा किया, उसके बाद खुशी से बल्‍ला उठाया और दर्शकों का अभिवादन स्‍वीकार किया. इस दौरान उन्‍होंने भारतीय टीम के ड्रेसिंग रूप की ओर भी देखा. इस कप्‍तान विराट कोहली ने पहले तो ताली बजाई

News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 16 Nov 2019, 01:54:00 PM
मयंक अग्रवाल जब ड्रसिंग रूम गए तो उनका स्‍वागत इस तरह से हुआ

मयंक अग्रवाल जब ड्रसिंग रूम गए तो उनका स्‍वागत इस तरह से हुआ (Photo Credit: https://twitter.com/ICC/status/1195385993836322817)

New Delhi:

Virat Kohli beckons Mayank Agarwal : भारत के सलामी बल्‍लेबाज मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने बांग्‍लादेश के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्‍ट मैच में टेस्‍ट करियर का दूसरा दोहरा शतक जड़ा. मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal Record Double Century) ने सलामी बल्‍लेबाज के तौर पर ही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए पहले टेस्‍ट की भी पहली पारी में दोहरा शतक जड़ा था, इस तरह से अक्‍टूबर के अब नवंबर में भी उन्‍होंने कमाल कर दिया और दो महीने में दो दोहरे शतक लगा दिए. एक ही साल में दो दोहरे शतक लगाने का रिकार्ड पहले वीरेंद्र सहवाग (Virendra Sahwag)के नाम पर था, जिसकी अब मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने बराबरी कर ली है. वीरेंद्र सहवाग ने साल 2008 में ऐसा ही किया था. वहीं खास बात यह भी है कि बांग्‍लादेश के खिलाफ डबल सेंचुरी लगाने वाले मयंक अग्रवाल भारत के तीसरे बल्‍लेबाज हैं. इससे पहले सचिन तेंदुलकर ने 2004 और विराट कोहली ने 2017 में बांग्‍लादेश के खिलाफ दोहरा शतक लगाया था.

यह भी पढ़ें ः सचिन के लिए आज का दिन है बेहद खास, पूरे देश की आंखों में ला दिए थे आंसू, जानें क्या हैं वो 2 कारण

मयंक अग्रवाल ने अपना दोहरा शतक पूरा करने के लिए 304 गेंदों का सामना किया. इसके साथ ही उन्‍होंने 25 चौके और पांच ऊंचे ऊंचे छक्‍के जड़े. मयंक अग्रवाल ने इससे पहले अपना शतक पूरा करने के लिए 183 गेंदों का सहारा लिया और अपनी पारी में 15 चौके और एक छक्‍का लगाया था. शतक पूरा करने के लिए मयंक ने 54 के औसत से रन बनाए, वहीं दोहरा शतक पूरा करने के बाद उनका औसत 66 का हो गया. इसके साथ ही मयंक अग्रवाल भारत के उन खास बल्‍लेबाजों की श्रेणी में शुमार हो गए हैं, जो दो बार दोहरा शतक लगा चुके हैं.

यह भी पढ़ें ः मयंक अग्रवाल ने एक झटके में किंग कोहली, हिटमैन और अजिंक्‍य रहाणे को पीछे छोड़ा, यहां देखें सारे आंकड़े

जब मयंक अग्रवाल ने अपना शतक पूरा किया, उसके बाद खुशी से बल्‍ला उठाया और दर्शकों का अभिवादन स्‍वीकार किया. इस दौरान उन्‍होंने भारतीय टीम के ड्रेसिंग रूप की ओर भी देखा. इस कप्‍तान विराट कोहली ने पहले तो ताली बजाई, लेकिन साथ ही यह भी कहा कि कम से कम दोहरा शतक जड़ें. कप्‍तान की बात थी तो मयंक अग्रवाल आखिर कैसे इन्‍कार कर सकते थे. शतक पूरा करने के बाद उनकी चाल बदल गई, उन्‍होंने और भी तेजी के साथ रन बनाने शुरू कर दिए. और इस बार 121 गेंद में ही दूसरा शतक भी जड़ दिया.

यह भी पढ़ें ः बड़ी खबर : रजत शर्मा ने DDCA अध्‍यक्ष पद से दिया इस्‍तीफा, जानें ट्वीट कर क्‍या कहा

View this post on Instagram

You asked for it you got it 😎😎 Skipper asking for more 😁😁 300 possible? 🤔 #TeamIndia #INDvBAN @paytm

A post shared by Team India (@indiancricketteam) on

दोहरा शतक पूरा करने के बाद मयंक ने फिर ड्रेसिग रूम की ओर देखा और विराट से इशारा किया कि दोहरा शतक पूरा हो गया है. विराट कोहली के रनों की भूख यहीं खत्‍म नहीं हुई. अब विराट कोहली ने उनकी ओर इशारा किया कि तिहरा शतक जड़ना है. मयंक फिर ताबड़तोड़ बल्‍लेबाजी में जुट गए. उन्‍होंने तेजी से रन बटोरने की कोशिश की. काफी देर तक को वे सफल रहे, लेकिन इसके बाद जब उनका स्‍कोर 243 रन था, तभी उन्‍हें एक बड़ा शॉट लगाने के प्रयास में लपका गया और वे पवेलियन लौट गए. यानी विराट के तिहरे शतक की मांग को वे पूरा नहीं कर सके.

यह भी पढ़ें ः 48 टेस्‍ट पारियों में बनाए 314 रन, अब 17 गेंदों में 55 रन ठोक दिए, इस भारतीय गेंदबाज को जानें

यह पूरा घटनाक्रम हुआ तो शुक्रवार को था, लेकिन अब इसके कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. इनमें विराट कोहली और मयंक अग्रवाल के बीच क्‍या बात हुई, यह साफ तौर पर समझी जा सकती है. कप्‍तान विराट कोहली इस मैच में भले शून्‍य पर आउट हो गए हों, लेकिन अपने साथी खिलाड़ी की हौसलाअफजाई में विराट कोहली ने कोई कसर नहीं छोड़ी और वे मयंक अग्रवाल से और भी ज्‍यादा रन बनाने के लिए प्रेरित करते रहे.

First Published : 16 Nov 2019, 01:54:00 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो