logo-image

U-19 Asia Cup: भारत ने अफगानिस्तान को 3 विकेट से हराया, सुशांत मिश्रा ने चटकाए 5 विकेट

अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 124 रन बनाए. भारत ने 125 रनों का लक्ष्य 38.4 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया.

Updated on: 09 Sep 2019, 04:56 PM

कोलंबो:

भारत ने कोलंबो क्रिकेट क्लब ग्रांउड में खेले गए अंडर-19 एशिया कप के अपने तीसरे मैच में सोमवार को अफगानिस्तान को तीन विकेट से हरा दिया. भारत की यह टूर्नामेंट में लगातार तीसरी जीत है. भारत ने अपने पहले मैच में कुवैत को, जबकि दूसरे मैच में पाकिस्तान को हराया था. भारत अब तीन मैचों में तीन जीत के साथ छह अंक लेकर अंकतालिका में पहले स्थान पर कायम है.

ये भी पढ़ें- भारत के अमोल मजूमदार बने दक्षिण अफ्रीका के अंतरिम बल्लेबाजी कोच, क्रिकेट बोर्ड ने की पुष्टि

अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 124 रन बनाए. भारत ने 125 रनों का लक्ष्य 38.4 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया. टीम इंडिया की ओर से सलिल अरोड़ा और साश्वत रावत ने 29-29 रनों का योगदान दिया. उनके अलावा अर्जुन अजाद ने 21, करण लाल ने नाबाद 13 और पूर्णांक त्यागी ने 11 रन बनाए.

ये भी पढ़ें- करियर के सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में चल रहे स्टीव स्मिथ को मिला इस खिलाड़ी का जबरदस्त सपोर्ट

अफगानिस्तान की ओर से नूर अहमद ने चार, शफीक उल्लाह गफारी ने दो और जमशीद खान ने एक विकेट चटकाया.

ये भी पढ़ें- Ashes 2019: अंग्रेजों को पीटने के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने दिया बड़ा बयान, बताई जीत की वजह

इससे पहले, अफगानिस्तान की टीम 40.1 ओवर में 124 रन पर ढेर हो गई थी. अफगानिस्तान के लिए आबिद उल्लाह तानीवाल ने सर्वाधिक 39, जबकि कप्तान फरहान जखील ने 29 और शेदिक उल्लाह अतल ने 25 रन बनाए. भारत की ओर से सुशांत मिश्रा ने 20 रन देकर सर्वाधिक पांच खिलाड़ियों को आउट किया. उनके अलावा अर्थवा अनकोलकर ने चार और पूर्णांक त्यागी ने एक विकेट लिया.