logo-image

Tri Series: इंद्रदेव के बाद गरजा मोसाद्देक हुसैन का बल्ला, फाइनल में वेस्ट इंडीज को हराकर बांग्लादेश ने जीता खिताब

सरकार के अलावा 7वें नंबर पर बैटिंग करने आए मोसाद्देक हुसैन ने 216.67 की स्ट्राइक रेट से 24 गेंदों में 52 रनों की आतिशी पारी खेली. हुसैन ने 5 छक्के और 2 चौके लगाकर अपनी टीम को मैच जिताया.

Updated on: 18 May 2019, 01:09 PM

नई दिल्ली:

आयरलैंड में खेले गए त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल मैच में बांग्लादेश ने वेस्ट इंडीज को 5 विकेट से हराकर खिताब जीत लिया. बारिश की वजह से हुए 24 ओवर के इस मैच में वेस्ट इंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 1 विकेट के नुकसान पर 124 रन बनाए थे. हालांकि डकवर्थ लुइस नियम लागू होने के बाद बांग्लादेश को मैच जीतने के लिए 213 का लक्ष्य दिया गया था. हालांकि इस लक्ष्य का भी प्राप्त करने में बांग्लादेश को कोई दिक्कत नहीं हुई और उन्होंने 7 गेंदें शेष रहते हुए ही 5 विकेट खोकर लक्ष्य का हासिल कर लिया. बांग्लादेश की ओर से सबसे ज्यादा सौम्य सरकार ने 41 गेंदों में ताबड़तोड़ 66 रन बनाए. सरकार ने अपनी पारी में 3 छक्के और 9 चौके भी लगाए.

ये भी पढ़ें- ENG vs PAK: बाबर आजम के शतक पर भारी पड़ा जेसन रॉय का सैकड़ा, अंग्रेजों ने लगातार 5वीं बार पाकिस्तान से जीती सीरीज

सरकार के अलावा 7वें नंबर पर बैटिंग करने आए मोसाद्देक हुसैन ने 216.67 की स्ट्राइक रेट से 24 गेंदों में 52 रनों की आतिशी पारी खेली. हुसैन ने 5 छक्के और 2 चौके लगाकर अपनी टीम को मैच जिताया. इनके अलावा मुशफिकुर रहमान ने भी 22 गेंदों में 36 रनों बेहद जरूरी पारी खेली. इससे पहले वेस्ट इंडीज की ओर से दोनों सलामी बल्लेबाजों शाई होप और सुनील एम्ब्रोस ने क्रमशः 74 और 69 रनों की शानदार पारी खेली थी.

ये भी पढ़ें- World Cup 2019: आईसीसी ने जारी किया आधिकारिक विश्व कप Song, यूजर ने लिखा- मुझे मार डालो

वेस्ट इंडीज की पारी के दौरान पाकिस्तान की ओर से मेंहदी हसन ने एकमात्र विकेट लिया. जबकि बांग्लादेश की पारी में वेस्ट इंडीज के लिए शैनन गैबरील और रेमन रीफर ने 2-2 विकेट लिए थे. बता दें कि इस त्रिकोणीय सीरीज में बांग्लादेश और वेस्ट इंडीज के साथ आयरलैंड भी था, जो पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो गया था.