News Nation Logo
Banner

VIDEO : लॉकडाउन में भी घर की छत पर पहुंचे केएल राहुल और फिर

कोरोनावायरस के कारण लगाए गए लॉकडाउन के कारण लोगों को बाहर जाना मना है. ऐसी स्थिति में भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी लोकेश राहुल घर में रहकर ही अपने आप को फिट बनाए रखने में लगे हुए हैं.

IANS | Updated on: 29 Mar 2020, 12:11:53 PM
kl rahul

lokesh rahul (Photo Credit: rahul twitter)

New Delhi:

कोरोनावायरस के कारण लगाए गए लॉकडाउन के कारण लोगों को बाहर जाना मना है. ऐसी स्थिति में भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी लोकेश राहुल घर में रहकर ही अपने आप को फिट बनाए रखने में लगे हुए हैं. राहुल ने हाल ही में सोशल मीडिया पर 41 सेकेंड का वीडियो शेयर किया है जिसका कैप्शन उन्होंने 'एनजाइसिंग (इंडोर)' दिया है. वीडियो में राहुल अपने घर की छत पर एक्सरसाइज करते हुए पसीना बहाते नजर आ रहे हैं.

यह भी पढ़ें : टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली हैं बॉस, जानिए कोच रवि शास्त्री ने क्या कहा

लोकेश राहुल इस समय शानदार फार्म में हैं और उन्होंने न्यूजीलैंड दौरे वनडे और टी-20 सीरीज में शानदार बल्लेबाजी की थी. वह आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब की कप्तानी करने वाले थे, लेकिन लीग के इस सीजन को 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया है. भारतीय टीम के स्ट्रैंग्थ एंड कंडीशनिंग कोच निक वेब ने फिजियो नितिन पटेल ने टीम के लिए घर में रहकर ही फिट रहने के लिए कार्यक्रम बनाकर दिए हैं.

यह भी पढ़ें : लॉकडाउन के 21 दिन खिलाड़ियों के लिए क्यों हैं खास, आप भी रह जाएंगे हैरान

आपको बता दें कि निक वेब और नितिन पटेल ने सभी अनुबंधित खिलाड़ियों के लिए रूटीन तैयार किया है ताकि खिलाड़ी घर में रहते हुए भी फिट रह सकें. सभी खिलाड़ियों, चाहे वो सिर्फ टेस्ट खेलते हैं या सिर्फ सीमित ओवरों में या तीनों प्रारूपों में, सभी को एक विशेष फिटनेस रूटीन दिया गया है जिसे वो मानेंगे और वेब तथा पटेल को जानकारी देंगे. यह रूटीन खिलाड़ियों की मांग को देखकर बनाया गया है. उदाहरण के तौर पर गेंदबाज को वो एक्सरसाइज दी गई हैं जिससे उसकी कोर और लोअर बॉडी मजबूत होगी. इसी तरह बल्लेबाज को वो एक्सरसाइज दी गई हैं जिससे उसके कंधे और कलाई मजबूत होंगी.

यह भी पढ़ें : सुरेश रैना ने दिखाया बड़ा दिल, दान कर दिए इतने लाख रुपये

रूटीन खिलाड़ियों के वर्कआउट पैटर्न को ध्यान में रखकर बनाया गया है. उन्होंने कहा, जैसे कि कोहली वजन के साथ अभ्यास करना पसंद करते हैं इसलिए उनके वर्कआउट में वजन उठाने वाले एक्सरसाइज जैसे कि क्लीन एंड जर्क, डेडलिफ्टस और बाकी चीजें शामिल रहेंगी. वहीं दूसरा खिलाड़ी हो सकता है कि खाली हाथ एक्सरसाइज करना चाहता है तो उसे ऐसी एक्सरसाइज दी गई है जिसमें वजन न उठाने पड़े. प्रधानमंत्री ने मंगलवार को पूरे देश में 21 दिन का लॉकडाउन किया है ताकि कोरोनावायरस को फैलने से रोका जा सके.

First Published : 29 Mar 2020, 12:07:07 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×