logo-image

VIDEO : खाली स्‍टेडियम में आस्‍ट्रेलिया ने न्‍यूजीलैंड को हराकर मनाया जीत का जश्‍न

आस्ट्रेलिया ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (MCG) के खाली पड़े स्टेडियम में न्यूजीलैंड को शुक्रवार को पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में 71 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में शुरुआती बढ़त हासिल की.

Updated on: 14 Mar 2020, 10:56 AM

Sydney:

आस्ट्रेलिया ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (MCG) (Sydney Cricket Ground) के खाली पड़े स्टेडियम में न्यूजीलैंड को शुक्रवार को पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच (Australia vs New Zealand ODI Series) में 71 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में शुरुआती बढ़त हासिल की. न्यूजीलैंड ने इससे पहले आस्ट्रेलिया को अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठाने दिया और उसकी टीम को सात विकेट पर 258 रन ही बनाने दिए. आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने हालांकि कीवी बल्लेबाजों पर दबदबा बनाया और उसकी पूरी टीम को 41 ओवर में 187 रन पर समेट दिया. क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने कोरोना वायरस (corana Virus) महामारी के कारण दर्शकों को स्टेडियम में आने से रोक दिया था. ऐसे में खिलाड़ियों ने खाली स्टेडियम में ही अपनी उपलब्धियों का जश्न मनाया.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 Big Update : 15 अप्रैल से होगा आईपीएल तो बदल जाएगा पूरा खेल, जानिए हर डिटेल

यही नहीं आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन को बीमार होने के कारण अलग थलग रखा गया था. उनका कोरोना वायरस के लिये परीक्षण किया गया लेकिन उनकी रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई. वह अपने साथियों से मिलने वापस मैदान में पहुंचे. आरोन फिंच के टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के फैसले के बाद आस्ट्रेलिया एक समय 300 से अधिक स्कोर बनाने की स्थिति में दिख रहा था. डेविड वार्नर (67) और फिंच (60) ने पहले विकेट के लिए 124 रन जोड़े लेकिन इन दोनों के आउट होने के बाद न्यूजीलैंड ने मार्नस लाबुशेन की 52 गेंदों पर 56 रन की पारी के बावजूद आस्ट्रेलिया को बड़ा स्कोर नहीं बनाने दिया. न्यूजीलैंड के पास सीरीज में 1-0 से बढ़त लेने का मौका था, लेकिन आस्ट्रेलिया की शानदार गेंदबाजी के सामने उसके बल्लेबाज नहीं चल पाए.

यह भी पढ़ें ः Cricket : भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका सीरीज और IPL 2020 पर क्‍या बोले सौरव गांगुली, आप भी जानिए

न्यूजीलैंड ने नियमित अंतराल में विकेट गंवाए. उसकी तरफ से मार्टिन गुप्टिल ने सर्वाधिक 40 रन बनाए. आस्ट्रेलिया के लिये यह जीत मनोबल बढ़ाने वाली रही क्योंकि उसने दक्षिण अफ्रीका और भारत के हाथों अपने पिछले पांच वनडे मैच गंवाए थे. उसकी तरफ से पैट सिमन्स ने 25 रन देकर तीन और आलराउंडर मिशेल मार्श ने 29 रन देकर तीन विकेट लिए. एडम जंपा और जोश हेजलवुड ने दो- दो विकेट लिए. इससे पहले न्यूजीलैंड ने स्पिनर मिशेल सैंटनर (34 रन देकर दो) और ईश सोढ़ी (51 रन देकर तीन) की शानदार गेंदबाजी से आस्ट्रेलिया को फिंच और वार्नर से मिली अच्छी शुरुआत के बावजूद बड़ा स्कोर नहीं बनाने दिया. फिंच का भाग्य ने भी साथ दिया लेकिन वार्नर ने बेदाग अर्धशतकीय पारी खेली. लॉकी फर्गुसन (60 रन देकर दो) ने वार्नर को मिडऑन पर कैच कराकर यह साझेदारी तोड़ी. सैंटनर ने इसके बाद फिंच को विकेटकीपर टॉम लैथम के हाथों कैच कराया. सैंटनर ने स्टीव स्मिथ (14) को भी बोल्ड किया जबकि शुरू में महंगे साबित हुए लेग स्पिनर सोढ़ी ने इसके बाद अगले तीन विकेट लिए.