logo-image

पंबाज किंग्स ने वर्ल्ड कप विजेता कोच को बनाया हेड कोच, KKR को भी 2 बार दिला चुका है ट्रॉफी

आईपीएल की फ्रेंचाइजी टीम पंजाब किंग्स ने बड़ा फैसला लिया है. आईपीएल के अगले सीजन 2023 के लिए पंजाब किंग्स ने ट्रेवर बेलिस को अपना हेड कोच नियुक्त किया है. अब अनिल कुंबले की जगह ट्रेवर बेलिस पंजाब किंग्स के नए हेड कोच होंगे.

Updated on: 16 Sep 2022, 03:40 PM

नई दिल्ली:

Punjab King Head Coach: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की फ्रेंचाइजी टीम पंजाब किंग्स ने बड़ा फैसला लिया है. आईपीएल के अगले सीजन 2023 के लिए पंजाब किंग्स ने ट्रेवर बेलिस (Trevor Bayliss) को अपना हेड कोच नियुक्त किया है. अब अनिल कुंबले की जगह ट्रेवर बेलिस पंजाब किंग्स के नए हेड कोच होंगे. पंजाब किंग्स ने पिछले महीने ही यह साफ कर दिया था कि अनिल कुंबले (Anil Kumble) आईपीएल के अगले सीजन में पंजाब किंग्स के हिस्सा नहीं होंगे. 

आईपीएल में पहले भी ट्रेवर बेलिस कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के साथ जुड़ चुके हैं. उनके कोच रहते कोलकाता नाइट राइडर्स ने 2012 और 2014 के आईपीएल खिताब को अपने नाम किया था. ट्रेवर बेलिस के कोचिंग में इंग्लैंड (England) की टीम ने 2019 में वनडे वर्ल्ड कप (World Cup 2019) जीता था. 

यह भी पढ़ें: खस्ते हालात में PCB, प्लेयर्स के इलाज के लिए पैसा तक नहीं, शाहिद अफरीदी ने खोली दी पोल

अनिल कुंबले साल 2020 में पंजाब किंग्स से जुड़े थे. पंजाब ने उन्हें अपना हेड कोच बनाया था. कुंबले के हेड कोच रहते पंजाब किंग्स का बहुत ही खराब प्रदर्शन रहा है. कुंबले की कोचिंग में पंजाब को 42 मुकाबलों मे से 19 में जीत हासिल हुई है और 23 में हार का सामना करना पड़ा है. 

ट्रेवर बेलिस एक अनुभवी कोच हैं. हालांकि उनके लिए कोच की जिम्मेदारी संभालना आसान नहीं होने वाले है. पंजाब किंग्स ने अभी तक कोई आईपीएल ट्रॉफी नहीं जीती है. ऐसे में ट्रेवर बेलिस पर टीम को आगे ले जाने की एक बहुत बड़ी जिम्मेदारी होगी. पिछले कुछ सालों में पंजाब किंग्स का प्रदर्शन और ज्यादा खराब रहा है. पंजाब की टीम फाइनल- सेमीफाइनल में तो दूर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई भी नहीं कर पा रही है. ऐसे में पंजाब की टीम अब उम्मीद करेगी की बेलिस की कोचिंग में टीम अच्छा प्रदर्शन करे और अपना पहला आईपीएल ट्रॉफी जीते.