logo-image

बीबीएल में खेलने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बने उन्मुक्त चंद

बीबीएल में खेलने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बने उन्मुक्त चंद

Updated on: 18 Jan 2022, 09:10 PM

मेबलर्न:

पूर्व अंडर-19 विश्व कप विजेता कप्तान उन्मुक्त चंद मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग (बीबीएल) में खेलने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बन गए।

डॉकलैंड्स स्टेडियम में बीबीएल के मैच नंबर 54 में होबार्ट हरिकेंस के खिलाफ मेलबर्न रेनेगेड्स के लिए डेब्यू करने वाले बल्लेबाज उन्मुक्त चंद ने इतिहास रच दिया।

रेनेगेड्स ने क्रिकेटर की तस्वीर के साथ ट्वीट किया, नए रंग में आप अच्छे लग रहे हो।

हालांकि, चंद ने बल्ले से शानदार प्रदर्शन नहीं किया, क्योंकि 18वें ओवर में संदीप लामिछाने ने उन्हें छह रन पर आउट कर दिया और एरोन फिंच के नेतृत्व में उनकी टीम भी मैच हार गई।

विशेष रूप से, 28 वर्षीय खिलाड़ी ने पिछले साल भारत में सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया था, जिसके बाद वह दुनियाभर के विभिन्न लीगों में अपना जौहर दिखा रहे हैं।

चंद ने तीन आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली डेयरडेविल्स, मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स का प्रतिनिधित्व किया। उनका एक दशक से अधिक का घरेलू करियर था, जिसमें उन्होंने 67 प्रथम श्रेणी मैच खेले थे, लेकिन उन्हें कभी भी भारतीय सीनियर टीम के लिए खेलने का मौका नहीं मिला।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.