News Nation Logo
Banner

VIDEO : अर्जुन अवार्डी रविंद्र जडेजा ने जारी किया वीडियो संदेश, आप भी सुनें क्‍या बोले

भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को इस साल के राष्‍ट्रीय खेल दिवस पर अर्जुन अवार्ड के लिए चुना गया है. खेल दिवस पर यह पुरस्‍कार प्रदान कर दिए गए

By : Pankaj Mishra | Updated on: 30 Aug 2019, 12:40:02 PM
Image Courtesy: https://twitter.com/imjadeja

Image Courtesy: https://twitter.com/imjadeja

नई दिल्‍ली:

भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को इस साल के राष्‍ट्रीय खेल दिवस पर अर्जुन अवार्ड के लिए चुना गया है. खेल दिवस पर यह पुरस्‍कार प्रदान कर दिए गए, हालांकि इस वक्‍त टीम के साथ वेस्‍टइंडीज में होने के कारण वे इसे नहीं ले पाए. अब रविंद्र जडेजा ने एक वीडियो जारी किया है, जिसमें उन्‍होंने अपनी भावनाएं व्‍यक्‍त की हैं. 

यह भी पढ़ें ः IND VS WI : सूपड़ा साफ करने के इरादे से उतरेगा भारत, वेस्‍टइंडीज के सामने सीरीज बचाने की चुनौती

खेल दिवस के अवसर पर गुरुवार को राष्‍ट्रपति भवन में आयोजित एक कार्यक्रम में खेल से जुड़ी 32 हस्‍तियों को राष्‍ट्रीय खेल पुरस्‍कार से सम्‍मानित किया गया. हालांकि भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्‍य रविंद्र जडेजा इस कार्यक्रम में स्‍वयं मौजूद नहीं रह सके. वे इस वक्‍त भारतीय टीम का हिस्‍सा हैं और वेस्‍टइंडीज के दौरे पर हैं, वे वहां लगातार अच्‍छा प्रदर्शन कर रहे हैं. अब रविंद्र जडेजा ने अपनी रखने के लिए एक वीडियो जारी किया है, बीसीसीआई के ट्वीटर हैंडल से इसे शेयर किया गया है. इस वीडियो में पहले तो रविंद्र जडेजा ने अर्जुन अवार्ड के लिए चयन करनेपर पर भारत सरकार का धन्‍यवाद ज्ञापित किया है. इस दौरान उन्‍होंने अन्‍य खेल प्रतिभाओं को भी पुरस्‍कार के लिए चयनित होने पर बधाई दी थी.

यह भी पढ़ें ः महेंद्र सिंह धोनी के मन में क्‍या है यह सिर्फ एक ही आदमी जानता है

इस वीडियो संदेश में रवींद्र जडेजा ने अपनी बात रखते हुए कहा कि अर्जुन अवार्ड जैसा प्रतिष्‍ठित पुरस्‍कार मिलना अपने आप में एक जिम्‍मेदारी है. उन्‍होंने इस बात का भी वादा किया कि वे भारतीय क्रिकेट टीम के लगातार अच्‍छा प्रदर्शन करते रहने का प्रयास करेंगे. और कोशिश करेंगे कि भारतीय टीम की जीत में खास योगदान दें. भारतीय क्रिकेट टीम के लिए खेलते हुए रविंद्र जडेजा ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है, वे कई मौकों पर भारत के लिए मैच निकालने में कामयाब हुए हैं.

यह भी पढ़ें ः भावनाओं में बहकर ले लिया था संन्‍यास, अब फिर क्रिकेट खेलना चाहता है यह खिलाड़ी

रविंद्र जडेजा अब तक भारत के लिए 156 एक दिवसीय मैच, 42 टेस्ट मैच और 42 T- 20 अंतरराष्‍ट्रीय मैच खेल चुके हैं. इन सभी में मिलाकर जडेजा अब तक चार हजार से अधिक रन बना चुके हैं. इसके साथ ही वे समय समय पर गेंदबाजी में भी कमाल करते रहे हैं.

यह भी पढ़ें ः PHOTOS : हार्दिक पांड्या को पसंद आई यह मॉडल, शादी करने की संभावना, जानें कौन है वह लड़की

जडेजा अब तक 194 विकेट ले चुके हैं. 200 के आंकड़े तक पहुंचने के लिए उन्‍हें मात्र छह विकेट की दरकार है. जैसे ही वे 200 का आंकड़ा पार करेंगे, ऐसा करने वाले भारत के 10वें गेंदबाज हो जाएंगे. इस सूची में अनिल कुंबले सबसे ऊपर हैं, उन्‍होंने 2008 में टेस्‍ट क्रिकेट से संन्‍यास लिया था, तब तक वे 619 विकेट ले चुके थे. उन्‍होंने लंबे समय बाद कपिल देव का रिकार्ड तोड़ा था.

First Published : 30 Aug 2019, 12:40:02 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×