logo-image

गैर वरीयता प्राप्त टीचमान सिनसिनाटी खिताब के लिए नम्बर-1 बार्टी से भिड़ेंगी

गैर वरीयता प्राप्त टीचमान सिनसिनाटी खिताब के लिए नम्बर-1 बार्टी से भिड़ेंगी

Updated on: 22 Aug 2021, 02:05 PM

सिनसिनाटी:

स्विट्जरलैंड की युवा टेनिस खिलाड़ी जिल टीचमान ने अब तक के अपने करियर के सबसे बड़े डब्ल्यूटीए एकल फाइनल में जगह बनाने के लिए चेक गणराज्य की नंबर-5 सीड कैरोलिना प्लिस्कोवा को 6-2, 6-4 से हराया।

अब फाइनल में टीचमैन का सामना वल्र्ड नंबर-1 ऑस्ट्रेलिया की एशले बार्टी के साथ होगा।

विश्व नंबर-76 टीचमान को इस इवेंट में वाइल्डकार्ड से प्रवेश मिला है। इन सबके बावजूद 24 वर्षीय टीचमान ने ओहायो में शनिवार शाम को गर्म और आद्र्र परिस्थितियों के बीच दुनिया के नंबर- 4 प्लिस्कोवा को एक घंटे 22 मिनट में हरा दिया।

टीचमान का अब इस सीजन में टॉप-10 खिलाड़ियों के खिलाफ 4-0 का अंकड़ा हो गया है। 2016 की सिनसिनाटी चैंपियन प्लिस्कोवा पर जीत, टीचमान की सप्ताह की दूसरी शीर्ष -5 के खिलाफ जीत थी और शीर्ष 20 में शामिल किसी खिलाड़ी पर लगातार तीसरी जीत थी।

वल्र्ड नंबर 1 और मौजूदा विंबलडन चैंपियन एशले बार्टी ने जर्मनी की एंजेलिक कर्बर को एक घंटे 14 मिनट में 6-2, 7-5 से हराकर फाइनल में जगह बनाई।

बार्टी अपने करियर के 19वें फाइनल में पहुंची हैं। यह उनका नौवां डब्ल्यूटीए 1000 लेवल या उससे ऊंचा फाइनल है और 2021 में यह उनका छठा फाइनल है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.