logo-image

TOP 5 Sports News: T20 World Cup पर BCCI की बात, धवन ने किया पुजारा को ट्रोल

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफरा आर्चर को आखिरकार उनका खोया हुआ 2019 का विश्व कप मेडल मिल गया है. आर्चर ने ट्विटर पर इसकी जानकारी दी. भारतीय बल्लेबाज हनुमा विहारी टेस्ट विशेषज्ञ बनकर खुश हैं.

Updated on: 27 Apr 2020, 04:00 PM

New Delhi:

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफरा आर्चर को आखिरकार उनका खोया हुआ 2019 का विश्व कप मेडल मिल गया है. आर्चर ने ट्विटर पर इसकी जानकारी दी. भारतीय बल्लेबाज हनुमा विहारी टेस्ट विशेषज्ञ बनकर खुश हैं और उन्होंने कहा कि इस सत्र में आईपीएल में उनकी अनदेखी किए जाने से वह न तो निराश हैं और ना ही इससे उनकी यह धारणा बदली है कि वह छोटे प्रारूपों के लिये भी बहुत अच्छे बल्लेबाज हैं. अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद यानी आईसीसी की गुरुवार को मुख्य कार्यकारी समिति की बैठक हुई थी लेकिन इस बैठक में इस साल के अंत में आस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप के भविष्य को लेकर किसी तरह का फैसला नहीं लिया जा सका. इसी तरह की आज की पांच बड़ी खबरें यहां आपको मिलेंगी.

1. इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफरा आर्चर को आखिरकार उनका खोया हुआ 2019 का विश्व कप मेडल मिल गया है. आर्चर ने ट्विटर पर इसकी जानकारी दी. उन्होंने खोये हुए मेडल की तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा, अंधाधुंध तरीके से खोजने के बाद बेडरूम में अचानक मिला. आर्चर ने हाल ही में बीबीसी से कहा था कि वह अपना वल्र्ड कप विनिंग मेडल ढूंढ रहे हैं, जो हाल के समय में घर को शिफ्ट करने के दौरान खो गया था. आर्चर ने कहा था, मुझे पता है कि यह वल्र्ड कप विनिंग मेडल घर में होना चाहिए, इसलिए मैं इसके लिए अपनी आंखें बाहर रखूंगा, लेकिन मैं पहले से ही इसकी तलाश में पागल हो गया हूं. आइसोलेशन के दौरान करने को कुछ नहीं है. आर्चर ने पिछले साल जुलाई में खेले गए विश्व कप में 20 विकेट लिए थे। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया यह विश्व कप फाइनल सुपर ओवर में भी टाई रहा था, इसके बाउंड्री नियम के आधार पर इंग्लैंड को विजेता घोषित किया गया था.
पूरी खबर पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्‍लिक करें : आखिरकार जोफ्रा आर्चर को मिला उनका वो सामान, जिसके लिए थे परेशान


2. भारतीय बल्लेबाज हनुमा विहारी टेस्ट विशेषज्ञ बनकर खुश हैं और उन्होंने कहा कि इस सत्र में आईपीएल में उनकी अनदेखी किए जाने से वह न तो निराश हैं और ना ही इससे उनकी यह धारणा बदली है कि वह छोटे प्रारूपों के लिये भी बहुत अच्छे बल्लेबाज हैं. विहारी को इंडियन प्रीमियर लीग 2019 में दिल्ली कैपिटल्स ने दो करोड़ रुपये में खरीदा था लेकिन इस सत्र में किसी फ्रेंचाइजी ने उनमें दिलचस्पी नहीं दिखाई. विहारी ने इंस्टाग्राम में पर बातचीत के दौरान कहा, मैंने महसूस किया कि जब चीजें आपके नियंत्रण में नहीं होती है तो आप कुछ नहीं कर सकते.
पूरी खबर पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्‍लिक करें :IPL में दो करोड़ में खरीदे गए खिलाड़ी को इस बार नहीं मिला भाव, तो कही ये बड़ी बात

3. अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद यानी आईसीसी की गुरुवार को मुख्य कार्यकारी समिति की बैठक हुई थी लेकिन इस बैठक में इस साल के अंत में आस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप के भविष्य को लेकर किसी तरह का फैसला नहीं लिया जा सका. बीसीसीआई का मानना है कि कोरोनावायरस और इसके प्रभाव के कारण अक्टूबर और नवंबर में होने वाले विश्व कप का होना संभव नहीं लग रहा है. बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि इसे लेकर कई बातों पर ध्यान दिया जाएगा लेकिन वो तब संभव हो सकेगा जब हालात सामान्य हो जाएंगे. अधिकारी ने बताया, अक्टूबर में टी-20 विश्व कप होना मुश्किल लग रहा है, इस समय इतने लोगों को इकट्ठा करने के बारे में सोचना भी मुश्किल है, जरा सोच के देखिए. इस समय आप नहीं जानते कि विदेशों का सफर करना कब सुरक्षित होगा. कोई कह रहा है जून में, कोई कह रहा है इससे ज्यादा. एक बार यातायात खुल जाए तब इसके बाद इसके प्रभाव को लेकर समीक्षा की जाएगी.
पूरी खबर पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्‍लिक करें :अक्टूबर में T20 विश्व कप होना मुश्किल लग रहा है, जानिए किसने कही ये बात


4. भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी शिखर धवन ने सोशल मीडिया पर टेस्ट विशेषज्ञ बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को मजाकिया अंदाज में ट्रोल कर दिया. इस समय कोरोनावायरस के कारण सभी लोग घर में बंद है और ऐसे में पुजारा ने अपनी एक पुरानी फोटो पोस्ट करते हुए लिखा, लॉकडाउन में मुझे सबसे ज्यादा जिस चीज की कमी खलती है वो क्रिकेट मैदान पर होने की. धवन ने इस पोस्ट पर कमेंट करते हुए लिखा, "सच्ची, हमें पता ही नहीं था कि तू क्रिकेट को मिस कर रहा है. वाह! कोरोनावायरस के कारण अगर हालात खराब नहीं होते तो इस समय लगभग सभी खिलाड़ी आईपीएल खेल रहे होते. पुजारा हालांकि आईपीएल नहीं खेलते, लेकिन वह काउंटी क्रिकेट में अपने हाथ आजमा रहे होते.
पूरी खबर पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्‍लिक करें : शिखर धवन ने पुजारा को जरा सी बात पर कर दिया ट्रोल, जानिए क्‍या कहा


5. जसप्रीत बुमराह को इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों में गिना जाता है लेकिन उन्होंने कहा कि एक दौर ऐसा भी था जब उनके अजीबोगरीब एक्शन के कारण लोग सोचते थे कि वह भारत की तरफ से नहीं खेल पाएंगे. इस भारतीय तेज गेंदबाज ने पूर्व बल्लेबाज युवराज सिंह के साथ इंस्टाग्राम पर बातचीत के दौरान यह खुलासा किया. युवराज ने जब उनके एक्शन को लेकर सवाल किया तो बुमराह ने कहा, कई लोगों ने मुझसे कहा कि मैं लंबे समय तक नहीं खेल पाऊंगा. लोगों को लगता था कि अगर देश की तरफ से खेलने वाला कोई आखिरी व्यक्ति होगा तो वह बुमराह होगा. उन्होंने कहा, वे मुझसे कहते थे कि मैं केवल रणजी ट्राफी तक ही सीमित रहूंगा लेकिन मैंने सुधार जारी रखा और अपने एक्शन पर कायम रहा.
पूरी खबर पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्‍लिक करें :गेंदबाजी एक्‍शन के कारण ऐसी जसप्रीत बुमराह को ये सब सुनने को मिलता था