logo-image

VIDEO : क्‍या आपने देखी जसप्रीत बुमराह की रॉकेट मिसाइल यार्कर

भारत और इंग्‍लैंड के बीच चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज का पहला मैच चल रहा है. इस वक्‍त दूसरे दिन का खेल जारी है. इंग्‍लैंड की टीम इस वक्‍त मजबूत स्‍थिति में दिख रही है. पहले दिन के नाबाद बल्‍लेबाज और कप्‍तान जोए रूट अभी भी क्रीज पर टिके हुए हैं.

Updated on: 06 Feb 2021, 01:20 PM

नई दिल्‍ली :

भारत और इंग्‍लैंड के बीच चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज का पहला मैच चल रहा है. इस वक्‍त दूसरे दिन का खेल जारी है. इंग्‍लैंड की टीम इस वक्‍त मजबूत स्‍थिति में दिख रही है. पहले दिन के नाबाद बल्‍लेबाज और कप्‍तान जोए रूट अभी भी क्रीज पर टिके हुए हैं, हालांकि बेन स्‍टोक्‍स अपना शतक पूरा नहीं कर पाए और 82 रन बनाकर शाहबाज नदीम का शिकार बने. इस बीच दूसरे दिन के खेल के पहले सेशन में जसप्रीत बुमराह ने एक ऐसी यार्कर फेंकी जो कभी कभार ही देखने के लिए मिलती है. वैसे तो जसप्रीत बुमराह यार्कर किंग के तौर पर पूरी दुनिया में जाने जाते हैं, लेकिन जो यार्कर आज जसप्रीत बुमराह ने फेंकी वो कम ही देखने के लिए मिलती है, इस गेंद पर बेन स्‍टोक्‍स ने किसी तरह से अपना विकेट बचाया. जब गेंद स्‍टंप्‍स के पार चली गई, तब खुद जसप्रीत बुमराह और स्‍लिप में खड़े कप्‍तान विराट कोहली भी भौचक रह गए. 

यह भी पढ़ें : INDvsENG : जोए रूट ने जब भी जड़ा है शतक, नहीं जीती है टीम इंडिया, ये पांचवां शतक 

जसप्रीत बुमराह ने दूसरे दिन के पहले सेशन में अच्‍छी गेंदबाजी कर रहे थे, लेकि उन्‍हें कोई विकेट नहीं मिला. वे लगातार अपने सारे शस्‍त्रों का इस्‍तेमाल कर रहे थे. इस बीच जसप्रीत बुमराह ने एक ऐसी यार्कर फेंकी, जो सरसराती हुई रॉकेट की तरह बेन स्‍टोक्‍स के पैरों से होती हुई पीछे निकल गई. बेन स्‍टोक्‍स ने किसी तरह बल्‍ला अड़ाकर अपने विकेट का बचा किया. इसके बाद लगातार बेन स्‍टोक्‍स अच्‍छा खेलते रहे, वे अपने शतक की ओर बढ़ रहे थे. एक तरफ कप्‍तान जोए रूट रुककर शांति से खेल रहे थे, वहीं बेन स्‍टोक्‍स ने आक्रमक अंदाज अपनाया. हालांकि जब वे 82 के स्‍कोर पर थे, तब शहबाज नदीम की एक गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में बाउंड्री पर आउट हो गए. पहले प्रयास में तो चेतेश्‍वर पुजारा से कैच छूट गया, लेकिन दूसरे प्रयास में गेंद पुजारा की गोद में चली गई और वे आउट हो गए. 

यह भी पढ़ें : INDvsENG Lunch Report : जोए रूट और बेन स्‍टोक्‍स ने बढ़ाई टीम इंडिया की मुश्‍किल, जानिए स्‍कोर 

हालांकि इससे पहले लंच तक इंग्‍लैंड ने तीन विकेट के नुकसान पर 355 रन बना लिए थे. इंग्लैंड ने अपने कल के स्कोर तीन विकेट पर 263 रन से आगे खेलना शुरू किया. रूट ने अपनी पारी को 128 रन से आगे बढ़ाया. स्टोक्स नए बल्लेबाज के रूप में मैदान पर उतरे. दोनों बल्लेबाजों ने संभलकर खेलते हुए इंग्लैंड का स्कोरबोर्ड जारी रखा और लंच तक मेहमान टीम को कोई झटका नहीं लगने दिया. विकेट को अच्छी तरह से पढ़ चुके रूट ने 260 गेंदों पर अपना 150 रन पूरा किया. रूट का भारत में टेस्ट में यह तीसरा बेस्ट स्कोर है. स्टोक्स ने भी जिम्मेदारी से खेलते हुए रूट का अच्छा साथ निभाया. भारत के पास 112वें ओवर में अश्विन की गेंद पर स्टोक्स को रन आउट करने का मौका था. लेकिन वाशिंगटन सुंदर का थ्रो ज्यादा दूर था. इस बीच स्टोक्स ने लंच से पहले अपना 23वां अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने 76 गेंदों पर छह चौके और दो छक्कों की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया.