News Nation Logo
Banner

वॉन ने कोच सिल्वरवुड की रणनीति पर सवाल उठाया

वॉन ने कोच सिल्वरवुड की रणनीति पर सवाल उठाया

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 22 Aug 2021, 12:35:01 PM
Vaughan quetion

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

लंदन: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कहा है कि लॉर्डस में दूसरे टेस्ट में विराट कोहली की अगुवाई वाली भारत के खिलाफ टीम की हार के लिए मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड को भी जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए।

गेंदबाजों जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज की बदौलत भारत ने इंग्लैंड को 151 रनों से हराकर 89 वर्षों में क्रिकेट के मक्का लॉर्डस में अपनी तीसरी जीत दर्ज की।

शनिवार की देर रात एक लंबे फेसबुक पोस्ट में वॉन ने लिखा, इंग्लैंड के कप्तान के रूप में जो रूट के लिए छह महीने का बड़ा समय होने के बारे में बहुत कुछ कहा गया है, लेकिन कोच के रूप में क्रिस सिल्वरवुड के लिए भी यही सच है - और शायद इससे भी ज्यादा। एड स्मिथ को हटाए जाने के चार महीने हो चुके हैं, जिसमें सिल्वरवुड को चयन पर पूरी तरह से नियंत्रण के साथ सर्वशक्तिमान मुख्य कोच बनाया गया था। और उस समय टेस्ट में इंग्लैंड का रिकॉर्ड इस प्रकार है: चार खेले, दो ड्रा हुए, दो हारे - और वे दो ड्रॉ होंगे शायद हार गए होते अगर मौसम ने हस्तक्षेप नहीं किया होता।

वॉन ने लिखा, आंकड़े चिंताजनक हैं - विशेष रूप से दिसंबर में होने वाली एशेज को देखते हुए। लेकिन मेरे लिए अधिक चिंता का विषय यह है कि हमें अभी तक वास्तव में यह समझ नहीं है कि क्रिस सिल्वरवुड इंग्लैंड को किस तरह की टीम बनाना चाहते हैं। उन्होंने महत्व के बारे में बात की है पहली पारी में रन बनाना और फिर अनुशासन के साथ गेंदबाजी करना लेकिन यह सिर्फ सामान्य ज्ञान टेस्ट क्रिकेट है जो ग्रह पर हर टीम पर लागू होता है। इस बात का कोई मतलब नहीं है कि इंग्लैंड सामरिक रूप से या उनकी मानसिकता के संदर्भ में क्या लक्ष्य बना रहा है। इस सबके ऊपर हमारी टीम का प्रदर्शन निशाराजनक रहा है।

वॉन ने कहा कि अंतिम दिन लंच से 80 मिनट पहले की गई सामरिक गलतियों ने मेजबान टीम के लिए जीत और हार के बीच का अंतर बना दिया था।

वॉन ने कहा कि भारत का पलड़ा भारी था, जबकि इंग्लैंड सीधे नहीं सोच रहा था और मूर्खतापूर्ण गलतियां कर रहा था।

वॉन ने लिखा, लेकिन सिल्वरवुड दिखाना होगा कि वह इस सीरीज में इंग्लैंड की गति को बदलने में सक्षम है, क्योंकि फिलहाल यह केवल एक ही तरफ जा रहा है और वह विराट कोहली की दिशा में है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 22 Aug 2021, 12:35:01 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live IPL 2021 Scores & Results

वीडियो

×