News Nation Logo
Banner

VIDEO : पाकिस्‍तान की करारी हार के बाद कप्‍तान सरफराज को पड़े तमाचे और घूंसे, देखें क्‍या है गदर

पाकिस्‍तान की दुगर्ति लगातार जारी है, वैसे भी पाकिस्‍तान चारोओर अपनी फजीहत कराता घूम रहा है. पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की तौहीन तो काफी दिन पहले से ही पूरी दुनिया में हो रही है,

By : Pankaj Mishra | Updated on: 13 Oct 2019, 02:10:47 PM
पाकिस्‍तानी कप्‍तान सरफराज अहमद

पाकिस्‍तानी कप्‍तान सरफराज अहमद (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

पाकिस्‍तान की दुगर्ति लगातार जारी है, वैसे भी पाकिस्‍तान चारोओर अपनी फजीहत कराता घूम रहा है. पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की तौहीन तो काफी दिन पहले से ही पूरी दुनिया में हो रही है, अब पाकिस्‍तानी क्रिकेट टीम की बेइज्‍जती हो रही है. यह मामला तब और बढ़ गया जब पाकिस्‍तान के दौरे पर आई श्रीलंका क्रिकेट टीम ने T-20 सीरीज में पाकिस्‍तान को 3-0 से धोकर रख दिया. इसके बाद पूरे पाकिस्‍तान में हंगामा और बवाल शुरू हो गया है. यह हाल तब है, जब पाकिस्‍तान इस वक्‍त T-20 की नंबर वन टीम है. 

यह भी पढ़ें ः विराट कोहली का एक शतक और ध्‍वस्‍त हो गए इतने कीर्तिमान, जानें पूरे आंकड़े

श्रीलंका के हाथों T-20 मैचों की सीरीज में पाकिस्तान की शर्मनाक हार के बाद हंगामा मच गया है. पाकिस्तान के लिए शर्मनाक बात ये है कि श्रीलंकाई टीम में शामिल ज्यादातर खिलाड़ी नए थे और उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का ज्यादा अनुभव भी नहीं है. खिलाड़ियों से लेकर कोच मिसबाह-उल-हक तक, सभी आलोचनाओं के केंद्र में हैं. इसी बीच पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की विधानसभा में एक प्रस्ताव सौंपा गया है जिसमें सरफराज अहमद को पाकिस्तान क्रिकेट टीम की कप्तानी से हटाने की मांग की गई है.

यह भी पढ़ें ः कप्‍तान विराट कोहली ने जड़ा इस साल का पहला शतक, जानें इससे पहले कब लगाई सेंचुरी

प्रस्ताव मुस्लिम लीग-नवाज के विधायक मलिक इकबाल जहीर ने सौंपा है. इसमें कहा गया है कि पंजाब विधानसभा श्रीलंका के खिलाफ T-20 सीरीज में पाकिस्तान के सफाए पर गहरे अफसोस और गुस्से का इजहार करती है. इसमें कहा गया है कि T-20 फॉर्मेट की नंबर-1 टीम (पाकिस्तान) अपने से कहीं कम रैंकिंग वाली टीम से हार गई. इस शिकस्त के कारण पाकिस्तानी कौम में गम और गुस्सा है.

यह भी पढ़ें ः महान कपिल देव ने तेज गेंदबाजों के लिए कही यह बड़ी बात, महेंद्र सिंह धोनी के संन्‍यास पर भी बोले

अब एक नया मामला सामने आया है, पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम के कप्‍तान सरफराज को तमाचे और घूंसे मारे जा रहे हैं. पिछले दिनों एक वीडियो सामने आया है, जिसमें एक पाकिस्‍तानी क्रिकेट टीम का एक प्रशंसक इतना व्‍यथित हो गया कि कप्‍तान सरफराज के बड़े से कटआउट पर ही उसने गुस्‍सा निकालना शुरू कर दिया. यह वीडियो सोशल मीडिया पर इन दिनों काफी वायरल हो रहा है, लोग इस पर तरह तरह की टिप्‍पणी भी लिख रहे हैं. यहां तक की सरफराज की कप्‍तानी और मिस्‍बाह उल हक से चयनकर्ता और कोच का पद भी छीनने की बात कही जा रही है. अब पाकिस्‍तान को अपनी टीम में कुछ आमूलचूल बदलवा करने पड़ेंगे.

यह भी पढ़ें ः हिटमैन रोहित शर्मा के 14 रन पर आउट होने के बाद टूटा यह बड़ा सिलसिला, जानें क्‍या हैं आंकड़े

T-20 मैच में दुनिया की नंबर एक टीम पाकिस्तान को तीसरे मैच में 13 रनों से हराकर तीन मैचों की T-20 सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर ली थी. एक दिवसीय सीरीज 0-2 से हारने के बाद श्रीलंका ने पहला T-20 मैच 64 रन से और दूसरा 35 रन से जीता था.

First Published : 11 Oct 2019, 12:40:00 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×