logo-image

TOP 5 Sports News : BCCI अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने कही बड़ी बात, बाकी पांच खबरें भी पढ़ें

भारत के शानदार स्‍पिनर कुलदीप यादव ने अपने पहले टेस्‍ट मैच के बारे में विस्‍तार से बताया है. उन्‍होंने बताया कि पहले मैच से पहले तब के कोच अनिल कुंबले ने क्‍या कहा था.

Updated on: 03 May 2020, 02:41 PM

New Delhi:

भारत के शानदार स्‍पिनर कुलदीप यादव ने अपने पहले टेस्‍ट मैच के बारे में विस्‍तार से बताया है. उन्‍होंने बताया कि पहले मैच से पहले तब के कोच अनिल कुंबले ने क्‍या कहा था. वहीं बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने कोरोना वायरस महामारी की तुलना टेस्‍ट क्रिकेट से की है, जहां गेंद घूम भी रही है और स्‍विंग भी हो रही है, ऐसे में सावधानी से रहना है. उधर रोहित शर्मा और मोहम्मद शमी का मानना है कि कोरोनावायरस के बाद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में लौटने से पहले खिलाड़ियों को कम से कम दो सप्ताह का समय चाहिए होगा. इसी तरह की दिनभर की बड़ी खबरों को जानने के लिए पूरी खबर को पढ़ें.

1. कुलदीप यादव भारत की लिमिटेड ओवरों की टीम का अहम हिस्सा हैं. उन्होंने बताया है कि पूर्व कोच अनिल कुंबले ने कैसे उन्हें पदार्पण के बारे में बताया था और कहा था कि उन्हें मैच में पांच विकेट लेने हैं. कुलदीप ने 2017 में आस्ट्रेलिया के खिलाफ धर्मशला में पदार्पण किया था. कुलदीप यादव ने अपने पदार्पण मैच से पहले कोच अनिल कुंबले के साथ हुई बातचीत का जिक्र किया. कुलदीप यादव ने बताया, जब मैं धर्मशाला में टेस्ट पदार्पण की बात याद करता हूं तो भावुक हो जाता हूं. मेरे लिए सबसे अहम बात यह थी कि मैं कैसे अच्छा प्रदर्शन करूंगा. मुझे मैच से पहले का दिन याद है. अनिल सर मेरे पास आए थे और उन्होंने मुझसे कहा था कि तुम कल खेल रहे हो, तुम्हें पांच विकेट लेने हैं. कुलदीप यादव पूरे पांच विकेट तो नहीं ले पाए थे, लेकिन उन्‍होंने मैच की पहली ही पारी में चार विकेट लेकर सनसनी मचा दी थी. हालांकि दूसरी पारी में उन्‍हें कोई विकेट नहीं मिला था.
पूरी खबर पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्‍लिक करें ः पहला मैच खेलने जा रहे थे कुलदीप यादव, अनिल कुंबले आए और बोले....


2. भारतीय क्रिकेट बोर्ड यानी BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली कोविड-19 महामारी के कारण हुए नुकसान से बेहद दुखी और भयभीत हैं. उन्होंने इस संकट की तुलना खतरनाक विकेट पर टेस्ट मैच खेलने से की. टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान और अब बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन के दिनों की जिंदगी पर बात की. इस बीमारी के कारण दुनिया भर में अभी 34 लाख लोग संक्रमित हैं, जबकि दो लाख 40 हजार से अधिक लोगों की जान जा चुकी है. बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने एक कार्यक्रम में कहा कि यह बेहद खतरनाक विकेट पर टेस्ट मैच खेलने जैसी स्थिति है. गेंद सीम भी कर रही है और स्पिन भी ले रही है. बल्लेबाज के पास गलती की बहुत कम गुंजाइश है. उन्होंने कहा, इसलिए बल्लेबाज को गलती करने से बचते हुए विकेट बचाए रखकर रन बनाने होंगे और यह टेस्ट मैच जीतना होगा. सौरव गांगुली ने अपने जमाने में कई दिग्गज तेज गेंदबाजों और स्पिनरों का डटकर सामना किया और उनमें सफल साबित हुए.
पूरी खबर पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्‍लिक करें ः सौरव गांगुली बोले, गेंद सीम भी कर रही है और स्पिन भी ले रही है, लेकिन क्‍यों कही ये बात

