News Nation Logo

VIDEO : धोनी के फैन हैं और उनका ये अवतार नहीं देखा तो क्‍या देखा

भारत को दो विश्व कप दिलाने वाले कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) क्रिकेट से दूर हैं, लेकिन सोशल मीडिया के काफी करीब हैं. या यूं कहें कि वे जहां भी जाते हैं, सोशल मीडिया (Dhoni on social media) उनके करीब आ ही जाता है.

News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 06 Feb 2020, 08:12:48 AM
एमएस धोनी MS Dhoni

एमएस धोनी MS Dhoni (Photo Credit: gettyimages)

New Delhi:

भारत को दो विश्व कप दिलाने वाले कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) क्रिकेट से दूर हैं, लेकिन सोशल मीडिया के काफी करीब हैं. या यूं कहें कि वे जहां भी जाते हैं, सोशल मीडिया (Dhoni on social media) उनके करीब आ ही जाता है. कहीं न कहीं और और कोई न कोई उनका वीडियो बना लेता है और कुछ ही देर में वो वायरल हो जाता है. इसके बाद उनकी चर्चा शुरू हो जाती है. यह तो आप जानते ही हैं कि टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी इस वक्‍त मालदीव (Dhoni in Maldives) में मस्‍ती कर रहे हैं. वहीं का एक वीडिया अब वायरल हो रहा है, जिसमें वह नए अवतार में दिख रहे हैं. एमएस धोनी वीडियो में अपने पूर्व साथियों रुद्र प्रताप सिंह और पीयूष चावला को पानीपुरी परोस रहे हैं. ये वीडियो सामने आती ही वायरल हो गया है. हर किसी के मोबाइल में यह वीडियो देखा जा सकता है. 

यह भी पढ़ें ः श्रेयस अय्यर की शतकीय पारी को लेकर बीसीसीआई अध्‍यक्ष ने क्‍या कहा, यहां जानें

इससे पहले भी धोनी का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वे क्रिकेट छोड़कर दूसरा ही खेल खेलते हुए दिखाई दिए थे. महेंद्र सिंह धोनी दुनिया की चकाचौंध से दूर अपने दोस्तों के साथ मालदीव (Dhoni in Maldives) में वॉलीबॉल खेलते हुए देखे गए थे. सोशल मीडिया पर यह वीडियो खूब वायरल हुआ था, जब तक लोग उनके इस वीडियो को देख पाते, तब तक पानीपुरी वाला वीडियो सामने आ गया है. इससे पहले जो वीडियो सामने आया था, उसमें धोनी मालदीव में अपने दोस्तों के साथ वॉलीबॉल खेलते देख गए थे. वीडियो में धोनी काले रंग के टी शर्ट पहने हुए थे. वह अपने दोस्तों के साथ समुद्र तट पर फुर्सत के पल बिताते दिख गए थे. वे क्रिकेट को छोड़कर दूसरा ही खेल खेलने लगे हैं. इससे पहले पिछले दिनों वे दिल्‍ली के एक होटल में देखे गए थे. तब पत्‍नी साक्षी धोनी ने उनकी एक वीडियो बना ली थी और उसे इंस्‍टाग्राम पर शेयर भी किया था. धोनी का जो नया वीडियो सामने आया है, उस पर लोग कमेंट भी खूब कर रहे हैं और धोनी से यह भी जानना चाहत हैं कि वे मैदान पर वापसी कब तक करेंगे. लोग उनसे गुजारिश कर रहे हैं कि वे जल्‍द से जल्‍द मैदान में वापसी करें और फिर से क्रिकेट खेलकर टीम इंडिया को मैच जिताएं.

