logo-image

TOP 5 Sports News : अब Coffee नहीं Green Tea पीते हैं Hardik, KL Rahul का बल्‍ला नीलाम

भारतीय क्रिकेट टीम के आलराउंडर हार्दिक पांड्या ने मजाकिया अंदाज में कहा है कि कॉफी का वह एक कप उन्हें काफी महंगा पड़ा है, इसलिए अब वह ग्रीन टी पीते हैं. पैट कमिंस ने कहा है कि चेतेश्वर पुजारा को गेंदबाजी करना उनके लिए अब तक सबसे मुश्किल होता है.

Updated on: 27 Apr 2020, 12:18 AM

New Delhi:

भारतीय क्रिकेट टीम के आलराउंडर हार्दिक पांड्या ने मजाकिया अंदाज में कहा है कि कॉफी का वह एक कप उन्हें काफी महंगा पड़ा है, इसलिए अब वह ग्रीन टी पीते हैं. आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने कहा है कि भारतीय अनुभवी टेस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को गेंदबाजी करना उनके लिए अब तक सबसे मुश्किल रहा है. वहीं सचिन ने बताया है कि जब वह पहली बार पाकिस्‍तान के दौरे पर गए थे, तब उन्‍हें क्‍या मुश्‍किल हुई और फिर उनकी मदद किसने की. इन्‍हीं सब खबरों को जानने के लिए पढ़ें यह खबर.


1. भारतीय क्रिकेट टीम के आलराउंडर हार्दिक पांड्या ने मजाकिया अंदाज में कहा है कि कॉफी का वह एक कप उन्हें काफी महंगा पड़ा है, इसलिए अब वह ग्रीन टी पीते हैं. हार्दिक ने दिनेश कार्तिक के साथ इंस्टाग्राम चैट के दौरान यह बात कही. हार्दिक 2019 में कॉफी विद करण शो के बारे में बात कर रहे थे, जहां विवादित टिप्पणी के लिए उनकी आलोचना हुई थी. उन्होंने कहा, मैं कॉफी नहीं पीता हूं, मैं ग्रीन टी पीता हूं. मैंने केवल एक बार कॉफी पी और मेरे लिए बहुत महंगी साबित हुई थी. मैं शर्त लगा सकता हूं कि स्टारबक्स में इतनी महंगी कॉफी नहीं होगी. उस घटना के बाद से ही मैं कॉफी से काफी दूर रहता हूं. इस लाइव चैट के दौरान हार्दिक के साथ उनके भाई क्रुणाल पांड्या में भी शामिल थे. हार्दिक ने 2019 में सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल के साथ कॉफी विद करण शो में महिलाओं को लेकर विवादित टिप्पणी की थी. इसके बाद उनकी आलोचना हुई थी और उन्हें भारतीय टीम से निलंबित कर दिया गया था.
पूरी खबर पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्‍लिक करें : हार्दिक पांड्या बोले- कॉफी मुझे महंगी पड़ी, अब मैं ग्रीन टी पीता हूं

2. आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने कहा है कि भारतीय अनुभवी टेस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को गेंदबाजी करना उनके लिए अब तक सबसे मुश्किल रहा है. पुजारा ने 2018-19 में चार मैचों की टेस्ट सीरीज में आस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत को जीत दिलाने में अहम योगदान दिया था. आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स एसोसिएशन की ओरह से आयोजित क्यू एंड ए सेशन में जब कमिंस से पूछा गया कि वह कौन सा बल्लेबाज हैं, जिन्हें गेंदबाजी करते हुए उन्हें काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा. कमिंस ने कहा, वहां बहुत से हैं, दुर्भाग्य से. लेकिन मैं किसी और का नाम लेने वाला हूं और वह भारत का चेतेश्वर पुजारा है. वह वास्तव में हमारे लिए काफी मुश्किल था. कमिंस ने कहा, पुजारा वास्तव में उस सीरीज में रॉक थे. उन्हें आउट करना बेहद मुश्किल था. उनकी एकाग्रता दिन ब दिन काफी मजबूत थी. मुझे लगता है कि टेस्ट क्रिकेट में वह अब तक के एक मुश्किल बल्लेबाज हैं. पुजारा ने उस सीरीज में 1258 गेंदों का सामना किया था और इसमें उन्होंने 521 रन बनाए थे और टॉप स्कोरर थे.
पूरी खबर पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्‍लिक करें :15 करोड़ के पैट कमिंस ने माना इस भारतीय बल्‍लेबाज का लोहा, जानिए क्‍या कहा


