logo-image

Tribute to lata mangeshkar: गायत्री मंत्र गाकर मिला था लता मंगेशकर के दिल को सुकून 

लता मंगेशकर के गानों को सुनकर तमाम लोगों को सुकून मिलता है लेकिन खुद उन्हें किस बात से सुकून मिलता था, यह कम ही लोग जानते हैं. 

Updated on: 06 Feb 2022, 10:45 PM

नई दिल्ली :

Tribute to Lata Mangeshkar: लता मंगेशकर के निधन पर उनसी जुड़ी तमाम घटनाएं लोग याद कर रहे हैं. उनके गाए गीतों की भी खूब चर्चा हो रही है लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि लता मंगेशकर ने एक रिकॉर्डिंग में गायत्री मंत्र भी गाया था. यही नहीं, उन्होंने ये भी कहा था कि बाकी गानों की तुलना में इसे गाकर सबसे ज्यादा सुकून मिला. साल 2012 में एक मीडिया इंटरव्यू में लता मंगेशकर से तमाम सवाल किए गए थे. इस दौरान उनसे पूछा गया कि आपके करियर में जो गीत से जो आपके दिल को सबसे ज्यादा छूकर गया हो. तब लता मंगेशकर ने कहा था कि ए मेरे वतन के लोगों...गीत मुझे अपने जीवन का माइल स्टोन लगता है. इसके बाद उन्होंने कहा कि अगर आप हाल ही में रिकॉर्ड किए गाने की बात करें तो गायत्री मंत्र गाकर बहुत सुकून मिला. 

इसे भी पढ़ेंः Lata Mangeshkar Passes Away: कोहली- गंभीर समेत कई दिग्गजों ने लता दी को श्रद्धांजलि अर्पित की

बता दें कि लता मंगेशकर के नाम सबसे ज्यादा गानों को गाने का रिकॉर्ड भी दर्ज  है. दिलचस्प बात ये भी है कि जब लता मंगेशकर ने गाने की शुरुआत की थी, तब उन्हें यह कहकर रिजेक्ट कर दिया गया था कि उनकी आवाज काफी पतली है इसलिए वह नहीं गा सकतीं लेकिन बाद में धीरे-धीरे उन्हें काम मिलने लगा. इसके बाद एक समय ऐसा आया कि लता मंगेशकर बॉलीवुड के संगीत की साम्राज्ञी बन गईं. लता मंगेशकर को तमाम सम्मान मिले हैं.