logo-image

World Cup Final में करोड़ों भारतीय का दिल तोड़ने वाले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज को ICC से मिला खास अवॉर्ड, शमी का कटा पत्ता

Travis Head : ऑस्ट्रेलिया के ट्रैविस हेड को आईसीसी ने नवंबर 2023 महीने के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ चुना है. वहीं मोहम्मद शमी और ग्लेन मैक्सवेल इस अवॉर्ड से चूक गए.

Updated on: 11 Dec 2023, 03:53 PM

नई दिल्ली:

ICC Player of the November 2023 : आईसीसी ने नवंबर 2023 महीने के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ का ऐलान कर दिया है. ऑस्ट्रेलिया के ट्रैविस हेड को आईसीसी ने प्लेयर ऑफ द मंथ चुना है. ऑस्ट्रेलिया के इस खिलाड़ी ने हाल ही में खत्म हुए वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल और सेमीफाइनल में अपनी टीम के लिए मैच विनिंग पारी खेली थी और अपनी टीम को छठीं बार वर्ल्ड चैंपियन बनाने में मदद की थी.

ICC ने नवंबर के प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए कुल 3 खिलाड़ियों का नाम नोमिनेट किया था, जिसमें ऑस्ट्रेलिया के ट्रैविस हेड के अलावा ग्लेन मैक्सवेल और भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का भी नाम शामिल था, लेकिन आखिरकार ट्रैविस हेड ने ही बाजी मारी रही है.

ट्रैविस हेड ने खेली यादगार पारियां

ट्रैविस हेड ने नवंबर में वनडे वर्ल्ड कप में दो शानदार पारी खेली जो बड़े मंच पर आई. हेड ने वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका के खिलाफ तूफानी शतक लगाया था और टीम को जीत दिलाने में भूमिका अदा की थी. इसके बाद वर्ल्ड कप के फाइनल में ट्रैविस हेड ने भारत के खिलाफ 137 रनों की पारी खेलकर टीम इंडिया के हाथ से खिताब छिन ली और ऑस्ट्रेलिया के छठी बार वनडे वर्ल्ड कप का चैंपियन बना दिया. जबकि उन्होंने लंबी चोट से उबरने के बाद वर्ल्ड कप के बीच में ऑस्ट्रेलिया टीम से जुड़े थे. 

मैक्सवेल और शमी को नहीं मिला प्लेयर ऑफ द मंथ का अवॉर्ड

ट्रैविस हेड के अलावा ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल को भी प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नॉमीनेट किया गया था. उन्होंने ने भी इस वनडे वर्ल्ड कप में एक ऐतिहासिक पारी खेली थी. मैक्सवेल ने अफगानिस्तान के खिलाफ एक ऐसी दोहरा शतकीय पारी खेली थी, जो सदियों तक फैंस याद रखेंगे. 

वहीं, भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का नाम भी आईसीसी ने प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नॉमीनेट किया था. शमी ने भी ODI World Cup 2023 में धमाल मचाया था. टीम इंडिया इस टूर्नामेंट में अपना 4 मैच खेल चुकी थी. इसके बाद शमी को प्लेइंग11 में मौका मिला था और वह वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए.  हालांकि, ICC ने ट्रैविस हेड को प्लेयर ऑफ द मंथ का असली हकदार माना है.