News Nation Logo
Banner

VIDEO : जो आज तक नहीं देखा वो अब देखिए, उमेश यादव ने जड़े पांच छक्‍के, विराट ने लिए मजे

भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन अपनी पहली पारी 497 रनों पर घोषित कर दी. चाय तक भारतीय टीम ने 116.3 ओवर में नौ विकेट पर 497 रन बनाए और कप्तान विराट कोहली ने पारी घोषित करने का निर्णय लिया.

News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 20 Oct 2019, 04:27:51 PM
उमेश यादव

उमेश यादव (Photo Credit: https://twitter.com/BCCI/status/1185866226129465344)

New Delhi:

भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन अपनी पहली पारी 497 रनों पर घोषित कर दी. चाय तक भारतीय टीम ने 116.3 ओवर में नौ विकेट पर 497 रन बनाए और कप्तान विराट कोहली ने पारी घोषित करने का निर्णय लिया. मेजबान टीम के लिए सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने दोहरा शतक लगाया, जबकि अजिंक्य रहाणे ने भी शतक लगाकर टीम के बड़े स्कोर में अपना योगदान दिया. दक्षिण अफ्रीका के लिए सबसे अधिक विकेट जॉर्ज लिंडे (4) ने लिए, कागिसो रबादा को तीन जबकि एनरिक नोर्टजे एवं डेन पीट को 1-1 विकेट मिला.

यह भी पढ़ें ः सुनील गावस्कर और सौरव गांगुली को मानद सदस्यता प्रदान करेगा आईसीए

लंच के बाद रोहित शर्मा ने छक्के के साथ अपने टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक जड़ा. इस सीरीज में किसी भारतीय बल्लेबाज का यह तीसरा दोहरा शतक है. सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल और कप्तान विराट कोहली पहले ही दोहरा शतक जड़ चुके हैं. शर्मा ने 255 गेंदों की अपनी पारी में 28 चौके और छह छक्के जड़े. इसके साथ ही रोहित (19) किसी एक टेस्ट सीरीज में सबसे अधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने विशाखापट्टनम में पहले टेस्ट मैच में कुल 13 छक्के लगाए थे और पाकिस्तान के वसीम अकरम के 12 छक्कों के रिकार्ड को ध्वस्त किया था.

यह भी पढ़ें ः Happy Birthday Viru : दुनिया का अब तक का सबसे विध्वंसकारी बल्लेबाज, विजडन लीडिंग क्रिकेटर इन द वर्ल्ड

इससे पहले, मेजबान टीम ने अपने पहले दिन के स्कोर तीन विकेट पर 224 रनों से आगे खेलना शुरू किया. शर्मा और रहाणे ने तेजी से रन बनाए. इस बीच रहाणे ने अपने टेस्ट करियर का 11वां शतक भी पूरा किया. रहाणे को 115 के निजी स्कोर पर आउट करके जॉर्ज लिंडे ने मेजबान टीम को चौथा झटका दिया. रोहित और रहाणे के बीच कुल 267 रनों की बड़ी साझेदारी हुई.

यह भी पढ़ें ः रोहित शर्मा ने कर दिया ऐसा कमाल, जो आज तक कोई नहीं कर पाया

मैच के दौरान सबसे मजेदार क्षण तब आया, जब मुख्‍य तौर पर तेज गेंदबाज उमेश यादव ने आते ही छक्‍कों की झड़ी लगा दी. उमेश यादव लग ही नहीं रहा था कि टेस्‍ट मैच खेलने के लिए मैदान पर आए हैं, वे बिल्‍कुल T-20 की तरह बल्‍लेबाजी करते हुए दिखाई दिए. उमेश यादव ने कुल 10 गेंदों का सामना किया और उसी में 31 रन ठोक दिए. उमेश यादव ने दनादन पांच छक्‍के जड़ दिए. तीन छक्‍के तो उन्‍होंने लगातार जड़ दिए. खास बात यह रही कि उमेश की पारी में एक भी चौका नहीं था. वहीं उमेश की देखा देखी मोहम्‍मद शमी ने भी छक्‍का जड़ दिया. शमी ने 11 गेंद पर दस रन बनाए और नाबाद लौटे. इन दो गेंदबाजों के अलावा रोहित शर्मा और अजिंक्‍या रहाणे ही वह बल्‍लेबाज थे जो छक्‍का मारने में कामयाब हुए. रोहित शर्मा इस बार फिर अपनी पारी में छह छक्‍के जड़े, वहीं रहाणे ने एक छक्‍का लगाया.

यह भी पढ़ें ः हिटमैन रोहित शर्मा ने महेंद्र सिंह धोनी के शहर में किया बड़ा धमाका, जड़ा पहला दोहरा शतक

अमूमन उमेश यादव छक्‍के कम ही मारते हैं, वे अपनी घातक गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. लेकिन आज के मैच की अपनी छोटी पारी में उमेश ने बल्‍ले से भी अपना दम दिखाया. उमेश यादव की अब तक टेस्‍ट पारियों की बात करें तो वे अब तक 42 टेस्‍ट खेल चुके हैं, इसकी 47 पारियों में उन्‍हें बल्‍लेबाजी का मौका मिला. इस दौरान वे सिर्फ नौ ही छक्‍के लगा पाए हैं, वहीं 31 चौके भी उन्‍होंने मारे हैं. एक दिवसीय मैचों में भी उन्‍होंने एक ही छक्‍का मारा है.

https://www.bcci.tv/videos/135109/umesh-smashes-virat-enjoys-

First Published : 20 Oct 2019, 04:25:23 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×