यह भी पढ़ें ः INDvsNZ : इन 5 बड़ी गलतियों की वजह से मिली टीम इंडिया को हार, सुधार की दरकार

महेंद्र सिंह धोनी ने पिछले साल इंग्लैंड में हुए विश्व कप के बाद से अब तक कोई अंतरराष्‍ट्रीय मैच नहीं खेला है. वे लगातार टीम से अलग बने हुए हैं. इस वक्‍त जब टीम इंडिया न्‍यूजीलैंड के दौरे पर है और पांच T20 मैचों की सीरीज को 5-0 से जीतने के बाद पहला वन डे मुकाबला टीम हार गई है तब धोनी मालदीव में हैं. एमएस धोनी ने अपना आखिरी अंतरराष्‍ट्रीय मैच जुलाई 2019 में विश्‍व कप के सेमीफाइनल में खेला था. उस मैच में धोनी ने 50 रन की पारी खेली थी, लेकिन धोनी के आउट हो जाने के बाद टीम इंडिया यह मैच भी हार गया था और उसके बाद भारत की विश्‍व कप जीतने की संभावना भी खत्‍म हो गई थी. तब से धोनी ने कोई मैच नहीं खेला है.

यह भी पढ़ें ः INDvsNZ Fianl Report : पहले वन डे में न्‍यूजीलैंड ने भारत को चार विकेट से हराया, सीरीज में बढ़त

विश्‍व कप के बाद टीम इंडिया ने वेस्‍टइंडीज का दौरा किया, दक्षिण अफ्रीका की टीम ने भारत का दौरा किया. बांग्‍लादेश की टीम भी भारत आई, वेस्‍टइंडीज की भी टीम भारत आ चुकी है. वहीं श्रीलंका और आस्‍ट्रेलिया की टीमें भी भारत आ चुकी हैं और सीरीज खेल चुकी हैं, लेकिन इसके बाद भी अभी तक धोनी टीम में नहीं दिख रहे हैं. अब तो करीब सात महीने से ज्‍यादा का वक्‍त गुजर गया है, लेकिन अभी तक पता नहीं है कि धोनी अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में वापसी करेंगे या नहीं.
खास बात यह भी है कि हाल में बीसीसीआई की ओर से सालाना कॉन्‍ट्रैक्‍ट लिस्‍ट जारी की गई थी. ए ग्रेड में रहने वाले एमएस धोनी इस सूची में इस बार शामिल नहीं थे. उसी वक्‍त से धोनी के अंतरराष्‍ट्रीय करियर को लेकर तरह तरह के सवाल उठाए जा रहे हैं. कहा तो यहां तक जा रहा है कि धोनी शायद अब अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट न ही खेलें. हालांकि धोनी ने कभी यह नहीं कहा कि वे क्रिकेट खेलेंगे या नहीं. नवंबर में धोनी ने कहा था कि वे जनवरी तक इस मामले में कुछ नहीं बोलेंगे, लेकिन फरवरी हो गया है, लेकिन धोनी ने अभी तक कुछ नहीं कहा है. अब धोनी ने क्‍या फैसला किया है, यह धोनी के अलावा और कोई नहीं जानता.

यह भी पढ़ें ः INDvsNZ : केएल राहुल ने तोड़ा धोनी का रिकार्ड, मोहम्‍मद कैफ बोले Swiss knife!

हालांकि एमएस धोनी आईपीएल में खेलते हुए दिखाई देंगे और वे चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की कप्‍तानी भी करेंगे. इस साल का आईपीएल मार्च के आखिर से शुरू हो रहा है. इसमें अब ज्‍यादा दिन का वक्‍त नहीं बचा है. ऐसे में जल्‍द ही धोनी आईपीएल की प्रैक्‍टिस करते हुए दिखाई दें तो बड़ी बात नहीं होगी. लेकिन चलिए अब आपको बताते हैं कि धोनी का जो नया वीडियो सामने आया है, उसमें लोग कह क्‍या रहे हैं. एक यूजर ने ट्विटर पर यह वीडियो शेयर किया है जिसके साथ लिखा है, सीधे मालदीव से. हमारा रॉकस्टार पानीपुरी बना रहा है. जैसे ही यह वीडियो वायरल हुआ कई लोगों ने इसकी तारीफ की. एक यूजर ने लिखा, पीयूष चावला को एमएस धोनी के साथ देखना दिलचस्प है. एक और शख्स ने लिखा, बहुत प्रतिभावान माही. एक और यूजर ने ट्वीट किया, वो भाग्यशाली हैं.. मुझे जलन हो रही है.

First Published : 06 Feb 2020, 08:07:41 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.