News Nation Logo
Banner

दुर्भाग्‍यपूर्ण : एक दूसरे का रिकार्ड तोड़ते ही आउट हुए विराट कोहली और रोहित शर्मा

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन T-20 मैचों की सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच खेला जा रहा है. भारत ने पहले खेलते हूए नौ विकेट के नुकसान पर 134 रन बनाए हैं.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 23 Sep 2019, 06:16:17 AM
रोहित शर्मा और विराट कोहली का फाइल फोटो

रोहित शर्मा और विराट कोहली का फाइल फोटो

New Delhi:

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन T-20 मैचों की सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच खेला जा रहा है. भारत ने पहले खेलते हूए नौ विकेट के नुकसान पर 134 रन बनाए हैं. ऐसे में दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए 135 रन की जरूरत है.

यह भी पढ़ें ः IND VS SA : भारत का निराशाजनक प्रदर्शन, नौ विकेट पर बनाए 134 रन

इस मैच को जीतने के लिए अब भारत के गेंदबाजों को अच्‍छा प्रदर्शन करना होगा. हालांकि यह मैच भारतीय कप्‍तान विराट कोहली और रोहित शर्मा के रिकार्ड के लिए जाना जाएगा. दोनों ने इस मैच में एक दूसरे का रिकार्ड तोड़ा और उसके कुछ ही देर बाद आउट हो गए. पिछला मैच जो मोहाली में खेला गया था, उसमें भी ऐसा ही हुआ था, विराट ने रोहित का रिकार्ड उस मैच में तोड़ दिया था. अब एक बार फिर यही कुछ देखने को मिला.

यह भी पढ़ें ः IND VS SA : भारत ने हर बार पहले बल्‍लेबाजी कर जीता है मैच

बेंगलुरु के मैच में रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच रनों की जंग देखने को मिली. इस मैच में दोनों ने एक दूसरे को पीछे छोड़ा और उसके कुछ ही देर बाद आउट हो गए. आंकड़ों की बात करें तो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हालिया सीरीज के दूसरे मैच में 72 रनों की नाबाद पारी खेल T-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने थे. T-20 में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में कोहली ने अपने ही साथी और सलामी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा को पीछे छोड़ा था. रोहित ने मोहाली में खेले गए मैच में 12 रन ही बनाए थे.

यह भी पढ़ें ः IND VS SA : 'विराट' रिकार्ड तोड़कर आउट हुए रोहित शर्मा

बेंगलुरु के मैच से पहले विराट कोहली ने 71 T-20 मैचों में 2441 रन बना लिए थे, वहीं रोहित ने 97 मैचों में 2434 रन बनाए थे. बेंगलुरु मैच में रोहित को सिर्फ आठ रन की जरूरत थी कि वे विराट का रिकार्ड तोड़ देते. हुआ भी ऐसा ही. रोहित ने विराट के रिकार्ड को तोड़ भी दिया. लेकिन उसके कुछ ही देर बाद नौ रन के व्‍यक्‍तिगत स्‍कोर पर वे आउट हो गए. इस तरह वे विराट के रनों से कुछ ही आगे जा पाए थे कि उन्‍हें पवेलियन जाना पड़ा. रोहित के आउट होते ही कप्‍तान विराट कोहली क्रीज पर आ गए. अब रिकार्ड तोड़ने की बारी उनकी थी, हुआ भी यही. विराट ने रिकार्ड कुछ ही सेकेंड बाद रिकार्ड अपने नाम कर लिया. लगा कि इस बार वे ज्‍यादा लीड ले लेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. विराट भी नौ रन बनाकर आउट हो गए. 

यह भी पढ़ें ः IND Vs SA : बेंगलुरु में आज दक्षिण अफ्रीका पर पहली जीत दर्ज करने उतरेगा भारत

अब जबकि भारत की पारी समाप्‍त हो चुकी है, विराट के नाम 72 मैचों में 2450 रन हो गए हैं. वहीं रोहित शर्मा के नाम पर 98 मैच के बाद 2443 रन हो गए हैं. विराट फिर से सिर्फ आठ ही रन रोहित से ज्‍यादा बना पाए. जैसे उन्‍होंने मोहाली मैच में बनाए थे. अब भारत को जल्‍द कोई T-20 मैच नहीं है, इस लिहाज से विराट का रिकार्ड कुछ दिन चल जाएगा. हालांकि यह भी सच है कि जल्‍द ही रोहित फिर से नंबर वन पर काबिज हो जाएंगे.

यह भी पढ़ें ः IND VS SA : आज ऋषभ पंत के लिए करो या मरो का मैच, आज फ्लॉप हुए तो मुश्‍किल

T-20 में सबसे अधिक रन बनाने की लिस्ट में तीसरे पायदान पर न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल का नाम है, जिन्होंने 78 मैचों में 2283 रन बनाए हैं. वहीं पाकिस्तान के शोएब मलिक ने 111 मैचों में 2263 रन बनाए हैं.

First Published : 22 Sep 2019, 09:18:24 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×