logo-image

ये हैं दुनिया के 5 सबसे अमीर क्रिकेटर, टॉप-3 में भारतीयों का राज

Top -5 Richest Cricketers In The World : क्या आप जानते हैं दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेटर्स कौन हैं? आइए जानते हैं यहां...

Updated on: 05 Jul 2023, 06:46 PM

नई दिल्ली:

Top -5 Richest Cricketers In The World : क्रिकेट एक ऐसा खेल है, जिसे भारत में ही नहीं दुनियाभर में काफी पसंद किया जाता है. इधर खिलाड़ी मैदान पर प्रदर्शन करते हैं, उधर दूसरी ओर उनके बैंक अकाउंट में भी पैसों की बारिश होती है. तो क्या आप जानते हैं की दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेटर कौन हैं? यकीन मानिए एक भारतीय फैन को टॉप-5 अमीर क्रिकेटर्स की लिस्ट को देखकर सबसे अधिक खुशी होगी, क्योंकि टॉप-5 में 3 भारतीय खिलाड़ियों के नाम शुमार हैं. तो आइए जानते हैं कौन वो...

5- रिकी पोंटिंग

दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेटर्स की बात आती है, तो उस लिस्ट में रिकी पोंटिंग नंबर-5 पर आते हैं. ऑस्ट्रेलिया के सबसे सफल कप्तान की मौजूदा नेट वर्थ 70 मिलियन डॉलर है. पोंटिंग लगभग 575 करोड़ रुपये के मालिक हैं. मौजूदा समय में पोंटिंग दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच हैं, जहां से उन्हें 3.5 करोड़ रुपये सालाना सैलरी के रूप में देती है. इसके अलावा पोंटिंग ने वाइन कंपनी भी शुरू की है और वह एंडॉर्समेंट के जरिए भी कमाई करते हैं. 

4- एबी डिविलियर्स

साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज एबी डिविलियर्स को पूरी दुनिया में पसंद किया जाता है. इंटरनेशनल और IPL से रिटायरमेंट ले चुके डिविलियर्स मौजूदा समय में दुनिया के चौथे सबसे अमीर क्रिकेटर हैं. वह 25 मिलियन डॉलर के मालिक हैं. इंडियन करेंसी में देखें तो लगभग 205 करोड़ के मालिक हैं. 

3- महेंद्र सिंह धोनी

कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेटर्स की लिस्ट में तीसरे स्थान पर हैं. माही की ब्रैंड वैल्यू मौजूदा समय में 80.3 मिलियन डॉलर के करीब है. रिपोर्ट्स के अनुसार, इंडियन करेंसी में देखें तो माही की नेट वर्थ 1040 करोड़ रुपये के करीब है. इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने के बावजूद आज भी एमएस की एडवरटाइमेंट में काफी डिमांड है. नतीजन, वह यहां से मोटी कमाई करते हैं. 

ये भी पढ़ें : MS Dhoni Net Worth : सैकड़ों तरीकों से करते हैं कमाई, टोटल इनकम उड़ा देगी आपकी नींद

2- विराट कोहली 

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली दुनिया के दूसरे सबसे अमीर क्रिकेटर हैं. खबरों के अनुसार, Virat Kohli Net Worth 1050 करोड़ रुपये से अधिक है. किंग कोहली सालाना लगभग 250 करोड़ रुपये कमाते हैं. एक साल का 250 करोड़ कमाने वाले विराट के प्रति दिन की कमाई का हिसाब लगाया जाए तो वह लगभग रोज लगभग 87 लाख रुपये कमाते हैं.

ये भी पढ़ें : विराट कोहली के एक घर की कीमत 80 करोड़, नेट वर्थ ने तोड़े सारे रिकॉर्ड्स

1- सचिन तेंदुलकर

क्रिकेट के भगवान माने जाने वाले सचिन तेंदुलकर भारत के ही नहीं बल्कि दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेटर हैं. मौजूदा समय में सचिन की नेटवर्थ 165 मिलियन डॉलर है. इंडियन करेंसी के अनुसार, लगभग  1,250 करोड़ रुपये है. सचिन कई बड़ी ब्रांड्स के ब्रैंड एंबेजडर हैं और विज्ञापनों में उनकी मौजूदगी तो आप खुद भी देख सकते हैं.  

ये भी पढ़ें : धोनी-विराट नहीं, ये है भारत का सबसे अमीर क्रिकेटर, नाम जान चौक जाएंगे आप