logo-image

TOP 5 Sports News : युवराज सिंह ने आखिर क्‍या किया, जो माफी मांगो करने लगा ट्रेंड

ट्विटर पर लगातार हैशटैग # युवराज सिंह माफी मांगो ट्रेंड कर रहा है. हालांकि ज्‍यादातर लोग यह नहीं समझ पाए कि आखिर युवराज सिंह ने ऐसा क्‍या कर दिया है, जो उनके माफी मांगने के लिए कहा जाने लगा.

Updated on: 02 Jun 2020, 05:00 PM

New Delhi:

1. टीम इंडिया के पू्र्व स्‍टार बल्‍लेबाज रहे युवराज सिंह एक नई मुसीबत में फंस गए हैं. सोशल मीडिया में उनके खिलाफ अभियान छेड़ दिया गया है. ट्विटर पर लगातार हैशटैग # युवराज सिंह माफी मांगो ट्रेंड कर रहा है. हालांकि ज्‍यादातर लोग यह नहीं समझ पाए कि आखिर युवराज सिंह ने ऐसा क्‍या कर दिया है, जो उनके माफी मांगने के लिए कहा जाने लगा. चलिए हम आपको बताते हैं यह पूरा मामला आखिर है क्‍या. दरअसल जब से लॉकडाउन शुरू हुआ है और क्रिकेटर अपने अपने घरों में बंद हैं, तब से खिलाड़ी सोशल मीडिया पर एक दूसरे के सम्‍पर्क में हैं. युवराज सिंह भी खूब बातें कर रहे हैं. इसी दौरान युवराज सिंह और रोहित शर्मा इंस्‍टाग्राम पर एक दूसरे से बात कर रहे थे. बातों बातों में युवराज सिंह ने एक जातिसूचक शब्‍द का इस्‍तेमाल कर लिया. यह शब्‍द युवराज सिंह ने टीम इंडिया के स्‍पिनर युजवेंद्र चहल के लिए इस्‍तेमाल किया गया था, लेकिन उस समाज के लोगों को यह अच्‍छा नहीं लगा और हंगामा खड़ा हो गया. इसके बाद यह ट्विटर पर आ गया और #युवराज_सिंह_मांफी_मांगो ट्रेंड करने लगा. अभी तक युवराज सिंह की ओर से इस पर कोई नया बयान सामने नहीं आया है. आपको बता दें कि युवराज सिंह का यह बयान कोई नया नहीं है, कई दिन पहले युवराज सिंह और रोहित शर्मा ने आपस में बात की थी. यह वीडियो उस वक्‍त खूब वायरल भी हुआ था, लेकिन उस वक्‍त कोई हंगामा नहीं हुआ, लेकिन अब इस मामले ने तूल पकड़ लिया है.

2.वेस्टइंडीज के क्रिकेट खिलाड़ी क्रिस गेल ने कहा है कि नस्लभेद सिर्फ फुटबाल में नहीं है, बल्कि क्रिकेट में भी है. क्रिस गेल ने यह बात अमेरिका में अश्वेत शख्स जॉर्ज फ्लॉयड की पुलिस हिरासत में हुई मौत के बाद हो रहे विरोध प्रदर्शन के बीच कही है. क्रिस गेल ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में लिखा, अश्वेत लोगों की जिंदगी भी दूसरों की जिंदगी की तरह मयाने रखती है. अश्वेत लोग मायने रखते हैं (ब्लैक लाइव्स मैटर) . नस्लभेदी लोग भाड़ में जाएं. उन्होंने कहा, मैंने पूरा विश्व घूमा है और नस्लभेदी बातें सुनी हैं क्योंकि मैं अश्वेत हूं. विश्वास मानिए..यह फेहरिस्त बढ़ती चली जाएगी. वेस्‍टइंडीज के विस्‍फोटक बल्‍लेबाजों में से एक क्रिस गेल ने कहा, नस्लभेद सिर्फ फुटबाल में नहीं है. यह क्रिकेट में भी है. यहां तक कि टीमों के अंदर भी एक अश्वेत होने के तौर पर मुझे अहसास हुआ है. हालांकि क्रिस गेल ने ये नहीं बताया कि उन्‍हें इस तरह की टिप्‍पणी का सामना कब करना पड़ा था.

3. न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर इयान स्मिथ ने कहा है कि T20 क्रिकेट में विवियन रिचडर्स दर्शकों के पसंदीदा बल्लेबाज होते और फ्रेंचाइजी उन पर बेन स्टोक्स और पैट कमिंस जैसे मौजूदा सितारों पर खर्च की गई कुल रकम से भी ज्यादा दाम लगाने को तैयार रहतीं. विश्व कप 1975 और 1979 के विजेता वेस्टइंडीज के रिचडर्स अपने दौर के सबसे आक्रामक बल्लेबाज रहे हैं. उन्होंने 121 टेस्ट में 8540 और 187 वनडे में 6721 रन बनाए. इयान स्मिथ ने में कहा, मेरा मानना है कि विव रिचडर्स किसी भी दशक में किसी भी प्रारूप में बेहतरीन खिलाड़ी होते. उनका स्ट्राइक रेट देखो जो उस समय सबसे ज्यादा था. यह T20 का स्ट्राइक रेट था, जबकि यह फॉर्मेट उस समय था भी नहीं. पैट कमिंस और बेन स्टोक्स पर मिलाकर जितना खर्च हुआ है, टीमें उससे ज्यादा में उन्हें खरीदने को तत्पर होती. ये दोनों आईपीएल के सबसे महंगे क्रिकेटर हैं.

4. श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा ने कहा कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली मौजूदा समय में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं. संगकारा से पूछा गया कि उनकी नजरों में दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज कौन है? इस सवाल पर संगकारा ने विराट कोहली का नाम लिया था. कुमार संगकारा ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और उप-कप्तान रोहित शर्मा की जोड़ी को आज के युग की बेहतरीन जोड़ी भी बताया है. संगकारा ने कहा कि विराट और रोहित में कुछ विशेष है. सच्चाई यह है कि नियम बदले हैं और बल्लेबाजी थोड़ी आसान हो गई है, लेकिन सभी प्रारूप में निरंतरता बड़ी बात है. वह टी-20 में काफी निरंतर हैं. जितनी क्रिकेट भारतीय खिलाड़ी खेलते हैं उसको देखते हुए यह काफी मुश्किल है.

5. महान भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने कहा है कि ऐसे में जब पूरी दुनिया कोविड-19 महामारी से लड़ रही है, उस समय हमें अपने माता-पिता की खास देखभाल करने की जरूरत है. सचिन ने इंस्टाग्राम पर माता-पिता के साथ अपनी एक फोटो भी शेयर की है, जिसमें वह माता-पिता के साथ समय बिता रहे हैं. सचिन ने पोस्ट में कहा, निस्वार्थ प्यार, जब हम बड़े हो रहे थे, तब हमारे माता पिता ने हमारा सपोर्ट किया और हमारी देखभाल की. मेरी जिंदगी में भी, मेरे माता पिता ने मेरा साथ दिया, मुझे रास्ता दिखाया. उसी की वजह से आज मैं इतना बड़ा मुकाम हासिल कर पाया हूं. उन्होंने कहा, इस मुश्किल समय में हमारे माता पिता को सबसे ज्यादा हमारी जरूरत है. यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम उनका अच्छी तरह ध्यान रखें और उनकी देखभाल करें. वो सब कुछ करें जिनकी हमारे माता पिता को जरूरत है.