News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

Under 19 World Cup : विराट के बाद ये कप्तान बनाएगा विश्व विजेता, पूरे देश को है आस

Under 19 World Cup : एक बार फिर से पूरा देश यही उम्मींद लगाए हुए है कि सीनियर खिलाड़ी तो मौका चूक गए पर जूनियर प्लेयर्स जरूर हम सभी की उम्मींद पर खरा उतरेंगे.

Sports Desk | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 14 Jan 2022, 01:16:28 PM
under 19 world cup after virat, this captain will make the world winne

under 19 world cup after virat, this captain will make the world winne (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्ली:

Under 19 World Cup : आज से वेस्टइंडीज में अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्ड कप शुरू हो रहा है. और भारत पांचवीं बार इसे अपने नाम करने के इरादे से कल साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी। यश धुल विराट और पृथ्वी के बाद ये कप भारत में लाना चाहेंगे। भारत की टीम ग्रुप बी में है और उसके साथ आयरलैंड, युगांडा और साउथ अफ्रीका की टीम हैं. यश के पास शानदार मौका है कि मोहम्मद कैफ़, विराट कोहली, उन्मुक्त चंद और पृथ्वी शॉ के बाद पांचवें कप्तान बनें जो अंडर 19 वर्ल्ड कप अपने नाम कर सकें.

यह भी पढ़ें - IND vs SA : पंत ने तोड़ा धोनी का ये रिकॉर्ड, बने पहले विकेटकीपर

टूर्नामेंट जीत की बात करें तो पहली बार साल 2000 में भारत विश्व विजेता बना था. और आखिर बार पृथ्वी शॉ की कप्तानी में साल 2018 में विश्व विजेता बना था. ऐसे में एक बार फिर से पूरा देश यही उम्मींद लगाए हुए है कि सीनियर खिलाड़ी तो मौका चूक गए पर जूनियर प्लेयर्स जरूर हम सभी की उम्मींद पर खरा उतरेंगे.

यह भी पढ़ें - इस बड़े खिलाड़ी ने बदला संन्यास का फैसला, फिर मारेगा चौके-छक्के

टूर्नामेंट की बात करें तो 16 टीमें इससे ले रही हैं. जिन्हे 4 ग्रुप में बांटा गया है. पिछला अंडर 19 वर्ल्ड कप बांग्लादेश ने अपने नाम किया था, जो साल 2019 में खेला गया था. अगर मैच की समय की बात करें तो भारत के सभी मैच शाम 7.30 बजे से शुरू होंगे.

First Published : 14 Jan 2022, 01:15:05 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो