logo-image

UPDATE : जसप्रीत बुमराह बांग्‍लादेश के खिलाफ भी नहीं खेलेंगे, जानें किस सीरीज में करेंगे वापसी

पीठ के निचले हिस्से में चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के साथ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हुए जसप्रीत बुमराह वेस्टइंडीज सीरीज में वापसी कर सकते हैं.

Updated on: 27 Sep 2019, 09:12 AM

नई दिल्‍ली:

पीठ के निचले हिस्से में चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के साथ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हुए जसप्रीत बुमराह वेस्टइंडीज सीरीज में वापसी कर सकते हैं. टीम प्रबंधन की कोशिश है कि बुमराह विंडीज सीरीज तक फिट हो जाएं. इस बात से इतना तय माना जा सकता है कि बुमराह इस साल टीम से बाहर ही रहेंगे और अगले साल वापसी करेंगे.

यह भी पढ़ें ः पूर्व कप्‍तान सौरव गांगुली ने हासिल किया बड़ा पद, निर्विरोध चुने गए CAB अध्यक्ष

टीम प्रबंधन से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि बांग्लादेश सीरीज रडार पर नहीं है, क्योंकि कप्तान विराट कोहली और रवि शास्त्री चाहते हैं कि बुमराह पूरी तरह से फिट होकर लौटें और अगले साल आस्ट्रेलिया में होने वाले T-20 विश्व कप के लिए तैयार रहें.

यह भी पढ़ें ः इस मामले में PM नरेंद्र मोदी से थोड़े ही पीछे हैं धोनी, विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर बुरी तरह पछाड़ा

का कहना है कि आप कह सकते हैं कि टीम चाहती है कि बुमराह विंडीज के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज में वापसी करें. टीम प्रबंधन इस बात को लेकर साफ है कि वह इस मामले में किसी तरह के शॉर्टकट्स नहीं चाहती और चाहती है कि बुमराह पूरी तरह से फिट होकर वापसी करें. बांग्लादेश सीरीज काफी जल्दी हो जाएगी." जब पूछा गया कि बुमराह की वापसी में देरी हो सकती है तो सूत्र ने कहा है कि इसकी संभावना बहुत कम है क्योंकि नितिन पटेल उनके साथ काम कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें ः ऋषभ पंत को कोच रवि शास्‍त्री ने बताया 'वर्ल्ड क्लास' और 'मैच विनर', जानें और क्‍या क्‍या बोले

उन्होंने बताया ऐसा कोई खिलाड़ी जिस पर भारतीय खिलाड़ी भरोसा कर सकते हैं तो वो है नितिन, वह बुमराह की चोट पर नजर रखे हुए, उनके साथ काम कर रहे हैं. बुमराह समय से पहले भी ठीक हो सकते हैं." भारतीय टीम लगातार क्रिकेट खेल रही है और ऐसे में वर्कलोड मैनेजमेंट काफी अहम है जिस पर कप्तान और कोच लगातार ध्यान दे रहे हैं.
इस पर सूत्र ने कहा कि खिलाड़ियों का वर्कलोड मैनेजमेंट, यह शायद हमारे लिए सबसे अहम है. इसलिए बुमराह ने विश्व कप के बाद से सीमित ओवरों की क्रिकेट नहीं खेली है, क्योंकि हम उन्हें टेस्ट के लिए तरोताजा रखना चाहते हैं. जब तक टेस्ट चैम्पियनशिप चल रही है तब तक वो हमारे लिए काफी अहम है. हम जानते हैं कि वह अच्छे गेंदबाज क्यों हैं."