News Nation Logo
Banner

U19CWC: भारत ने जापान को 10 विकेट से दी करारी शिकस्त, लगातार दूसरी जीत

मौजूदा चैंपियन भारत ने आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप (U19CWC) के ग्रुप-ए के अपने दूसरे मैच में मंगलवार को जापान को 10 विकेट से हरा दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 21 Jan 2020, 05:01:38 PM
भारत ने जापान को 10 विकेट से दी करारी शिकस्त

भारत ने जापान को 10 विकेट से दी करारी शिकस्त (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

नई दिल्‍ली:

Bloemfontein (South Africa): मौजूदा चैंपियन भारत ने आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप (U19CWC) के ग्रुप-ए के अपने दूसरे मैच में मंगलवार को जापान को 10 विकेट से हरा दिया है. भारत की यह दूसरी जीत है. बता दें कि इंडिया ने जापान को 41 रनों पर ऑलआउट कर दिया था. टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए भारतीय टीम ने जापान को 22.5 ओवरों में पवेलियन लौटा दिया. 

यह भी पढ़ेंःपश्चिम बंगाल: ममता सरकार भी विधानसभा में CAA के खिलाफ लाएगी प्रस्ताव, जानें कब

भारत की ओर से रवि बिश्नोई ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 8 ओवरों में पांच रन देकर चार विकेट लिए, जबकि कार्तिक त्यागी को तीन विकेट मिले. भारत को जीत के लिए 42 रनों की दरकार थी, जिसे भारत की टीम ने आसानी से पूरा कर लिया. यह अंडर-19 विश्व कप में किसी भी टीम द्वारा बनाया गया अभी तक का संयुक्त रूप से दूसरा सबसे न्यूनतम है. कनाडा और बांग्लादेश भी अंडर-19 विश्व कप में 41-41 रनों पर ऑल आउट हो चुकी हैं.

बता दें कि जापान के शुरुआती दो विकेट पांच रनों के कुल योग पर गिर गए. कप्तान और विकेटकीपर मार्कस थुरगेट एक रन बनाकर कार्तिक त्यागी की गेंद पर बोल्ड हुए. इसके बाद पांच रन के कुल योग पर ही रवि बिश्नोई ने नील डेट (0) को आउट किया. सात रन बनाने वाले शू नोगुची का विकेट 14 रन के कुल योग पर गिरा. शू को बिश्नोई ने बोल्ड किया. इसके बाद जापान ने 14 रन के कुल योग पर ही काजुमासा ताकाहाशी (0) का विकेट गंवाया.

यह भी पढ़ेंःअमित शाह के 'आप ज्यादा न बोलें' वाले बयान पर अखिलेश यादव का पलटवार, कह डाली बड़ी बात...

19 रन के कुल योग पर इशान फार्टयाल (0) आउट हुए और इसी योग पर एश्ले थुरगेट (0) तथा देबाशीष साहू (0) भी चलते बने. जापान की टीम का एक भी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को नहीं छू सका. भारत की ओर से आकाश सिंह ने दो और विद्याधर पाटिल ने भी एक विकेट लिया. भारत अपने पहले मैच में श्रीलंका को 90 रनों से हरा चुका है, जबकि जापान को अपने पहले मैच से एक अंक मिला था. जापान अपने पहले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में उतरी थी, लेकिन बारिश के कारण मैच रद हो गया था और दोनों टीमों को एक-एक अंक दिया गया था. भारत एक मैच के बाद दो अंक लेकर इस ग्रुप में शीर्ष पर है जबकि जापान एक मैच के बाद एक अंक के साथ दूसरे नंबर पर है.

संबंधित लेख

First Published : 21 Jan 2020, 04:50:16 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो