logo-image

Under 19 World Cup : जीत के बाद यश धुल की टीम पर लक्ष्मी मेहरबान, BCCI का बड़ा ऐलान

Under 19 World Cup Final : भारत की टीम लक्ष्य का पीछा करने उतरी. निशांत सिंधू ने 50 रन बनाए।साथ ही उपकप्तान रशीद ने भी अर्धशतकीय पारी खेली.

Updated on: 06 Feb 2022, 07:56 AM

नई दिल्ली:

Under 19 World Cup Final : भारत ने रिकॉर्ड 5वीं बार अंडर 19 वर्ल्ड कप अपने नाम कर लिया है.फाइनल में इंग्लैंड की टीम को 4 विकेट से मात दी है. और अब हर तरफ से खिलाड़ियों पर इनामों की बरसात हो रही है. BCCI सचिव जय शाह ने सोशल मीडिया के जरिए ऐलान किया कि भारतीय टीम के इस शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर्स को 40 लाख और सपोर्टिंग स्टाफ को 25 लाख रुपए दिए जाएंगे.

अभी तो ये शुरुआत है, आगे देखते रहिए कि बोर्ड के अलावा भी इनामों की घोषणा की जाएगी. कप्तान यश धुल वर्ल्ड कप जीतने वाले अब मोहम्मद कैफ, विराट कोहली, उन्मुक्त चंद और पृथ्वी शॉ के बाद पांचवें कप्तान बन गए हैं. 

अगर मैच की बात की जाए तो भारत ने इंग्लैंड की टीम को 189 रन पर ही समेट दिया था. भारत की तरफ से राज बावा ने शानदार पांच विकेट झटके हैं और वहीं रवि कुमार ने इंग्लैंड के चार खिलाड़ियों को वापस भेजा. फिर भारत की टीम लक्ष्य का पीछा करने उतरी. निशांत सिंधू ने 50 रन बनाए।साथ ही उपकप्तान रशीद ने भी अर्धशतकीय पारी खेली. भारत ने इस जीत के साथ ही अपने फैंस के सपनों को भी पूरा कर दिया.