logo-image

अंडर-19 सीडब्ल्यूसी : 29 जनवरी को यश ढुल की अगुवाई में बांग्लादेश से भिड़ेगा भारत

अंडर-19 सीडब्ल्यूसी : 29 जनवरी को यश ढुल की अगुवाई में बांग्लादेश से भिड़ेगा भारत

Updated on: 25 Jan 2022, 01:40 PM

एंटीगुआ:

अंडर-19 आईसीसी क्रिकेट विश्व कप का सुपर लीग क्वार्टरफाइनल चरण 26 जनवरी से शुरू हो रहा है, जिसमें इंग्लैंड सर विवियन रिचर्डस स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगा। वहीं 29 जनवरी को यश ढुल के नेतृत्व में भारत और बांग्लादेश के बीच मुकाबला खेला जाएगा।

चार बार के चैम्पियन भारत ने सुपर लीग चरणों में बिना हारे प्रवेश किया, ग्रुप बी में अपने तीनों मैच जीतकर शीर्ष स्थान हासिल किया है और पिछले सीजन के विजेता बांग्लादेश से भिड़ने के लिए तैयार है।

राज बावा और अंगक्रिश रघुवंशी के विशाल के शतकों ने भारत को दक्षिण अफ्रीका और आयरलैंड को पहले ही हराकर युगांडा पर 326 रनों की विशाल जीत के साथ ग्रुप प्रारूप का समापन किया।

बांग्लादेश का मार्ग उतना आसान नहीं था, जिसमें गत 2020 के चैंपियन इंग्लैंड से अपना पहला गेम हारने के बाद ग्रुप ए में दूसरे स्थान पर रहे। कनाडा पर आठ विकेट की जीत के बाद बारिश में नौ विकेट की जीत (डीएलएस) हुई। दो साल पहले फाइनल का रीमैच सेट करने के लिए यूएई के खिलाफ खेल बाधित रहा।

भारत 2020 में हार का बदला लेने की कल्पना करेगा, बांग्लादेश एक गहरी प्रतियोगिता के लिए मंच तैयार करने के लिए सही समय पर अपनी प्रगति ढूंढ रहा है।

भारत की तरह, इंग्लैंड भी क्लीन स्वीप के साथ सुपर लीग चरण में पहुंचा है, जिसके बाद बांग्लादेश पर क्रमश: 106 और 189 रन की जीत के साथ कनाडा और संयुक्त अरब अमीरात पर जीत दर्ज की गई है।

टॉम पस्र्ट ने इंग्लैंड के लिए हर मोर्चें से अगुवाई की, उन्होंने अपने अंतिम दो मैचों में 93 और नाबाद 154 रन बनाकर ग्रुप बी के उपविजेता दक्षिण अफ्रीका के साथ अंतिम आठ में प्रदर्शन किया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.