logo-image

T20 World Cup में उमरान मलिक का खेलना तय! रोहित शर्मा की लिस्ट में हैं ये तेज गेंदबाज

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौका नहीं मिलने के बाद मलिक (Umran Malik) ने आयरलैंड (Ireland) के खिलाफ द विलेज इन डबलिन में पहले टी20ई में पदार्पण किया था.

Updated on: 06 Jul 2022, 11:30 PM

मुंबई:

Rohit Sharma Plan on Umran Malik : भारत के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा कि अगर जम्मू-कश्मीर का तेज गेंदबाज टीम की जरूरतों को पूरा करता है तो उमरान मलिक (Umran Malik) के ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप (T20 World cup) के लिए चुने जाने की पूरी संभावना है. 2022 इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के लिए शानदार प्रदर्शन के बाद उमरान मलिक (Umran Malik) ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ T20I श्रृंखला के लिए भारतीय टीम में अपनी जगह बनाई. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौका नहीं मिलने के बाद मलिक ने आयरलैंड (Ireland) के खिलाफ द विलेज इन डबलिन में पहले टी20ई में पदार्पण किया. इसी श्रृंखला के दूसरे टी20ई में जम्मू-कश्मीर के तेज गेंदबाज ने अंतिम ओवर में 17 रन का बचाव किया था, जिससे टीम इंडिया को चार रन से जीत हासिल हुई.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG T20 Series : टेस्ट के बाद अब टी20 में खड़ी है भारत के सामने ये मुश्किल 


इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की T20I और ODI सीरीज़ में भारत का नेतृत्व करने के लिए तैयार रोहित ने कहा कि टीम इंडिया उमरान मलिक को एक विशिष्ट भूमिका देने की कोशिश कर रही है. रोहित शर्मा ने कहा, वह हमारी योजनाओं में शामिल है. हम उसे यह समझने की कोशिश कर रहे हैं कि टीम को उससे क्या चाहिए. हां, कई बार हम कुछ लोगों को आजमाना चाहते हैं और उमरान मलिक निश्चित रूप से उन लोगों में से एक है. रोहित शर्मा ने कहा, 'विश्व कप पर एक नजर रखते हुए हम देखना चाहते हैं कि वह हमारे लिए क्या पेश करते हैं. वह निश्चित रूप से एक बेहतर संभावना है. 

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा, IPL के दौरान हमने देखा कि वह तेज गेंदबाजी कर सकते हैं. यह उसे भूमिका देने के बारे में है, चाहे हम उसे नई गेंद से गेंदबाजी करना चाहते हैं या बीच के ओवरों में उसका इस्तेमाल करना चाहते हैं. कोविड-19 (Covid-19) के लिए टेस्ट में पॉजिटिव पाए जाने के बाद इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट से चूकने वाले रोहित (Rohit Sharma) ने कहा कि राष्ट्रीय टीम के लिए खेलना एक फ्रेंचाइजी की ओर से खेलने के समान नहीं है. जब आप किसी फ्रेंचाइजी के लिए खेलते हैं, तो आपकी राष्ट्रीय टीम की तुलना में भूमिकाएं अलग होती हैं.