3. कोरोनावायरस के मुश्किल समय में जरूरतमंदों की मदद करने के लिए भारतीय टीम के बल्लेबाज लोकेश राहुल ने वो बल्ला नीलाम कर दिया है, जिससे वो 2019 विश्व कप में खेले थे. इस बल्ले को 2,64,228 रुपये में नीलाम किया गया है. केएल राहुल ने अपने बल्ले के अलावा अन्य सामान को भी अपने ब्रांड गली के साथ नीलाम किया. इस नीलामी का पैसा अवेयर फाउंडेशन को जाएगा जो कोरोनावायरस के दौरान मुश्किलात से जूझ रहे लोगों की मदद करेगी. केएल राहुल का हेलमेट 1,22,677 रुपये, उनके पैड 33,028 रुपये. उनकी वनडे जर्सी 1,13,240 रुपये, टी-20 जर्सी 1,04,824 रुपये, उनकी टेस्ट जर्सी 1,32,774 रुपये और उनके ग्लव्ज 28,782 रुपये में नीलाम हुए. यह नीलामी भारतीय क्रिकेट टीम के फैन क्लब भारत आर्मी के साथ साझेदारी के तहत की गई.
पूरी खबर पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्‍लिक करें :केएल राहुल ने अपना शतकीय बल्‍ला किया नीलाम, लाखों में लगी कीमत

4. भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव ने कहा कि पिछले साल बहुत अधिक मैचों में खेलने के कारण वह आईपीएल 2019 में बुनियादी बातों पर ध्यान नहीं दे पाए, लेकिन इस बार उन्हें इस T20 टूर्नामेंट में सफलता का पूरा भरोसा था. उन्होंने कहा कि वह पिछली बार सही योजना नहीं बना पाए, जिससे उन्हें अच्छा सबक मिला. यह चाइनामैन गेंदबाज आईपीएल 2020 में सफलता के प्रति आश्वस्त था, लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण इस टूर्नामेंट का आयोजन अधर में लटका है. कुलदीप यादव ने कोलकाता नाइटराइडर्स KKR की वेबसाइट से कहा, मैं आईपीएल 2020 के लिये पूरी तरह से तैयार था. मैंने इसके लिये अच्छी योजना बना रखी थी. मैं इस आईपीएल में सफलता के प्रति शत प्रतिशत आश्वस्त था. पिछले सत्र के बारे में कुलदीप ने कहा, जब मैं आईपीएल में उतरा तो मैंने बहुत अभ्यास नहीं किया था. आईपीएल 2019 का सबसे बड़ा सबक यह रहा कि मैंने सत्र के लिए कोई योजना नहीं बनाई थी. उन्होंने कहा, पिछले साल विशेषकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बहुत अधिक क्रिकेट खेली गई. मैं आईपीएल शुरू होने से केवल तीन दिन पहले टीम से जुड़ा था. इसलिए योजना सही तरह से नहीं बनी.
पूरी खबर पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्‍लिक करें :IPL 2020 के लिए कुलदीप यादव ने की थी खास तैयारी, जानिए क्‍या थी योजना

5. सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट का भगवान कहा जाता है, लेकिन सचिन के करियर का पहला ही टेस्ट सही नहीं रहा था, क्योंकि उन्हें अपने पहले ही मैच में वसीम अकरम और वकार यूनिस जैसे दिग्गज गेंदबाजों का सामना करना पड़ा था. सचिन ने हालांकि कहा है कि भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा कोच रवि शास्त्री की सुझाव ने उनके लिए सबकुछ बदल दिया और इसके बाद उन्होंने पिछे मुड़कर नहीं देखा. सचिन ने मैं अनभिज्ञ था और मुझे यह मानना पड़ेगा. मैंने पहला टेस्ट मैच ऐसे खेला, जैसे कि मानो मैं स्कूल मैच खेल रहा था. सचिन ने कहा, तब मैंने रवि से कहा कि मैं पाकिस्तानी गेंदबाजों की गति से मात खा जाता हूं. उन्होंने मुझसे कहा कि ऐसा होता है और आपको घराबने की जरूरत नहीं है. आपको बस आधे घंटे क्रीज पर बिताने की जरूरत है और तब आप उनकी गति के साथ तालमेल बिठा पाएंगे और सबकुछ सही हो जाएगा. शास्त्री की इस सलाह के बाद सचिन ने फैसलाबाद में खेले गए अगले मैच में 59 रनों की पारी खेली थी.
पूरी खबर पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्‍लिक करें : सचिन तेंदुलकर को पहले ही टेस्‍ट मैच के बाद लगा था इतना डर, लेकिन फिर क्‍या हुआ