logo-image

अंडर-19 डब्ल्यूसी फाइनल : राज बावा के पंच की बदौलत भारत को इंग्लैंड को 189 पर रोका

अंडर-19 डब्ल्यूसी फाइनल : राज बावा के पंच की बदौलत भारत को इंग्लैंड को 189 पर रोका

Updated on: 06 Feb 2022, 02:15 AM

एंटीगुआ:

अंडर-19 विश्व कप 2022 का फाइनल शनिवार को यहां के सर विवियन रिचर्डस स्टेडियम में खेला गया। राज बावा (5/31) और रवि कुमार (4/34) की शानदार गेंदबाजी ने भारत को अंडर के फाइनल में जेम्स रेव (95) के अर्धशतक के बावजूद इंग्लैंड को 189 रन पर समेटने में मदद की।

91-7 पर इंग्लैंड गहरी परेशानी में था, लेकिन आठवें विकेट के लिए रेव और जेम्स सेल्स की महत्वपूर्ण साझेदारी ने इंग्लैंड की स्थिति संभलने में मदद की।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही और उसने पारी के दूसरे ओवर में जैकब बेथेल (2) को खो दिया। बेथेल इन-स्विंग के लिए खेले लेकिन रवि कुमार की फेंकी गई गेंद ने अपनी लाइन बरकरार रखी और इंग्लैंड का यह सलामी बल्लेबाज विकेट के सामने फंस गया।

पहले बल्लेबाजी करने आए कप्तान टॉम प्रेस्ट डक आउट हो गए। उन्हें रवि कुमार ने आउट किया। इंग्लैंड को 3.3 ओवर के बाद 18-2 पर रुकना पड़ा।

इसके बाद, जॉर्ज थॉमस, जो दो शुरुआती वार के बाद जेम्स रे के साथ इंग्लैंड की पारी को फिर से बनाने के लिए जवाबी हमला करने वाले शॉट खेल रहे थे, इस प्रक्रिया के दौरान कौशल तांबे ने पहली स्लिप पर एक सीधा कैच छोड़ दिया, जिससे थॉमस बच गए और राज बावा एक विकेट से वंचित हो गए।

हालांकि, बाद में बावा ने खतरनाक थॉमस को 27 रन पर आउट कर दिया। सलामी बल्लेबाज थॉमस ने 11 वें ओवर की पहली गेंद पर लाइन के पार हिट करके बावा पर दबाव बनाने की कोशिश की, लेकिन उन्हें एक बढ़त मिली और वे 30-यार्ड सर्कल के अंदर ही फंस गए।

अपने स्वप्निल गेंदबाजी स्पैल को जारी रखते हुए राज बावा ने जल्द ही 13वें ओवर की लगातार दो गेंदों में विल लक्सटन और जॉर्ज बेल को आउट किया, क्योंकि इंग्लैंड 47 रन पर 5 रन पर आउट हो गया था। इंग्लैंड के लिए चीजें अच्छी नहीं लग रही थीं, हालत तब और खराब हो गई, जब बावा ने रेहान अहमद (10) को आउट करते हुए मैच का अपना चौथा विकेट लिया। उन्होंने गेंद को सीधे स्लिप पर फेंका और कौशल तांबे ने कोई गलती नहीं की।

जेम्स रे ने एलेक्स हॉर्टन के साथ कुछ बहुत जरूरी चौके लगाए और सातवें विकेट के लिए 30 रन की साझेदारी की।

राज बावा ने तब जोशुआ बॉयडेन को आउट करके उनका पांच-फेर लिया क्योंकि इंग्लैंड 44.5 ओवर के बाद 189 रन पर आउट हो गया। जेम्स सेल्स 65 में से 34 रन बनाकर नाबाद रहे।

संक्षिप्त स्कोर : इंग्लैंड अंडर 19 189 44.5 ओवर में (जेम्स रे 95, जेम्स सेल्स 34, राज बावा 5/31, रवि कुमार 4/34) बनाम भारत।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.