logo-image

U19 T20 World Cup: श्वेता और पार्श्वी का कमाल, टीम इंडिया की फाइनल में एंट्री

विमेन अंडर 19 टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को आठ विकेट से मात देकर फाइनल में जगह बनाने वाली पहली टीम बन गई है. टीम इंडिया ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया...

Updated on: 27 Jan 2023, 04:27 PM

नई दिल्ली:

विमेन अंडर 19 टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को आठ विकेट से मात देकर फाइनल में जगह बनाने वाली पहली टीम बन गई है. टीम इंडिया ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने 9 विकेट खोकर 107 रनों का स्कोर खड़ा किया. जवाब में भारतीय महिला टीम ने दो विकेट खोकर 110 रन बनाकर मुकाबला अपने नाम कर लिया. भारतीय महिला टीम की तरफ से श्वेता शेहरावत ने अर्धशतकीय पारी खेलकर जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई.

श्वेता शेहरावत ने टीम इंडिया को जीत दिलाई

भारतीय महिला टीम की तरफ से कप्तान शेफाली वर्मा और श्वेता शेहरावत सलामी बल्लेबाजी करने आईं. शेफाली वर्मा ने 10 रनों की पारी खेलकर जल्द पवेलियन लौट गईं. जबकि दूसरी सलामी सलामी बल्लेबाज श्वेता शेहरावत ने 45 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 61 रनों की बेहतरीन मैच जिताऊ पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 10 चौके लगाए. नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आईं सैम्या तिवारी ने 26 गेंदों का सामना करते हुए 22 रनों की पारी खेली. अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने तीन चौके जड़े. नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आईं गोंगड़ी त्रिशा ने नाबाद पांच रन बनाकर टीम इंडिया को जीत दिलाई.

ऐसी रही कीवी टीम की बल्लेबाजी 

कीवी टीम की तरफ से जॉर्जिया प्लिमर ने सबसे ज्यादा 32 गेंदों का सामना करते हुए 35 रन बनाए. उन्होंने अपनी इस पारी के दौरान दो चौके जड़े. इसाबेला जार्ज ने 22 गेंदों का सामना करते हुए 26 रनों की पारी खेली. जार्ज ने चार चौके जड़े. इजी शार्प ने 14 गेंदों का सामना करते हुए 13 रनों की पारी खेली. शार्प ने एक छक्का जड़ा. केली नाइट ने 11 गेंदों का सामना करते हुए 12 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से एक चौका निकला. इसके अलावा किसी भी कीवी बल्लेबाज के बल्ले से 10 रन से ज्यादा स्कोर नहीं निकले. 

पार्श्वी चोपड़ा की शानदार गेंदबाजी से कीवी टीम पस्त 

भारतीय महिला टीम की गेंदबाजी की बात करें तो पार्श्वी चोपड़ा ने बेहतरीन गेंदबाजी कर टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. चोपड़ा ने चार ओवर की गेंदबाजी की 20 रन खर्च कर तीन विकेट अपने नाम किया. कप्तान शेफाली वर्मा ने भी चार ओवर की गेंदबाजी की सात रन खर्च कर एक विकेट झटका. मन्नत कश्यप ने चार ओवर की गेंदबाजी की 21 रन खर्च कर एक विकेट लिया. तितास साधू ने तीन ओवर की गेंदबाजी की 17 रन खर्च कर एक विकेट लिया. अर्चना देवी ने तीन ओवर की गेंदबाजी की 20 रन खर्च कर एक विकेट अपने नाम किया.