3. रोहित शर्मा और मोहम्मद शमी का मानना है कि कोरोनावायरस के बाद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में लौटने से पहले खिलाड़ियों को कम से कम दो सप्ताह का समय चाहिए होगा. रोहित शर्मा ने मोहम्‍मद शमी से इंस्टाग्राम पर बात करते हुए कहा कि वह टीम के बाकी खिलाड़ियों से ज्यादा समय से ब्रेक पर हैं. रोहित ने कहा, हमें बल्लेबाजी का ज्यादा समय मिलना चाहिए. मैं पहले से चोटिल था और तुम लोगों से पहले मुंबई आ गया था. मैं फरवरी में चोटिल हो गया था और मैंने तब से बल्ला नहीं पकड़ा है. मुझे लगता है कि खेलने से पहले हमें दो-तीन सप्ताह चाहिए होंगे. बल्लेबाजी पर फोकस करना बेहद जरूरी है. 
पूरी खबर पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्‍लिक करें ः रोहित शर्मा और मोहम्‍मद शमी क्रिकेट में लौटने से पहले इस जगह जाने को तैयार

4. पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज जुल्करनैन हैदर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2010 की एकदिवसीय सीरीज के दौरान अचानक लापता होने के लिए उमर अकमल को दोषी ठहराया. उन्‍होंने कहा कि मैच गंवाने के लिए तैयार नहीं होने पर इस दागी खिलाड़ी ने उन्हें धमकी दी थी. जुल्करनैन ने दावा किया कि उन्हें दुबई में टीम होटल छोड़कर रहस्यमय परिस्थितियों में लंदन जाने के लिए मजबूर होना पड़ा, क्योंकि उन्हें तब अपने साथी उमर और कुछ अन्य से उस सीरीज के तीसरे एकदिवसीय मैच में खराब प्रदर्शन करने से इन्कार करने के कारण धमकी भरे संदेश मिल रहे थे. जुल्करनैन हैदर ने एक साक्षात्कार में कहा, मुझे याद है कि मैंने उससे कहा कि वह अपना काम करता रहे और ड्रिंक्स ले जाने की भूमिका निभाता रहे. लेकिन बाद में उमर अकमल और कुछ अन्य खिलाड़ियों ने मुझे सीधे तौर पर धमकी देनी शुरू कर दी. उन्होंने मुझे इतना परेशान कर दिया कि मैं मनोवैज्ञानिक दबाव में आ गया. मैं डरने लगा था और ऐसे में किसी को बताए बिना लंदन चला गया. 
पूरी खबर पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्‍लिक करें ः उमर अकमल से धमकी मिलने पर टीम छोड़कर भागना पड़ा था, जानिए किसने कही ये बड़ी बात


5. भारतीय स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने कहा है कि उन्होंने पिछले आईपीएल में रिवर्स कैरम गेंदबाजी की थी. अश्विन ने वीडियो चैट में अपने भविष्य को लेकर कहा, मैं टी 20 क्रिकेट में अच्छा हूं. यदि मेरा शरीर मेरा साथ देता है तो मुझे टेस्ट क्रिकेट में अपने लिए जगह दिखाई देता है. अश्विन चार दिवसीय टेस्ट के पक्ष में नहीं हैं. उन्होंने कहा, मैं एक स्पिनर हूं और आप खेल से पांचवां दिन निकाल रहे हैं. आप खेल का एक बहुत ही आकर्षक पहलू निकाल रहे हैं. नई गेंद से शानदार रिकॉर्ड रखने वाले अश्विन ने कहा, मुझे एक नई गेंद पसंद है, क्योंकि मैं उसे चमका पाता हूं. मेरी एक ताकत है कि मैं नई गेंद पर रिव्स डाल सकूं, क्योंकि इससे पिच पर बेहतर गेंदबाजी होती है.
पूरी खबर पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्‍लिक करें ः अश्‍विन बोले, कोरोना महामारी के बाद ऐसे हो सकता है अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट का रूप