logo-image

TOP 5 Sports News : IPL में RCB के साथ ही रहेंगे कोहली, कौन तोड़ेगा सचिन का रिकार्ड

ICC ने Sachin Tendulkar की सर्वश्रेष्‍ट पारी के लिए वोटिंग कराई, कौन सी है वह सबसे शानदार पारी. सचिन तेंदुलकर के शतकों का शतक का रिकार्ड कौन सा खिलाड़ी तोड़ सकता है.

Updated on: 25 Apr 2020, 04:03 PM

New Delhi:

ICC ने Sachin Tendulkar की सर्वश्रेष्‍ट पारी के लिए वोटिंग कराई, कौन सी है वह सबसे शानदार पारी. सचिन तेंदुलकर के शतकों का शतक का रिकार्ड कौन सा खिलाड़ी तोड़ सकता है. Team India के कप्‍तान Virat Kohli ने ऐलान कर दिया है कि वे जब तक IPL खेलेंगे, तब तक Royal Challengers Bangalore यानी RCB के लिए ही खेलेंगे. ऐसी ही दिन भर की बड़ी खबरों के लिए देखें आज की टॉप 5 न्‍यूज.

1. सचिन तेंदुलकर के 47वें जन्मदिन पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद यानी ICC ने एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में उनकी पारियों के लिए मतदान कराया, जिसमें शारजाह में खेली गई 143 रन की पारी को सर्वश्रेष्ठ आंका गया. सचिन तेंदुलकर ने 1998 में त्रिकोणीय सीरीज के 22 अप्रैल को खेले गए मैच में आस्ट्रेलिया के खिलाफ यह पारी खेली थी. भारत मैच हार गया था, लेकिन उनकी इस पारी के दम पर वह फाइनल में पहुंचने में सफल रहा था. सचिन तेंदुलकर ने अपने 25वें जन्मदिन पर खेले गए फाइनल में भी 134 रन बनाए और भारत को खिताब दिलाया था. सचिन तेंदुलकर ने अपनी 143 रन की पारी के दौरान 131 गेंदों का सामना किया. नौ चौके और पांच छक्के लगाए. इसे आज भी वनडे की सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक गिना जाता है.
पूरी खबर पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्‍लिक करें :ICC ने बताया, यह है सचिन तेंदुलकर के जीवन की सर्वश्रेष्‍ठ पारी, आप भी जानकर चौंक जाएंगे

2. आस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली का मानना है कि विराट कोहली ऐसे बल्लेबाज हैं, जोकि क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. ब्रेट ली ने कहा, हम यहां शानदार रिकॉर्ड की बात कर रहे हैं और जिस तरह से उनका पिछले सात-आठ साल का क्रिकेट करियर रहा है. जिस तरह से विराट कोहली आगे बढ रहे हैं, उसे देखते हुए वह निश्चित रूप से इसे हासिल कर सकते हैं. ली का मानना है कि सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ना अभी आसान नहीं है.
पूरी खबर पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्‍लिक करें : यह खिलाड़ी तोड़ सकता है क्रिकेट के भगवान का रिकार्ड, ब्रेट ली ने बताया उसका नाम

3. भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि इस समय कोविड-19 के कारण स्थिति साफ नहीं है, लेकिन उन्हें उम्मीद है कि वो समय आएगा जब IPL का आयोजन किया जाएगा. विराट कोहली ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम के अपने साथी और दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज अब्राहम डिविलियर्स के साथ इंस्टाग्राम पर बातचीत में कहा, इस समय स्थिति साफ नहीं है लेकिन मुझे उम्मीद है कि एक समय आएगा जब कुछ होगा. विराट कोहली और डिविलियर्स बेंगलोर की टीम की मजबूत कड़ी हैं. हालांकि इन दोनों के रहने के बाद भी टीम एक भी बार आईपीएल का खिताब नहीं जीत सकी है.
पूरी खबर पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्‍लिक करें :IPL 2020 को लेकर अब विराट कोहली ने कह दी ऐसी बात

4. आईपीएल की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने शुक्रवार को कहा है कि वह जब तक खेल रहे हैं इस टीम को छोड़ने के बारे में नहीं सोच सकते. कोहली हालांकि अभी तक अपनी टीम को खिताब नहीं दिला पाए हैं लेकिन उनका कहना है कि वह लगातार इसकी कोशिश कर रहे हैं. बेंगलोर टीम के साथी अब्राहम डिविलियर्स के साथ इंस्टाग्राम पर बात करते हुए कोहली ने कहा, मैं कभी इस टीम को छोड़ने के बारे में नहीं सोच सकता. मैं जब तक आईपीएल खेलूंगा तब तक यह वफादारी निभाऊंगा. मैं कभी इस टीम को नहीं छोडूंगा. हम दोनों जानते हैं कि हम लीग का खिताब जीतना चाहते हैं.
पूरी खबर पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्‍लिक करें :विराट कोहली बोले, जब तक IPL खेलूंगा RCB नहीं छोड़ूंगा, डीविलियर्स ने दिया ये जवाब


5. भारत के पूर्व स्टार हरफनमौला युवराज सिंह का मानना है कि क्रिकेट तभी बहाल होना चाहिए, जब कोरोना वायरस महामारी पूरी तरह से खत्म हो जाए, क्योंकि खिलाड़ियों की सेहत और सुरक्षा खेल प्रशासकों के लिये सर्वोपरि होनी चाहिए. सभी खेलों की तरह घरेलू और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट भी कोरोना वायरस महामारी के कारण बंद है. ऐसे में विभिन्न बोर्ड दर्शकों के बिना खाली स्टेडियमों में मैच कराने की सोच रहे हैं. युवराज ने बीबीसी पर ‘द दूसरा’ पॉडकास्ट में कहा, मेरी निजी राय है कि पहले अपने देश और दुनिया को कोरोना वायरस से बचाना है. उन्होंने कहा, इसे पूरी तरह से खत्म करना होगा क्योंकि अगर यह बढता रहा तो खिलाड़ी मैदान पर जाने से, ड्रेसिंग रूम या चेंजिंग रूम में जाने से भी डरेंगे.
पूरी खबर पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्‍लिक करें :युवराज सिंह ने बताया कि आखिर कब शुरू होना चाहिए क्रिकेट, आप भी विस्‍तार से जानिए