logo-image

रणजी ट्रॉफी : अंडर-19 विश्व कप विजेता कप्तान यश ढुल ने डेब्यू पर लगाया शतक

रणजी ट्रॉफी : अंडर-19 विश्व कप विजेता कप्तान यश ढुल ने डेब्यू पर लगाया शतक

Updated on: 17 Feb 2022, 04:15 PM

गुवाहाटी:

दिल्ली के बल्लेबाज और भारत के अंडर-19 विश्व कप विजेता कप्तान यश ढुल ने गुरुवार को रणजी ट्रॉफी 2021/22 के पहले दिन अपने डेब्यू प्रथम श्रेणी क्रिकेट में शतक बनाया। तमिलनाडु के खिलाफ बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में दिल्ली के एलीट ग्रुप एच प्रतियोगिता में ढुल ने 150 गेंदों पर 113 रन बनाए, जिसमें 18 चौके शामिल थे।

तमिलनाडु के कप्तान विजय शंकर के पहले गेंदबाजी करने के बाद ढुल ने दिल्ली के लिए बल्लेबाजी की शुरुआत की। लेकिन दिल्ली को दो शुरुआती झटके ध्रुव शौरी और हिम्मत सिंह के रूप में लगा। दोनों विकेट तेज गेंदबाज संदीप वारियर ने हासिल किए।

इसके बाद, ढुल सीनियर स्तर पर अपनी पहली पारी में अच्छे टच लग रहे थे, जिसके बाद दिल्ली 7/2 पर होने के बाद अच्छी वापसी की, जिसमें तीसरे विकेट के लिए नीतीश राणा (25) के साथ 60 रन की साझेदारी हुई। चौथे विकेट के लिए जोंटी सिद्धू के साथ 119 रन की साझेदारी हुई। जब ढुल 97 रन पर थे, तो उन्हें तेज गेंदबाज एम मोहम्मद ने आउट किया, लेकिन गेंद नो-बॉल निकली, जिससे युवा खिलाड़ी को बड़ा जीवनदान मिला।

इसके बाद उन्होंने अपने पहले डेब्यू मैच में शतक बनाना, जिससे सबने उनकी सराहना की। धुल ने मोहम्मद द्वारा 113 रन पर एलबीडब्ल्यू आउट होने तक रन बनाना जारी रखा।

फरवरी का महीना ढुल के लिए बहुत अच्छा रहा, जिन्होंने एंटीगुआ में इंग्लैंड के खिलाफ अंडर-19 विश्व कप फाइनल में भारत की कप्तानी करके टीम को खिताब दिलाया। टूर्नामेंट में उन्होंने चार पारियों में 76.33 की औसत से 229 रन बनाए। इसमें पहले मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 82 और सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 110 शामिल हैं।

बीच में, वह कोरोना संक्रमित होने के कारण आयरलैंड और युगांडा के खिलाफ मैच से चूक गए थे। विश्व कप जीत के बाद, ढुल को रणजी ट्रॉफी के लिए दिल्ली की टीम में शामिल किया गया। वहीं, आईपीएल मेगा नीलामी में उन्हें 50 लाख में दिल्ली कैपिटल ने खरीदा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.