logo-image

VIDEO : इमरान खान बौखलाए, बोले- तब भारतीय कप्‍तान हमसे डरा करते थे, देखिए जरा

इमरान खान भले प्रधानमंत्री बन गए हों, लेकिन उनके दिलो दिमाग से क्रिकेट अभी तक बाहर नहीं निकल पाया है और बातें भी ऐसी कर रहे हैं, जो सरासर झूठ होती हैं.

Updated on: 24 Apr 2020, 03:38 PM

New Delhi:

India Vs Pakistan : पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Pakistan PM Imran Khan) इतने बड़े पद पर बैठे हैं, लेकिन वे बातें ऐसी करते हैं, जो किसी भी समझ में नहीं आतीं. वे भले प्रधानमंत्री बन गए हों, लेकिन उनके दिलो दिमाग से क्रिकेट अभी तक बाहर नहीं निकल पाया है और बातें भी ऐसी कर रहे हैं, जो सरासर झूठ होती हैं. पाकिस्‍तानी क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान इमरान खान (Imran Khan) ने कहा है कि जब भारत और पाकिस्‍तान की टीमों क्रिकेट के मैदान में आमने सामने हुआ करती थीं, तब हम उन्‍हें हरा दिया करते थे और इसीलिए भारत की टीम हमसे डरा करती थी. 

यह भी पढ़ें ः सचिन तेंदुलकर का 47वां जन्मदिन आज, ट्विटर पर पूरे दिन ट्रेंड करते रहे क्रिकेट के भगवान

पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्‍हें भारतीय टीम के लिए बुरा लगता था, क्‍योंकि वह हमने जीत नहीं पाती थी. उनका कहना था कि जब शारजाह में मैच हुआ करते थे, तब हम अक्‍सर उन्‍हें हरा दिया करते थे. इमरान यहीं नहीं रुके, बोले जब वे टॉस करने के लिए भारतीय कप्‍तान के साथ मैदान में जाया करते थे, तब भारतीय कप्‍तान की ओर देखते थे, वह अक्‍सर हमने डरा करते थे. इस संबंध में एक वीडियो ट्वीट पाकिस्‍तान पैशन के एडीटर साज सादिक की ओर से किया गया है. जिसमें इमरान खान शेखी बघार रहे हैं. और कुछ भी कहे जा रहे हैं. इमरान खान ने कहा कि आज भले भारत की टीम अच्‍छी हो गई हो, लेकिन जब वे कप्‍तान हुआ करते थे, तब भारतीय टीम काफी कमजोर थी. उन्‍होंने कहा कि हमारी प्रतिद्वंदी टीम भारत नहीं हुआ करती थी, हमारा मुकाबला वेस्‍टइंडीज क्रिकेट टीम से हुआ करता था.

यह भी पढ़ें ः जब पहली बार मिले सचिन तेंदुलकर और एमएस धोनी, जानिए फिर क्‍या हुआ

हालांकि आपको बता दें कि विश्‍व कप क्रिकेट जो क्रिकेट जगह का सबसे बड़ा टूर्नामेंट है, उसमें भारत और पाकिस्‍तान के बीच अब तक छह बार मुकाबला हुआ है, लेकिन पाकिस्‍तान की टीम एक बार भी भारत से मैच नहीं जीत सकी है, मजे की बात यह भी है कि जब साल 1992 में पाकिस्‍तान ने पहली बार विश्‍व कप जीता था, तब इमरान खान की पाकिस्‍तान के कप्‍तान हुआ करते थे, लेकिन तब भी भारत ने पाकिस्‍तान को करारी मात दी थी. उस मैच में भारत ने पाकिस्‍तान को 43 रन से हराया था और उनके कप्‍तान इमरान खान भारत का एक विकेट लेने में कामयाबी हासिल नहीं कर पाए थे. इतना ही नहीं, यह तो रही वन डे विश्‍व कप की बात. T20 विश्‍व कप में भी पाकिस्‍तान कभी भारत को हराने में कामयाब नहीं हो सका है. भारत जहां अब तक दो बार विश्‍व कप जीत चुका है, वहीं पाकिस्‍तान ने 1992 के बाद अब तक कभी भी विश्‍व कप की ट्रॉफी पर कब्‍जा नहीं किया है. उस वक्‍त भारत के सचिन तेंदुलकर जैसे नए बल्‍लेबाजों ने भी इमरान खान की गेंदों की खूब पिटाई की थी. रसातल में जा रही पाकिस्‍तानी टीम और अपने देश को बचाने में नाकाम साबित हो रहे इमरान खान बेकार की बातों में वक्‍त जाया कर रहे हैं.