News Nation Logo

TOP 5 SPorts News : क्रिकेट जगत ने ऋषि कपूर को कैसे किया याद, सहित खेल की पांच बड़ी खबरें

ऋषि कपूर के निधन के बाद क्रिकेट जगत ने भी शोक व्‍यक्‍त किया है. उधर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी के कानूनी सलाहकार तफज्जुल रिजवी ने पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर के खिलाफ मानहानि का मुकदमा ठोका है.

News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 30 Apr 2020, 03:56:48 PM
ball

प्रतीकात्‍मक फोटो (Photo Credit: gettyimages)

New Delhi:  

ऋषि कपूर के निधन के बाद क्रिकेट जगत ने भी शोक व्‍यक्‍त किया है. उधर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी के कानूनी सलाहकार तफज्जुल रिजवी ने पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर के खिलाफ मानहानि का मुकदमा ठोका है. वहीं आस्ट्रेलिया के स्टार सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर को नहीं लगता कि जब कोविड-19 महामारी खत्म होने के बाद दुनिया में क्रिकेट बहाल होगा तो गेंद को चमकाने के लिए लार के इस्तेमाल को रोकने की जरूरत होगी. सौरव गांगुली ने जब बीसीसीआई अध्यक्ष का पद संभाला था, तब उन्होंने साफ कर दिया था कि उनका ध्यान घरेलू खिलाड़ियों की आय को सुधारने पर होगा. लेकिन अब उसका क्‍या होगा, इसी समेत पांच बड़ी खबरें जानने के लिए पढ़ें यह खबर.

1. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी के कानूनी सलाहकार तफज्जुल रिजवी ने पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर के खिलाफ मानहानि का मुकदमा ठोका है, जिन्होंने अपने यूट्यूब शो पर उनके खिलाफ कथित तौर पर बहुत खराब टिप्पणी की थी. लंबे समय से बोर्ड के कानूनी सलाहकार तफज्जुल रिजवी ने साफ तौर पर कहा कि वह शोएब अख्‍तर के खिलाफ मानहानि और आपराधिक मुकदमा ठोकेंगे. उन्होंने फेडरल इंवेस्टीगेशन एजेंसी के पास भी साइबर अपराध कानून के तहत शिकायत दर्ज कराई है.
पूरी खबर पढ़ने के लिए लिंक पर क्‍लिक करें : शोएब अख्‍तर कानूनी पचड़े में पड़े, भेजा नोटिस, जानें क्‍यों

2. आस्ट्रेलिया के स्टार सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर को नहीं लगता कि जब कोविड-19 महामारी खत्म होने के बाद दुनिया में क्रिकेट बहाल होगा तो गेंद को चमकाने के लिए लार के इस्तेमाल को रोकने की जरूरत होगी. उन्हें लगता है कि यह साथी खिलाड़ियों के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करने से कम या ज्यादा जोखिम भरा नहीं है. ऐसी अटकलें हैं कि संक्रमण के जोखिम से बचने के लिए गेंद को चमकाने के लिए लार के इस्तेमाल को रोक दिया जाएगा.
पूरी खबर पढ़ने के लिए लिंक पर क्‍लिक करें : गेंद पर लार के इस्‍तेमाल को लेकर अब डेविड वार्नर ने कही बड़ी बात, जानिए क्‍या

3. सौरव गांगुली ने जब बीसीसीआई अध्यक्ष का पद संभाला था, तब उन्होंने साफ कर दिया था कि उनका ध्यान घरेलू खिलाड़ियों की आय को सुधारने पर होगा. अब जबकि कोरोनावायरस के कारण काफी कुछ प्रभावित हुआ है, ऐसे में घरेलू खिलाड़ियों का भविष्य अधर में लटका है और खिलाड़ियों को स्पष्टता की जरूरत है, क्योंकि वह अनुबंधित नहीं हैं. क्रिकेट संचालन महाप्रबंधक सबा करीम ने कहा है कि बोर्ड के अधिकारी फैसला लेंगे कि घरेलू खिलाड़ियों के लिए सर्वश्रेष्ठ विकल्प क्या है. सबा करीम ने आईएएनएस से कहा, अधिकारी इस पर फैसला लेंगे.
पूरी खबर पढ़ने के लिए लिंक पर क्‍लिक करें : अब BCCI अध्‍यक्ष सौरव गांगुली के उस वादे का क्‍या होगा, जानिए सबा करीम ने क्‍या कहा

4. टेस्ट क्रिकेट से कुछ समय तक बाहर रहने के बाद अब आलराउंडर मोईन अली नए सिरे से शुरुआत करके इंग्लैंड की टेस्ट टीम में फिर से जगह हासिल करना चाहते हैं. इस आफ स्पिन आलराउंडर को पिछले साल एशेज के पहले टेस्ट मैच में खराब प्रदर्शन के बाद टीम से बाहर कर दिया गया था. इसके बाद उन्हें इंग्लैंड की केंद्रीय अनुबंध सूची से भी हटा दिया गया था. मोईन अली ने इसके बाद कुछ समय के लिए टेस्ट क्रिकेट से दूर रहने का फैसला किया और इस कारण न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए उनके नाम पर विचार नहीं किया गया. उन्होंने इस साल श्रीलंका दौरे के लिए भी खुद को अनुपलब्ध रखा था. यह दौरा कोरोना वायरस महामारी के कारण बीच में ही रद करना पड़ा था.
पूरी खबर पढ़ने के लिए लिंक पर क्‍लिक करें :टेस्ट क्रिकेट से दूर रहने के बाद अब नई शुरुआत करना चाहता है ये बल्‍लेबाज, देखिए क्‍या कहा

5. ऋषि कपूर का मुम्बई के एक अस्पताल में बृहस्पतिवार को निधन हो गया. वह 67 वर्ष के थे. वह 2018 से ल्यूकीमिया यानी रक्‍त के कैंसर से जूझ रहे थे. ऋषि कपूर खानदान की तीसरी पीढ़ी के मशहूर अभिनेता ऋषि के परिवार में पत्नी नीतू कपूर, बेटा रणबीर कपूर और बेटी रिद्धिमा कपूर हैं. सांस लेने में तकलीफ के बाद बुधवार को उन्हें एचएन रिलायंस अस्पताल में भर्ती कराया गया था.
पूरी खबर पढ़ने के लिए लिंक पर क्‍लिक करें :ऋषि कपूर के निधन से खेल जगत दुखी, भारत और पाकिस्‍तान से आई संवेदनाएं

First Published : 30 Apr 2020, 03:56:48 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.