logo-image

अंडर -19 सीडब्ल्यूसी : पाकिस्तान ने पीएनजी को नौ विकेट से हराया

अंडर -19 सीडब्ल्यूसी : पाकिस्तान ने पीएनजी को नौ विकेट से हराया

Updated on: 23 Jan 2022, 05:10 PM

पोर्ट ऑफ स्पेन (त्रिनिदाद):

पाकिस्तान ने अंडर-19 आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड के ग्रुप सी गेम में क्वींस पार्क ओवल में यहां रविवार को पापुआ न्यू गिनी को नौ विकेट से हरा दिया।

टीम अब 28 जनवरी को सर विवियन रिचर्डस क्रिकेट ग्राउंड में सुपर लीग क्वार्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेंगे।

पापुआ न्यू गिनी 22.4 ओवर में 50 रन पर ढेर हो गई, जिसमें पांच बल्लेबाज डक के दौरान आउट हुए। सत्रह वर्षीय पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज और दाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुहम्मद शहजाद ने अपने 6.4 ओवरों में सात रन देकर पांच विकेट लिए, टीम के सलामी बल्लेबाज क्रिस्टोफर किलापत 30 गेंदों में 11 रन का स्कोर बना सके।

पापुआ न्यू गिनी ने अच्छी शुरुआत की और किलापत और बोयो रे ने पहले विकेट के लिए 24 रन जोड़े। हालांकि, किलापत का विकेट गिरने के बाद पापुआ न्यू गिनी ने अगले नौ विकेट 26 रन में गंवा दिए।

पाकिस्तान की गेंदबाजी से बल्लेबाज दबाव में रहे और अपना विकेट गंवाते चले गए। अहमद खान ने कप्तान बरनबास महा के रन आउट होने से पहले दस रन देकर तीन विकेट झटक लिए थे।

51 रनों के मामूली लक्ष्य का पीछा करते हुए, शहजाद छह गेंदों पर शून्य पर आउट हो गए, इससे पहले अब्बास अली और विकेटकीपर-बल्लेबाज हसीबुल्लाह खान ने जीत के लिए रनों को जोड़ा।

पाकिस्तान ग्रुप सी में शीर्ष पर है, जिसने अपने तीनों मैच जीते हैं, जबकि पापुआ न्यू गिनी लीग में मेजबान वेस्टइंडीज से भिड़ेगी।

संक्षिप्त स्कोर :

पीएनजी : 50/10 (अहमद खान 3/10, मुहम्मद शहजाद 5/7)।

पाकिस्तान : 12 ओवर में 51/1 (अब्बास अली नाबाद 21)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.