logo-image

टॉप्स ने तुर्की में नीरज चोपड़ा के अंतर्राष्ट्रीय प्रशिक्षण के विस्तार को मंजूरी दी

टॉप्स ने तुर्की में नीरज चोपड़ा के अंतर्राष्ट्रीय प्रशिक्षण के विस्तार को मंजूरी दी

Updated on: 05 May 2022, 09:35 PM

नई दिल्ली:

भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) का लक्ष्य ओलंपिक पोडियम योजना (टॉप्स) डिवीजन ने भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) द्वारा ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा के तुर्की में प्रशिक्षण कैंप के विस्तार के लिए लगभग 5.5 लाख रुपये की वित्तीय सहायता की मंजूरी दे दी है।

चोपड़ा और उनके कोच डॉ. क्लॉस बाटरेनिट्ज मार्च 2022 के अंत से तुर्की में हैं और अब अगले 14 दिनों के लिए अंताल्या कैंप में अपना प्रशिक्षण जारी रखेंगे, क्योंकि चोपड़ा आगामी राष्ट्रमंडल खेलों, एशियाई खेलों और एथलेटिक्स विश्व चैंपियनशिप के लिए तैयारी कर रहे हैं।

ग्लोरिया स्पोर्ट्स एरिना में चोपड़ा की प्रशिक्षण के लिए और उनके कोच के आवास, यात्रा, भोजन और चिकित्सा बीमा खचरें के लिए वित्तीय सहायता दी गई है।

इसमें चोपड़ा और डॉ. क्लॉस बाटरेनिट्ज दोनों के लिए 50-50 डॉलर का दैनिक भत्ता भी शामिल होगा, जो उनके प्रवास के दौरान आवश्यक किसी भी अन्य खर्च के लिए होगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.