News Nation Logo

BREAKING

Banner

VIDEO : यजुवेंद्र चहल के पंजे से इंडिया-ए ने दक्षिण अफ्रीका-ए को 69 रन से हराया, अक्षर पटेल और शिवम दुबे भी चमके

शिवम दुबे और अक्षर पटेल ने सातवें विकेट के लिए 121 रनों की अविजित साझेदारी कर इंडिया-ए को छह विकेट पर 327 रनों के स्कोर तक पहुंचा दिया

By : Pankaj Mishra | Updated on: 30 Aug 2019, 08:29:45 AM
यजुवेंद्र चहल का फाइल फोटो

यजुवेंद्र चहल का फाइल फोटो

तिरुवनंतपुरम:

शिवम दुबे के नाबाद 79 और अक्षर पटेल के नाबाद 60 के अर्धशतकों के बाद युजवेंद्र चहल के पांच विकेटों की मदद से इंडिया-ए ने गुरुवार को यहां खेले गए पहले अनाधिकारिक एक दिवसीय मैच में दक्षिण अफ्रीका-ए को 69 रनों से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली. मैदान गीला होने के कारण मैच को 47-47 ओवरों का कर दिया गया था, जिसमें दक्षिण अफ्रीका-ए ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. इंडिया-ए ने एक समय 206 रन के स्कोर तक अपने छह विकेट गंवा दिए थे. 

यह भी पढ़ें ः साउथ अफ्रीका के खिलाफ T-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, धोनी को नहीं मिली जगह, देखें लिस्ट

इसके बाद शिवम दुबे और अक्षर पटेल ने सातवें विकेट के लिए 121 रनों की अविजित साझेदारी कर इंडिया-ए को छह विकेट पर 327 रनों के स्कोर तक पहुंचा दिया. दुबे ने 60 गेंदों पर तीन चौके और छह छक्के जबकि पटेल ने 36 गेंदों पर छह चौके और तीन छक्के लगाए

यह भी पढ़ें ः सचिन तेंदुलकर की बराबरी बेन स्‍टोक्‍स तो क्‍या कोई नहीं कर सकता, यहां जानें 38 हजार लोगों की राय

उनके अलावा शुभमन गिल ने 46, कप्तान मनीष पांडे ने 39, इशान किशन ने 37 और अनमोलप्रीत सिंह ने 29 रनों का योगदान दिया. दक्षिण अफ्रीका-ए की ओर से ब्यूरेन हेंड्रिक्स और जोर्न फोर्तुन ने दो-दो जबकि एनरिक नॉर्जे तथा जूनियर डाला ने एक-एक विकेट लिया.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : कुछ लोग पूरी जिंदगी बड़े नहीं होते, गौतम गंभीर का शाहिद अफरीदी को करारा जवाब

इंडिया-ए से मिले 328 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका-ए टीम 45 ओवर में 258 रन पर ऑलआउट हो गई. मेहमान टीम के लिए रीजा हेंड्रिक्स ने 108 गेंदों पर 12 चौके और एक छक्के की मदद से सर्वाधिक 110 रन की पारी खेली. हालांकि वह इस शतक के बावजूद टीम को जीत नहीं दिला सके. उनके अलावा हेनरिक क्लासेन ने 58 और खाया जोंडो ने 30 रन का योगदान दिया.
इंडिया-ए की ओर से चहल के पांच विकेटों के अलावा दीपक चाहर, खलील अहमद, क्रुणाल पांड्या ने एक-एक जबकि अक्षर पटेल ने दो विकेट लिए. पटेल को उनकी अर्धशतकीय पारी और दो विकेट के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला.

First Published : 30 Aug 2019, 08:21:08 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो