logo-image

VIDEO : एक ही छोर की ओर भागे दोनों भारतीय बल्‍लेबाज, शर्मनाक रन आउट

भारत की ओर से तीन ही बल्‍लेबाज ऐसे थे, जो दहाई के आंकड़े को पार कर पाया. ऐसे में भारत की बल्‍लेबाजी कैसी रही, आसानी से समझा जा सकता है. यह वही टीम इंडिया है, जो इस विश्‍व कप में अभी तक कोई भी मैच नहीं हारी है.

Updated on: 09 Feb 2020, 07:27 PM

New Delhi:

Dhruv Jural Atharva Ancolkar run out : भारत और बांग्‍लादेश (india u19 vs bangladesh u19) के बीच आज अंडर 19 विश्‍व कप का फाइनल (under19 world cup 2020) खेला जा रहा है. टीम इंडिया (Team India) ने इस मैच में पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 177 रन बनाए और बांग्‍लादेश को जीत के लिए 178 रनों का लक्ष्य रखा. भारत की ओर से तीन ही बल्‍लेबाज ऐसे थे, जो दहाई के आंकड़े को पार कर पाया. ऐसे में भारत की बल्‍लेबाजी कैसी रही, आसानी से समझा जा सकता है. यह वही टीम इंडिया है, जो इस विश्‍व कप में अभी तक कोई भी मैच नहीं हारी है. भारतीय बल्‍लेबाजों ने ऐसा प्रदर्शन किया कि एक बार तो ऐसा रन आउट हुआ, जो शायद ही कभी देखने को मिलता हो. यह टीम इंडिया के लिए शर्मनाक रहा. यह ऐसा क्षण था, जब दोनों बल्‍लेबाज एक ही छोर पर क्रीज पाने के लिए आपस में ही संघर्ष करते हुए दिखाई दिए. खुद बल्‍लेबाजों को भी पता नहीं था कि आखिर कौन आउट हुआ है. वहीं अंपायर भी फैसला नहीं ले सके. जब फैसला तीसरे अंपायर यानी थर्ड अंपायर पर छोड़ा गया तो वे भी काफी देर तक रीप्‍ले देखते रहे, उसके बाद फैसला हुआ कि रन आउट कौन सा बल्‍लेबाज हुआ है. 

यह भी पढ़ें ः BBL Final : सिडनी सिक्सर्स दूसरी बार बना चैंपियन, यहां जानें मैच का पूरा हाल

चलिए अब आपको बताते हैं कि भारतीय बल्‍लेबाजों ने कैसा शर्मनाक काम किया. इस मैच में भारत ने शुरुआत ही काफी धीमी की. भारतीय बल्‍लेबाज बहुत धीरे धीरे रन बना रहे थे. 42 ओवर मैच पूरा हो चुका था. 43 वां ओवर लेकर आए बांग्‍लादेश के रकीबुल हसन. इसी ओवर में पूरा खेल हुआ. इस ओवर की दूसरी गेंद पर ध्रुव जुरैल बल्‍लेबाजी कर रहे थे, उन्‍होंने हल्‍के हाथ से शॉट खेला, लेकिन गेंद ज्‍यादा दूर नहीं गई. इसके बाद भी वे रन लेने के लिए दौड़ पड़े. दूसरे छोर पर खड़े थे अथर्व अनकोलेकर, वे क्रीज से कुछ बाहर आए, लेकिन फिर लौट गए. इसके बाद दोनों बल्‍लेबाज एक ही छोर पर क्रीज पकड़ने के लिए दौड़ पड़े. दूसरे छोर पर विकेट कीपर और बांग्‍लादेश के कप्‍तान अकबर अली ने स्‍टंप बिखेर दिए. यानी एक बल्‍लेबाज रन आउट हो चुका था. लेकिन रन आउट होने वाला बल्‍लेबाज था कौन. अथर्व अनकोलेकर या फिर ध्रुव जुरैल. खिलाड़ियों को खुद भी पता नहीं था कि कौन आउट है. यही नहीं मैदान अंपायर भी यह बताने की स्‍थिति में नहीं थे कि आउट कौन सा खिलाड़ी हुआ है. बस इतना तय था कि भारत का एक और विकेट गिर चुका है.

यह भी पढ़ें ः OMG : ये क्‍या हुआ, बिना परमीशन पाकिस्‍तान पहुंच गई भारतीय कबड्डी टीम

जब इसका रीप्‍ले देखा गया तो मोटे तौर पर ऐसा लग रहा था कि दोनों बल्‍लेबाजों का बल्‍ला लगभग एक ही समय में क्रीज के अंदर गया है. लेकिन एक खिलाड़ी को तो आउट होना ही था. इसके बाद तीसरे अंपायर को कुछ और संघर्ष करना पड़ा. बार बार रीप्‍ले देखकर करीब पांच मिनट बाद अंपायर ने फैसला दिया कि ध्रुव जुरैल आउट हो चुके हैं. उनका बल्‍ला अथर्व अनकोलेकर से कुछ देर बाद क्रीज के अंदर गया था. जब तक अंपायर अंतिम निर्णय लेते दोनों बल्‍लेबाज मैदान पर ही खड़े रहे और इंतजार करते रहे. यह अपने आप में अद्भुत था. इससे पहले इसी विश्‍व कप में पाकिस्‍तान के साथ भी एक बार ऐसा ही हुआ था. तब पाकिस्‍तान के दोनों बल्‍लेबाज एक ही ओर खड़े हो गए थे और दूसरा छोर खाली था. इस पूरे प्रकरण का वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए और क्रिकेट फैंस ने इन दोनों ही खिलाड़ियों की जमकर खबर ली.