News Nation Logo
Banner

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहले वनडे में बारिश के कारण टॉस में देरी हुई

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 06 Oct 2022, 03:19:00 PM
IND vs africa

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

लखनऊ:  

भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहले वनडे मैच के भारी बारिश के कारण देरी से शुरू होने का अंदेशा है, क्योंकि टॉस में भी आधे घंटे की देरी होगी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने ट्विटर पर अपने नवीनतम अपडेट में कहा, लखनऊ में बारिश तेज हो गई है और टॉस में देरी हो रही है। हम जल्द ही और ताजा अपडेट देंगे।

इससे पहले, उत्तर प्रदेश की राजधानी में रात भर हुई भारी बारिश के कारण, अंपायरों द्वारा किए गए मैदान के प्रारंभिक निरीक्षण के आधार पर मैच के प्रारंभ समय को 30 मिनट आगे बढ़ा दिया गया था।

बीसीसीआई ने एक ट्वीट में कहा था कि दिन-रात के मैच का टॉस जो दोपहर 1 बजे होना था, अब दोपहर 1:30 बजे होगा। खेल दोपहर 2:00 बजे शुरू होगा। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, लखनऊ में पूरे दिन भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है और 100 प्रतिशत वर्षा की संभावना है।

तीन मैचों की टी20 श्रृंखला में भारत ने 2-1 से जीत हासिल की, तिरुवनंतपुरम और गुवाहाटी में पहले दो मैचों में जीत दर्ज की। लेकिन इंदौर में खेले गए तीसरे मैच में साउथ अफ्रीका ने भारत को हराया।

भारत की वनडे टीम में, केवल रवि बिश्नोई, श्रेयस अय्यर और दीपक चाहर जैसे खिलाड़ी टी20 विश्व कप के लिए यात्रा करने वाले रिजर्व तीन मैचों की श्रृंखला में हिस्सा लेंगे, लेकिन मुख्य टीम गुरुवार तड़के पर्थ, आस्ट्रेलिया के लिए रवाना हुई। चूंकि भारतीय सीनयर टीम टी20 वर्ल्ड कप खेलने आस्ट्रेलिया गई है इसलिए वनडे टीम की कमान सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को सौपा गया है. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट की वजह से टी20 वर्ल्ड से बाहर है.  

लखनऊ में पहले वनडे मैच के बाद, टीमें 9 अक्टूबर को दूसरे मैच के लिए रांची जाएंगी और 11 अक्टूबर को तीसरे मैच के साथ नई दिल्ली में भिड़ेंगी।

 

First Published : 06 Oct 2022, 03:19:00 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.