News Nation Logo
Banner

VIDEO : हिटमैन रोहित शर्मा ने आते ही बोला हल्ला, पूरा किया ये शानदार शतक 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मैच खेला जा रहा है. दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया की पूरी पारी 338 रन पर ही समाप्त हो गई. इसके बाद टीम इंडिया की ओर से हिटमैन रोहित शर्मा और शुभमन गिल ओपनिंग के लिए मैदान में उतरे.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 08 Jan 2021, 12:33:27 PM
rohit sharma social media

rohit sharma social media (Photo Credit: social media )

नई दिल्ली :

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मैच खेला जा रहा है. दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया की पूरी पारी 338 रन पर ही समाप्त हो गई. इसके बाद टीम इंडिया की ओर से हिटमैन रोहित शर्मा और शुभमन गिल ओपनिंग के लिए मैदान में उतरे. रोहित शर्मा करीब सवा साल बाद एक बार फिर टेस्ट खेलने मैदान में उतरे हैं. लेकिन रोहति शर्मा के खेल में कोई भी बदलाव नहीं देखने के लिए मिला. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट के लिए अपने आप को तैयार किया और उसी के हिसाब से बल्लेबाजी करते हुए नजर भी आए. इस बीच मैच में रोहित शर्मा ने उस खास मुकाम को हासिल किया, जिसे अभी तक कोई भी हासिल नहीं कर सका था. 

यह भी पढ़ें :  INDvsAUS VIDEO : रविंद्र जडेजा ने स्टीव स्मिथ को किया रन आउट, संजय मांजरेकर सहित दिग्गज बोले......

रोहित शर्मा इस वक्त शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं, हालांकि जैसे ही उन्होंने एक छक्का मारा तो नया कीर्तिमान अपने नाम कर लिया.  रोहित शर्मा ने 16वें ओवर में नाथन लॉयन की गेंद पर सीधी गेंद को छह रन के लिए भेज दिया. इस छक्के साथ ही रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 100 छक्के पूरे कर लिए हैं, जो अभी तक कोई भी नहीं कर पाया था. हालांकि एक ही टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा छक्कों की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित शर्मा ने ही 100 छक्के मारे हैं, वहीं वेस्टइंडीज के क्रिस गेल ने इंग्लैंड के खिलाफ सबसे ज्यादा 130 छक्के मारे हैं. इन दोनों के अलावा और दुनिया का कोई बल्लेबाज ऐसा नहीं है, जिसने एक ही टीम के खिलाफ 100 से ज्यादा इंटरनेशनल छक्के मारे हों.  ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा छक्के मारने के मामले में भारतीय बल्लेबाजों की बात करें तो सचिन तेंदुलकर और एमस धोनी ने 60  छक्के मारे हैं. यानी रोहित शर्मा के आसपास भी कोई नहीं है. 

First Published : 08 Jan 2021, 11:46:29 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.