logo-image

अनकैप्ड टॉम एबेल बांग्लादेश दौरे के लिए इंग्लैंड की सीमित ओवरों की टीम में शामिल

अनकैप्ड टॉम एबेल बांग्लादेश दौरे के लिए इंग्लैंड की सीमित ओवरों की टीम में शामिल

Updated on: 02 Feb 2023, 08:15 PM

लंदन:

अनकैप्ड टॉम एबेल को गुरुवार को इंग्लैंड के बांग्लादेश दौरे के लिए वनडे और टी20 टीम में शामिल किया गया।

श्रीलंका के खिलाफ इंग्लैंड लायंस वनडे टीम का नेतृत्व करने वाले एबेल ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका में एसए20 में भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई थी। वह मध्य क्रम में बल्लेबाजी करता है और गेंद से भी अपना योगदान दे सकते हैं।

28 वर्षीय काउंटी चैम्पियनशिप 2022 में 51.95 की औसत से 1039 रन बनाकर समरसेट के बल्लेबाजी चार्ट का नेतृत्व किया और दिसंबर में लंका प्रीमियर लीग, श्रीलंका की घरेलू टी20 लीग में भी भाग लिया।

इस बीच, युवा लेग स्पिनर रेहान अहमद को भी सफेद गेंद वाली टीम में पहली बार शामिल किया गया। किशोर लेग स्पिनर ने पिछले दिसंबर में कराची में अपने टेस्ट डेब्यू में 19.57 की औसत से सात विकेट लेकर प्रभावित किया था।

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज साकिब महमूद, जिन्होंने आखिरी बार पिछले साल वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट टीम में भाग लिया था, ने एकदिवसीय टीम में वापसी की। लंकाशायर के इस खिलाड़ी के नाम 19.92 की औसत से 14 वनडे विकेट हैं।

जोफ्रा आर्चर, जिन्होंने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपनी अंतरराष्ट्रीय वापसी की, दोनों टीमों में भी जगह बनाई है। फरवरी के अंत में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलने वाली टेस्ट टीम में शामिल होने के बाद से बेन स्टोक्स, हैरी ब्रूक और ओली स्टोन को बाहर रखा गया है।

एलेक्स हेल्स, जो आईसीसी मेन्स टी20 विश्व कप 2022 में इंग्लैंड के लिए रन-स्कोरिंग चार्ट में जोस बटलर के ठीक पीछे थे, वह टी20 टीम से बाहर थे। बेन डकेट और विल जैक्स को टी20 टीम में शामिल किया गया है।

इंग्लैंड 1 मार्च से बांग्लादेश में तीन एकदिवसीय और तीन टी20 मैच खेलेगा, जिसमें सभी छह मैच ढाका और चटोग्राम में होंगे।

वनडे टीम : जोस बटलर (कप्तान), टॉम एबेल, रेहान अहमद, मोईन अली, जोफ्रा आर्चर, सैम कुर्रन, साकिब महमूद, दाविद मलान, आदिल राशिद, जेसन रॉय, फिल सॉल्ट, रीस टॉपले, जेम्स विंस, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।

टी20 टीम : जोस बटलर (कप्तान), टॉम एबेल, रेहान अहमद, मोईन अली, जोफ्रा आर्चर, सैम कुर्रन, बेन डकेट, विल जैक, क्रिस जॉर्डन, डेविड मलान, आदिल राशिद, फिल सॉल्ट, रीस टॉपले, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.