News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

U19 Asia Cup 2021 IND vs PAK Match : भारत बनाम पाकिस्‍तान मैच का ये रहा नतीजा

पाकिस्‍तान ने आखिरकर आखिरी गेंद पर चौका मारकर मैच अपने नाम कर लिया. मैच भले पाकिस्‍तान ने जीत लिया हो, लेकिन मैच में पूरा रोमांच देखने के लिए मिला, जो हर भारत बनाम पाकिस्‍तान मैच में होता ही है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 25 Dec 2021, 06:50:51 PM
Ind vs Pak

Ind vs Pak (Photo Credit: File)

नई दिल्‍ली :

IND vs PAK Match Update : भारतीय क्रिकेट टीम को एक बार फिर क्रिकेट में पाकिस्‍तान से हार का सामना करना पड़ा है. इस बार भारत को पाकिस्‍तान से हार अंडर 19 के युवा खिलाड़ियों को एशिया कप 2021 में मिली है. भारतीय टीम ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 237 रन बनाए थे. यानी पाकिस्‍तान के सामने जीत के लिए 238 रनों का लक्ष्य रखा. पाकिस्‍तान ने आखिरकर आखिरी गेंद पर चौका मारकर मैच अपने नाम कर लिया. मैच भले पाकिस्‍तान ने जीत लिया हो, लेकिन मैच में पूरा रोमांच देखने के लिए मिला, जो हर भारत बनाम पाकिस्‍तान मैच में होता ही है. मैच की आखिरी गेंद पर अहमद खान ने चौका मारा और भारतीय टीम की जीत की जो संभावना जीवित थी, वो खत्‍म हो गई. 

यह भी पढ़ें : IND vs SA : विराट कोहली और पूरी टीम इंडिया की होगी अग्‍निपरीक्षा

भारत की ओर से दिए गए स्‍कोर का पीछा करने उतरी पाकिस्‍तानी टीम की शुरुआत अच्‍छी नहीं रही, टीम के सलामी बल्‍लेबाज अब्‍दुल दो गेंद का सामना कर बिना खाता खोले ही आउट हो गए. इसके बाद माज सदाकत और मोहम्‍मद शहजाद ने पारी को संभालने की कोशिश की. दोनों टीम का स्‍कोर 64 तक लेकर गए, लेकिन इसके बाद भारतीय टीम ने कमाल किया और इस जोड़ी को तोड़ दिया. इसके बाद हसबुल्‍लाह खान भी तीन रन बनाकर आउट हो गए. इससे मैच टीम इंडिया की ओर झुकता हुआ नजर आया. पाकिस्‍तान के मीडिल आर्डर ने भी अपना अपना योगदान दिया, लेकिन विकेट लगातार गिरते रहे, इससे पाकिस्‍तान की टीम दवाब में नजर आई. इससे पहले भारत की तरफ से आराध्य यादव ने सबसे ज्यादा 50 रन बनाए. इसके बाद हरनूर सिंह ने 46 रन का योगदान अपने बल्ले से दिया. भारत की शुरुआत बेहद ही खराब रही 4 विकेट 50 रन के अंदर ही गिर गए. अगर गेंदबाजी की बात करें तो जीशन जमीर ने सबसे ज्यादा 5 विकेट अपने नाम किए. एक वक्‍त ऐसा नहीं लगा रहा था कि टीम इंडिया इतना बड़ा स्‍कोर भी खड़ा कर पाएगी, लेकिन टीम इंडिया के बल्‍लेबाजों ने आखिरी के ओवरों में अच्‍छी बल्‍लेबाजी कर स्‍कोर को यहां तक पहुंचाया. 

First Published : 25 Dec 2021, 06:50:51 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IND Vs PAK