News Nation Logo
Banner

इस पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने BBL में एंट्री कर रचा इतिहास, IPL से नाता

एक तरफ आईपीएल की तैयारियां जोरो पर हैं, सभी टीमें बिग बैश लीग पर खिलाड़ियों को खरीदने के लिए निगाहें गड़ाई हुई हैं. तो वहीं बिग बैश लीग की टीम मेलबर्न ने एक भारतीय सितारा आपनी टीम में शामिल कर लिया.

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 18 Jan 2022, 03:41:29 PM
Unmukt Chand

Unmukt Chand (Photo Credit: Twitter- @RenegadesBBL)

नई दिल्ली:  

एक तरफ आईपीएल की तैयारियां जोरो पर हैं, सभी टीमें बिग बैश लीग पर खिलाड़ियों को खरीदने के लिए निगाहें गड़ाई हुई हैं. तो वहीं बिग बैश लीग की टीम मेलबर्न ने एक भारतीय सितारा आपनी टीम में शामिल कर लिया. मेलबर्न ने जिस खिलाड़ी को अपनी टीम में शामिल किया है, वो भारत को अंडर 19 विश्व कप जिताने वाले खिलाड़ी उन्मुक्त चंद हैं. पिछले साल नवंबर में उन्मुक्त ने मेलबर्न रेनेगेड्स के साथ करार किया था, हालांकि उन्हें अब जाकर प्लेइंग इलेवन में चांस मिला है.

आपको बता दें कि बीसीसीआई ने महिला क्रिकेटर्स को वूमेन्स बिग बैश लीग में खेलने की अनुमति दी है. लेकिन भारत के अंतरराष्ट्रीय एवं घरेलू पुरुष क्रिकेटरों को मेन्स बिग बैश लीग में हिस्सा लेने की अनुमति नहीं है. उन्मुक्त चंद ने हाल ही में संयुक्त राज्य अमेरिका में क्रिकेट करियर बनाने के लिए पिछले साल भारतीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया, जिसका मतलब यह था कि वह बीबीएल और अन्य घरेलू लीगों में खेलने के लिए स्वतंत्र हैं.

उन्मुक्त ने साल 2012 में अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में नाबाद 111 रनों की कप्तानी पारी खेलकर इंडिया को चैम्पियन बनाया था. उन्मूक्त ने भारत-ए टीम की भी कप्तानी की है. लेकिन उनको सीनियर टीम के लिए खेलने का मौका नहीं मिला. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022: अहमदाबाद ने ईशान किशन की जगह इस खिलाड़ी का नाम किया पक्का!

उन्मुक्त चंद आईपीएल में 21 मुकाबलों की 20 पारियों में 300 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 1 अर्धशतक भी निकला है. आईपीएल में उन्मुक्त चंद के बल्ले से 32 चौका और 9 छक्का निकला है. 

First Published : 18 Jan 2022, 03:13:17 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.